5 बड़े कारणों से पूर्व WWE सुपरस्टार केन वैलासकेज़ AEW के लिए सही रेसलर साबित होंगे

पूर्व सुपरस्टार
पूर्व सुपरस्टार

कोरोना वायरस महामारी की वजह से WWE ने रोस्टर के बहुत से रेसलर्स को रिलीज किया है और लिस्ट में दिग्गज सुपरस्टार केन वैलासकेज़ (Cain Velasquez) का नाम भी शामिल है। WWE ने इस पूर्व UFC हैवीवेट चैंपियन को पिछले साल अक्टूबर में साइन किया था और अब इन्हें कुछ महीनों में ही कंपनी द्वारा रिलीज करने से सभी रेसलिंग फैंस बहुत ज्यादा हैरान है।

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार केन वैलासकेज़ ने WWE ज्वाइन करने से पहले अन्य प्रो रेसलिंग कंपनी से भी बातचीत की थी। इसके बाद यह अफवाह निकलकर सामने आई थी कि विंस मैकमैहन की कंपनी ने वैलासकेज़ को केवल इसलिए साइन किया है ताकि अन्य रेसलिंग कंपनी को इस दिग्गज सुपरस्टार से दूर रखा जा सके। केन वैलासकेज़ और ब्रॉक लैसनर के बीच सऊदी अरब में WWE द्वारा आयोजित हुए क्राउन ज्वेल पीपीवी 2019 में मैच देखने को मिला था। इस मैच में द बीस्ट ने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें-"WWE में मेरे काम से विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच गर्व महसूस कर रहे थे"

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े कारणों के बारें में बात करेंगे कि क्यों केन वैलासकेज़ AEW रेसलिंग कंपनी को ज्वाइन करने के लिए सही सुपरस्टार साबित होंगे।

पूर्व WWE सुपरस्टार का गिमिक अभी तक टीवी के लिए नया है

केन
केन

केन वैलासकेज़ का WWE में इनका रन सफल साबित हुआ था लेकिन इनकी इंजरी की वजह से इन्हें कंपनी ने टीवी से दूर रखा ताकि फैंस को बेहतरीन मैच और अच्छी स्टोरीलाइन देखने को मिले। इस वजह से यह कभी भी किसी भी साप्ताहिक टीवी शो में मैच लड़ते हुए नजर नहीं आए।

यह भी पढ़ें: WWE Money In The Bank- 5 बड़े कारण जो बताते हैं कि क्यों एजे स्टाइल्स मेंस लैडर मैच जीत जाएंगे

इन्होंने विंस की कंपनी में केवल एक बड़े पीपीवी क्राउन ज्वेल में मैच लड़ा था। अगर AEW इस दिग्गज सुपरस्टार को साइन कर लेती है तो यह फैसला कंपनी के लिए बहुत सही साबित होगा क्योंकि इनका गिमिक अभी तक टीवी पर नया है और फैंस इस दिग्गज सुपरस्टार के मैच देखना चाहते है।

केन वैलासकेज़ को फैंस टीवी पर देखना चाहते है

पूर्व UFC फाइटर
पूर्व UFC फाइटर

पूर्व UFC फाइटर केन वैलासकेज़ ने दस साल तक हाई प्रोफाइल फाइटर के रूप में काम किया है और इस वजह से इनकी लोकप्रियता रेसलिंग फैंस के बीच बहुत ज्यादा है। 2011 के नवंबर महीने में वैलासकेज़ और जूनियर डॉस सैंटोस के बीच UFC हैवीवेट चैंपियनशिप के बीच मैच देखने को मिला था।

इस मैच को 8.8 मिलियन दर्शकों ने टीवी पर देखा था। इस वजह से अगर AEW इन्हें साइन कर लेती है तो इनका नाम का इस्तेमाल कर कंपनी अपने टीवी शो एवं पीपीवी को फैंस के बीच और ज्यादा सफल बना सकती है। इसके साथ ही टीवी रेटिंग में भी बढोत्तरी देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें:WWE के मौजूदा 5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने साथी रेसलर्स से शादी की

पार्ट-टाइमर के रूप में काम कर सकते हैं

AEW
AEW

AEW रेसलिंग कंपनी वर्तमान समय में केवल एक टीवी शो को ही प्रसारित कर रही है और इस वजह से पूर्व UFC फाइटर को यहाँ WWE की तुलना में काम करने के लिए कम समय देना होगा। केन को अपने रेसलिंग करियर में कई बार चोट का सामना करना पड़ा है और इस वजह अगर वह इस नई रेसलिंग कंपनी को ज्वाइन करते हैं तो उनका पार्ट-टाइमर रेसलिंग करियर द बीस्ट की तरह सफल बनाया जा सकता है।

.यह भी पढ़े: WWE Raw में वापसी करने वाले एजे स्टाइल्स के लिए 5 धमाकेदार विरोधी

AEW रिंग में यह पूर्व WWE सुपरस्टार अच्छा प्रदर्शन कर सकता है

केन
केन

इस दिग्गज सुपरस्टार ने अन्य रेसलिंग AAA कंपनी में पिछले साल डेब्यू किया था और यहाँ उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। इंडिपेंडेंट सर्किट में बेहतरीन प्रदर्शन करने की वजह से AEW सुपरस्टार कोडी रोड्स ने भी इनकी प्रशंसा की थी। इसके अलावा इन्होंने WWE में भी बहुत अच्छा काम किया था।

रियल हैवीवेट चैंपियन

क्राउन ज्वेल पीपीवी 2019
क्राउन ज्वेल पीपीवी 2019

केन वैलासकेज़ (Cain Velasquez) ने अपने UFC करियर में दो बार UFC चैंपियनशिप अपने नाम की थी और इनका शारीरिक कद रेसलिंग बिजनेस के अनुरूप है। अगर AEW में इनका मैच क्रिस जैरिको (Chris Jericho), जॉन मोक्सली, कैनी ओमेगा एवं पूर्व WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स जैसे बड़े रेसलर्स के साथ बुक करती है तो सभी मैच फैंस का ध्यान अपनी और आकर्षित करने में जरुर कामयाब होंगे।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now