Summerslam 2019 के मैच कार्ड में रोमन रेंस को जगह ना मिलने की 5 वजह

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस को ल्यूकीमिया के उपचार के बाद डब्लू डब्लू ई (WWE) में वापसी किए 5 महीने से भी ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन उन्हें अभी तक किसी वर्ल्ड/यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला। यदि चीजें इसी तरह चलती रहीं तो रोमन को क्राउड द्वारा उसी तरह बू मिलने लगेगी जिस तरह उन्हें पिछले साल मिल रही थी।

कई मौकों पर उनका प्रयोग दूसरे सुपरस्टार्स को पुश देने के लिए किया गया है लेकिन अभी सबसे बड़ा सवाल यह है कि आख़िर द बिग डॉग को पुश कब मिलेगा। चौंकाने वाली बात तो यह है कि द बिग डॉग को समरस्लैम 2019 मैच कार्ड में भी जगह नहीं मिली है।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ कारणों पर प्रकाश डालने जा रहे हैं जो बताते हैं कि आख़िर रोमन को आगामी पीपीवी में कोई मैच क्यों नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: 5 चीजें जो समरस्लैम 2018 से लेकर 2019 तक पूरी तरह बदल चुकी हैं

# समरस्लैम के बाद के लिए WWE के पास उनके लिए बड़े प्लान मौजूद हैं

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस फिलहाल जिस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं उसे एक बड़ा सीक्रेट रखने का प्रयास किया जा रहा है और यही सीक्रेट पहलू फैंस को अपनी ओर खींचने में अभी तक सफल साबित हुआ है। इस सप्ताह स्मैकडाउन में बडी मर्फी के साथ उनके सैगमेंट ने आने वाली स्टोरीलाइन के बारे में पुख्ता जानकारी तो नहीं लेकिन संकेत जरुर दिए हैं कि द बिग डॉग के लिए WWE के पास बड़े प्लान मौजूद हैं।

यह भी अब लगभग तय हो चला है कि पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन का सामना मर्फी से तो नहीं होगा। संभावनाएं अत्यधिक हैं कि डेनियल ब्रायन के साथ जल्द ही एक ड्रीम फ्यूड जन्म लेने वाली है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पाएं

# समरस्लैम में ही होगी एक नई स्टोरीलाइन की शुरुआत

रोमन रेंस का एक्सीडेंट करने की कोशिश की गई
रोमन रेंस का एक्सीडेंट करने की कोशिश की गई

एक तरफ कयास लगाए जा रहे हैं कि समरस्लैम के बाद रोमन रेंस का सामना डेनियल ब्रायन से होने वाला है।साथ ही साथ पिछले कुछ सप्ताह में ऐसा भी देखने को मिला है कि समोआ जो भी यहां अपनी जगह पक्की करना चाह रहे हैं।

ऐसा भी संभव है कि एक तरफ समरस्लैम में कई स्टोरीलाइंस का अंत हो चुका होगा वहीं रोमन के लिए यहां से एक नई शुरुआत होगी। वैसे भी पिछले 4 सालों से समरस्लैम पीपीवी की समयसीमा लगातार बढ़ रही है इसलिए द बिग डॉग को एक छोटे सैगमेंट का हिस्सा बनाना कोई बड़ी बात नहीं।

जिस तरह इस सप्ताह बडी मर्फी ने हमलावर का नाम रोवन बताया था उससे तो ऐसा ही प्रतीत हो रहा है कि डेनियल ब्रायन बनाम रोमन रेंस फ्यूड में रोवन की भूमिका अहम होने वाली है।

यह भी पढ़ें: WWE समरस्लैम इतिहास की दिल तोड़ देने वाली 5 सबसे बड़ी हार

# मैच कार्ड पहले ही रोमांचक मैचों से भरा हुआ है

डॉल्फ जिगलर से होगा गोल्डबर्ग का सामना
डॉल्फ जिगलर से होगा गोल्डबर्ग का सामना

एक तरह से देखा जाए तो समरस्लैम पीपीवी का मैच कार्ड बेहतरीन मैचों से भरा हुआ है और इसी कारण WWE को मजबूरन बड़े सुपरस्टार्स को इससे दूर रखना पड़ा।

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक बार फिर सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर आमने सामने आ रहे हैं। कोफ़ी किंग्सटन को रैंडी ऑर्टन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप डिफेंड करनी है और साथ ही साथ यह भी देखना दिलचस्प होगा कि डॉल्फ जिगलर, गोल्डबर्ग को अपना बेस्ट देने के लिए कितना पुश करते हैं।

अभी तो मैच कार्ड में मिड-कार्ड डिवीज़न और टैग टीम चैंपियनशिप मैचों को जगह ही नहीं मिली है, इसके बाद भी 10 मुकाबले इसमें पहले ही जोड़े जा चुके हैं। यानी अब इवेंट में किसी अन्य सुपरस्टार के लिए जगह ही नहीं बची है।

यह भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन समरस्लैम में जरुर पुश देते हैं और 2 जिन्हें कभी नहीं देते

# स्टोरीलाइन को पुश देने के लिए समय कम था

रोमन रेंस
रोमन रेंस

एक्सट्रीम रूल्स और समरस्लैम 2019 के बीच अंतर 1 महीने से भी कम रहा है, इसलिए किसी बड़ी स्टोरीलाइन को अपने चरम पर पहुंचाने के लिए यह समय कम प्रतीत हो रहा था। साथ ही जब बात रोमन रेंस की हो रही हो तो एक बड़ी गलती कंपनी के मुख्य सुपरस्टार को वहीं पहुंचा सकती है जहां वो एक साल पहले थे।

जल्दबाजी करने का नतीजा यह निकल सकता था कि रोमन को क्राउड से बू मिलने का खतरा बढ़ जाता और अभी के लिए विंस मैकमैहन ऐसा तो बिलकुल नहीं चाहेंगे।

समरस्लैम WWE द्वारा आयोजित साल के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक है। इसलिए रोमन रेंस को इसका हिस्सा ना बनाने का फैसला कुछ हद तक अजीब सा प्रतीत होता है, मगर समय की कमी के कारण मजबूरन WWE को ऐसा करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: WWE समरस्लैम के सभी मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी

# समोआ जो का बेबीफेस टर्न

समोआ जो
समोआ जो

समोआ जो का बेबीफेस टर्न लेना WWE फैंस के लिए एक चौंकाने वाला लम्हा रहा था। WWE में आने के बाद उन्होंने अपने करियर का अधिकांश समय एक हील सुपरस्टार के रूप में ही बिताया है इसलिए रेसलिंग फैंस एक बार के लिए समझ नहीं पा रहे थे कि आख़िर उन्हें अब इस तरह का किरदार क्यों सौंपा गया है।

पिछले 2-3 सप्ताह से ऐसा दिखाने का प्रयास किया जा रहा था कि समरस्लैम में समोआ जो का सामना रोमन रेंस से हो सकता है लेकिन अब वो उम्मीदें भी पूरी तरह ख़त्म हो चुकी हैं।

संभावनाएं जताई जा रही हैं कि समोआ आने वाले समय में द बिग डॉग के साथ टीम बना सकते हैं और इसी कारण WWE ने इस स्टोरीलाइन में शामिल लगभग सभी सुपरस्टार्स को समरस्लैम मैच कार्ड से बाहर रखा है।

यह भी पढ़ें: WWE समरस्लैम 2018 की वो 5 बातें जो फैंस शायद अब भूल गए हैं