SummerSlam 2018 की वो 5 बड़ी बातें जो WWE फैंस अब शायद भूल गए हैं

समरस्लैम 2018 में क्या-क्या हुआ था ?
समरस्लैम 2018 में क्या-क्या हुआ था ?

समरस्लैम को डब्लू डब्लू ई (WWE) के सबसे महत्वपूर्ण पीपीवी में से एक कहा जाता है क्योंकि इसी से ही WWE में अगले रेसलमेनिया तक की दिशा तय होती है। समरस्लैम 2018 काफी शानदार रहा था और शो में कई ऐसी चीज़ें हुईं जोकि पहली बार हुई थी। कुल मिलाकर समरस्लैम 2018 बहुत सुपरहिट रहा था।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार जिन्होंने अपना टाइटल हारने से मना कर दिया और 2 जिन्होंने टाइटल जीतने से मना कर दिया

समरस्लैम 2018 में प्री-शो और मेन कार्ड मिलाकर कुल 10 टाइटल मैच हुए थे, जिसमें से डेनियल ब्रायन बनाम द मिज़ जैसे ड्रीम मैच भी शामिल थे।

अब जब समरस्लैम 2019 कुछ ही दिनों में होने वाला है, तो ये सही वक़्त है कि आपको समरस्लैम 2018 के उन 5 बड़े पलों से अवगत कराया जाए जोकि फैंस शायद अब भूल चुके हैं।


#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन के पास मनी इन द बैंक ब्रीफकेस था

Braun Strowman defended and retained his Money in the Bank contract

ब्रॉन स्ट्रोमैन 2018 में टाइटल जीतने के दावेदार लग रहे थे। बहुत लोगों ने ये भविष्यवाणी की थी कि स्ट्रोमैन यूनिवर्सल टाइटल जीतेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 2018 जून में ब्रॉन ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीता।

समरस्लैम 2018 में स्ट्रोमैन ने केविन ओवेंस को मात्र दो मिनट में हराकर अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेस डिफेंड कर लिया। स्ट्रोमैन, समरस्लैम 2018 के मेन इवेंट में अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करना चाहते थे लेकिन ब्रॉक लैसनर द्वारा बुरी तरह पिटाई के बाद वो ऐसा करने में सफल नहीं हो पाए।

हालांकि जब सितंबर 2018 में स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस के खिलाफ 'हैल इन ए सैल' पीपीवी में कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया, तब भी उन्हें सफलता नहीं मिल पाई। लैसनर की दखलंदाज़ी की वजह से 'मॉन्स्टर अमंग मैन' असफल हो गए थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 कई रेसलर्स का विलन और फेस बनना

AJ Styles was a face at SummerSlam 2018

पिछले साल के समरस्लैम के बाद से WWE में बहुत कुछ हो चुका है। समरस्लैम 2018 में फैंस कई ने रेसलर्स को विलन और फेस बनते हुए देखा।

डीन एम्ब्रोज़, सैथ रॉलिंस की तरफ थे, जब वो इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल के लिए डॉल्फ ज़िगलर का सामना करने वाले थे। इसके बाद एम्ब्रोज़ हील बन गए और कुछ ही महीनों बाद एम्ब्रोज़ ने WWE छोड़ दी। ब्रॉन स्ट्रोमैन भी विलन बने थे लेकिन समरस्लैम 2018 में अपने प्रतिद्वंदी केविन ओवेंस के विलन बनने के बाद वो दोबारा फेस बन गए।


#3 बैकी लिंच का कैरेक्टर बदलना

बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर
बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर

समरस्लैम 2018 में फैंस को सबसे हैरान करने वाला पल वो लगा था, जब बैकी लिंच विलन बन गईं थीं। कार्मेला और शार्लेट फ्लेयर से मैच लड़ने के बाद बैकी लिंच विलन बन गईं।

लिंच स्मैकडाउन विमेंस टाइटल के लिए कार्मेला और शार्लेट का सामना कर रही थीं। वो मैच शार्लेट जीत गईं, जिसके बाद लिंच ने शार्लेट पर हमला करके ये ऐलान कर दिया कि वो विलन बन चुकी हैं।

#2 रोंडा राउजी बनीं WWE और UFC टाइटल जीतने वालीं पहली महिला सुपरस्टार

Ronda Rousey

रोंडा राउज़ी ने तब समरस्लैम 2018 में एक नया इतिहास बना दिया, जब वो एलेक्सा ब्लिस को हराकर WWE और UFC में टाइटल जीतने वाली पहली महिला सुपरस्टार बनीं। एलेक्सा ने उस समय रॉ विमेंस टाइटल पर अपना कब्ज़ा किया था।

राउज़ी ने रेसलमेनिया 35 तक अपना टाइटल सुरक्षित रखा। लेकिन रेसलमेनिया 35 में बैकी लिंच के हाथों अपनी पहली हार के चलते रोंडा राउज़ी ने टाइटल गंवा दिया।


#1 रोमन रेंस का पहली बार यूनिवर्सल टाइटल जीतना

Roman Reigns

समरस्लैम 2018 में ब्रॉक लैसनर को हराते हुए रोमन रेंस ने यूनिवर्सल टाइटल पर अपना कब्ज़ा जमाया था। रेंस इससे पहले दो बार ब्रॉक लैसनर के हाथों हार चुके थे, लेकिन तीसरी बार द बिग डॉग ने बीस्ट को हरा दिया।

रोमन रेंस ने दो महीने तक टाइटल अपने पास रखा। लेकिन अपनी ल्यूकीमिया की बीमारी का पता चलने के बाद रेंस ने टाइटल छोड़ दिया और WWE से कुछ समय का आराम ले लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now