5 बड़े कारण जिसके चलते ऐज की WWE Raw में वापसी होने वाली है

रॉ ब्रांड
रॉ ब्रांड

WWE ने हाल ही में यह बताया था कि अगले सप्ताह आयोजित होने वाले रॉ (Raw) ब्रांड के एपिसोड में ऐज (Edge) वापसी करेंगे। ऐज ने इस साल आयोजित हुए रॉयल रंबल पीपीवी 2020 में 9 साल बाद अपनी इंजरी के सही होने के बाद चौंकाने वाली वापसी की थी। ऐज आखिरी बार WWE में के सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया 36 (WrestleMania) में नजर आये थे।

रेसलमेनिया 36 में ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच देखने को मिला था और इस मैच में इन दोनों ही दिग्गज रेसलर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया था। रेसलमेनिया 36 में हुए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में ऐज ने जीत हासिल की थी। इस मैच के बाद से ही ऐज और रैंडी ऑर्टन टीवी पर दिखाई नहीं दिए लेकिन रॉ (Raw) के आने वाले एपिसोड यह रेसलर्स एक बार फिर टीवी पर दिखाई देंगे।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो मनी इन द बैंक पीपीवी में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े कारणों के बारें में बात करेंगे कि क्यों ऐज अगले सप्ताह आयोजित होने वाले रॉ (Raw) के एपिसोड में वापसी कर रहे है।

WWE Raw टीवी शो की रेटिंग बढ़ाने के लिए

पिछले कुछ महीनों से WWE के टीवी शो की रेटिंग लगातार कम हो रही है। वर्तमान समय में पूरी दुनिया में फैली कोरोना वायरस महामारी की वजह से भी टीवी शो की रेटिंग लगातार कम हो रही है। कंपनी इन टीवी शो को परफॉर्मेंस सेंटर में आयोजित कर रही है ताकि कोई भी सुपरस्टार या फैन इस वायरस की चपेट में न आए। टीवी शो की रेटिंग को बढ़ाने के लिए कंपनी ऐज को वापस टीवी पर ला रही ताकि फैंस कि रॉ (Raw) टीवी शो में दिलचस्पी बनी रहे।

ये भी पढ़ें: 4 WWE दिग्गज जिन्होंने मनी इन द बैंककॉन्ट्रैक्ट जीतकर इतिहास रचा था

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता को जारी रखने के लिए

यह फ्यूड अभी खत्म नहीं हुई
यह फ्यूड अभी खत्म नहीं हुई

WWE के ब्रांड रॉ के आने वाले अगले सप्ताह के एपिसोड में ऐज के अलावा कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन की भी वापसी होगी। ऐज और उनके पूर्व टैग टीम पार्टनर रैंडी ऑर्टन के एक साथ वापसी की खबर के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इन दोनों रेसलर्स के बीच एक बार फिर फ्यूड देखने को मिल सकती है लेकिन WWE ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

ये भी पढ़ें: 3 गलतियां जो WWE को मनी इन द बैंक पीपीवी में नहीं करनी चाहिए

सऊदी अरब में आयोजित WWE के पीपीवी में मैच लड़ते हुए नजर आने वाले थे

रॉ ब्रांड
रॉ ब्रांड

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ऐज WWE के सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया 36 के बाद कुछ समय के लिए छोटे से ब्रेक पर जाने वाले थे और इसके बाद वह सऊदी अरब में होने वाले WWE पीपीवी के लिए रॉ (Raw) ब्रांड में वापसी करते लेकिन वर्तमान समय में कोरोना वायरस महामारी की वजह से सऊदी अरब में होने वाले WWE शो को कैंसल किया जाना निश्चित है। इस वजह से शायद ऐज रॉ ब्रांड के अगले एपिसोड में वापसी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के रियल लाइफ कपल्स जो रेसलिंग करियर में एक-दूसरे के दुशमन रहे हैं

समरस्लैम पीपीवी में होने वाले मैच की फ्यूड की शुरुआत करने के लिए

समरस्लैम
समरस्लैम

पिछले साल WWE द्वारा आयोजित समरस्लैम पीपीवी 2019 में ऐज दिखाई दिए थे और इन्होंने इस इवेंट के अंदर एक सैगमेंट के दौरान हील सुपरस्टार इलायस को स्पीयर दिया था। समरस्लैम इवेंट कंपनी के सबसे बड़े पीपीवी में से एक है और इस वजह से कंपनी इस शो में बड़े रेसलर्स को बुक करना चाहती है ताकि फैंस की इस पीपीवी को लेकर दिलचस्पी बनी रहे। ऐज ने रॉ के अगले एपिसोड में शायद इसलिए वापसी कर रहे हैं ताकि उनके समरस्लैम पीपीवी में होने वाले फ्यूड की शुरुआत की जा सके।

WWE मनी इन द बैंक विनर का सामना करने के लिए

दिग्गज रेसलर्स
दिग्गज रेसलर्स

WWE द्वारा आयोजित होने वाले मनी इन द बैंक पीपीवी 2020 में अब बहुत कम दिन बाकि है और इस इवेंट के अंदर मेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच देखने को मिलने वाला है। ऐज ही वह सुपरस्टार है जिन्होंने रेसलमेनिया 21 में पहली बार मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता था।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों साशा बैंक्स को मनी इन द ब्रीफकेस जीतना चाहिए

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार एजे स्टाइल्स इस बार WWE द्वारा आयोजित होने वाले मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को जीत सकते है। मनी इन द बैंक पीपीवी के बाद होने वाले रॉ में ऐज शायद इसलिए वापसी कर रहे है ताकि वह एजे स्टाइल्स के साथ अपनी फ्यूड की शुरुआत कर सके।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now