WWE Money in the Bank 2020: WWE चैंपियनशिप मैच में ड्रू मैकइंटायर के जीत के 5 बड़े कारण 

ड्रू मैकइंटायर vs सैथ राॅलिंस
ड्रू मैकइंटायर vs सैथ राॅलिंस

ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) ने रेसलमेनिया 36 में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। हालांकि, उन्हें आराम करने का मौका नहीं मिला और कुछ ही देर बाद उन्हें बिग शो का सामना करना पड़ा और द स्कॉटिश साइकोपैथ उन्हें भी हराने में कामयाब रहे। इसके बाद सैथ रॉलिंंस(Seth Rollins) की WWE चैंपियनशिप पिक्चर में एंट्री हुई और उन्होंने मैकइंटायर पर हमला कर उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया, जिसके बाद मनी इन द बैंक पीपीवी के लिए इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक किया गया।

यह भी पढ़े: WWE Money In The Bank के बाद यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए 5 धमाकेदार विरोधी

यह काफी शानदार मैच था और द आर्किटेक्ट ने यह मैच जीतने की पूरी कोशिश की लेकिन आखिर में ड्रू मैकइंटायर अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे। देखा जाए तो, रेसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर को हराने के बाद यह ड्रू मैकइंटायर के करियर की दूसरी सबसे बड़ी जीत थी और इस आर्टिकल में हम ऐसे कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों मैकइंटायर, रॉलिंंस को हराकर WWE टाइटल रिटेन करने में सफल रहे।

5.ड्रू मैकइंटायर को WWE चैंपियन बने ज्यादा समय नहीं हुआ है

जैसा कि हमने आपको बताया कि WWE चैंपियन बनने के कुछ देर बाद ही मैकइंटायर को पूर्व वर्ल्ड चैंपियन बिग शो के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ा था। यह मैकइंटायर का पहला टाइटल डिफेंस था और मैकइंटायर इसके बाद एंड्राडे के खिलाफ भी अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे थे।

वहीं, मैकइंटायर मनी इन द बैंक पीपीवी में सैथ राॅलिंस जैसे बड़े सुपरस्टार के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने में इसलिए सफल रहे क्योंकि उन्हें चैंपियन बने ज्यादा समय नहीं हुआ है और WWE उन्हें एक ऐसे सुपरस्टार के रूप में बिल्ड करना चाह रही है जिसे हराना दूसरे सुपरस्टार्स के लिए बिलकुल भी आसान नहीं होने वाला है।

4.WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने इसके लिए काफी कड़ी मेहनत की है

youtube-cover

ड्रू मैकइंटायर का WWE में पहला रन कुछ खास नहीं रहा था और शायद यही कारण है कि उन्होंने उस वक्त कंपनी छोड़ दी थी। इसके बाद जब WWE में उनकी दुबारा वापसी हुई तो वह एक डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में उभरे, हालांकि, WWE चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल होने के लिए उन्हें काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इसलिए इतनी जल्दी टाइटल हार जाने से ड्रू मैकइंटायर के कैरेक्टर को काफी नुकसान होगा।

3.WWE चैंपियन मैकइंटायर के हार से फैंस को निराशा होती

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने एक हील सुपरस्टार के रूप में मेन रोस्टर में वापसी की थी लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि हील सुपरस्टार होने के बावजूद भी उन्हें फैंस से काफी सपोर्ट मिल रहा था। अब जबकि, वह चैंपियन बन चुके हैं और अगर वह मनी इन द बैंक पीपीवी में वह अपना टाइटल गंवा देते तो इससे फैंस को काफी निराशा होती क्योंकि फैंस द स्कॉटिश साइकोपैथ को कई सुपरस्टार्स के खिलाफ टाइटल डिफेंड करते हुए देखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें-WWE Money In The Bank के बाद यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए 5 धमाकेदार विरोधी

2.WWE मैकइंटायर को कंपनी का अगला फेस बनाना चाहती है

पिछले कुछ सालों के दौरान रोमन रेंस, सैथ राॅलिंस, बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर जैसे सुपरस्टार्स ने कंपनी के फेस के रूप में काम किया है। हालांकि, अब WWE को एहसास हो चुका है कि वह कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स पर निर्भर नहीं रह सकती और अगर उन्हें नए ऑडियंस को आकर्षित करना है तो उन्हें कुछ नए सुपरस्टार्स काे कंपनी का फेस बनाना होगा। मनी इन द बैंक पीपीवी में मैकइंटायर की जीत दर्शाती है कि कंपनी ने उन्हें WWE का अगला फेस बनाने की ओर कदम बढ़ा लिए हैं।

1.पॉल हेमन हैं WWE चैंपियन मैकइंटायर की जीत की वजह

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

रॉ के इंचार्ज पॉल हेमन ही वह वजह हैं जिस कारण ड्रू मैकइंटायर पिछले कुछ समय से रॉ में अपना दबदबा बनाए हुए हैं। यही नहीं, ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच के बिल्ड-अप के समय भी पॉल हेमन ने ड्रू मैकइंटायर की काफी मदद की थी। ऐसा लग रहा है कि मैकइंटायर को आने वाले समय में भी पुश मिलता रहेगा और वह इस दौरान अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से फैंस का मनोरंजन करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें-WWE Money In The Bank के दौरान 2 सुपरस्टार्स को पूर्व चैंपियन ने छत से नीचे फेंका

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now