5 बड़े WWE रेसलर्स जिन्होंने हैंडीकैप मैचों में चैंपियनशिप का बचाव किया

रोमन
रोमन

WWE और सभी प्रो रेसलिंग फैंस की नजर अब अगले महीने आयोजित होने वाले बैकलैश पीपीवी 2020 पर है। हाल ही में कंपनी ने इस इवेंट के लिए एक बड़ा मैच बुक किया है और यह 1 ऑन 2 हैंडीकैप मैच होगा। बैकलैश पीपीवी में होने वाले इस मैच के अंदर ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) यूनिवर्सल चैंपियनशिप को द मिज़ और जॉन मॉरिसन के खिलाफ डिफेंड करेंगे।

ये भी पढ़ें: 5 रॉ vs स्मैकडाउन मैच जो WWE प्लान कर रही है

इस आर्टिकल में उन 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारें में बात करेंगे जिन्होंने हैंडीकैप मैचों में अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड की थी।

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े रेसलर्स में से एक है और यह दिग्गज सुपरस्टार इस समय कोरोना वायरस की वजह से रेसलिंग से दूर है। WWE द्वारा 9 जनवरी 2017 को आयोजित रॉ ब्रांड के एपिसोड में रोमन रेंस ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को केविन ओवेंस और क्रिस जैरिको के खिलाफ 1 ऑन 2 हैंडीकैप मैच में डिफेंड किया था।

youtube-cover

यह मैच बहुत अच्छा था और इस मैच के अंदर इन तीनों दिग्गज रेसलर्स ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए हुए इस मैच के अंदर क्रिस जैरिको ने जीत हासिल की थी और नए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बन गए थे।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो सैथ रॉलिंस के फैक्शन से जुड़ सकते हैं

WWE सुपरस्टार द रॉक

द रॉक
द रॉक

द रॉक इस समय हॉलीवुड में काम कर रहे हैं और इसके साथ ही यह पूर्व WWE सुपरस्टार हॉलीवुड के सबसे बड़े अभिनेता में से एक है। WWE द्वारा 1 अक्टूबर 2001 को आयोजित रॉ ब्रांड के एपिसोड में द रॉक ने WCW वर्ल्ड चैंपियनशिप को टैग टीम द डडली बॉयज के खिलाफ 1 ऑन 2 हैंडीकैप मैच में डिफेंड किया था। यह मैच एक हैंडीकैप टेबल्स मैच था और द डडली बॉयज टैग टीम को इन टेबल्स मैच के लिए ही जाना जाता है लेकिन फिर भी द रॉक ने अपनी चैंपियनशिप को इस मैच में सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

youtube-cover

ये भी पढ़ें: शेमस के बारे में 5 बातें जो आप नहीं जानते

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

कंपनी द्वारा आयोजित रॉयल रंबल पीपीवी 2018 में WWE चैंपियनशिप के लिए 2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच बुक किया गया था। इस मैच के अंदर एजे स्टाइल्स ने अपने टाइटल को केविन ओवेंस और सैमी जेन के खिलाफ डिफेंड किया था। इस मैच के दौरान केविन और सैमी जेन ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन स्टाइल्स ने अपने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव किया था।

ये भी पढ़ें-WWE SmackDown में दिग्गज की वापसी और धमाकेदार जीत पर फैंस की तगड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आई

सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

WWE द्वारा 5 नवंबर 2018 को आयोजित हुए रॉ ब्रांड के एपिसोड में रॉलिंस ने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप को टैग टीम ऑथर्स ऑफ पेन (AOP) के खिलाफ 2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच में डिफेंड किया था। इस मैच के दौरान डीन एम्ब्रोज़/जॉन मोक्सली द आर्किटेक्ट की कोई मदद नहीं कर सकते थे और इस वजह से यह मैच सभी रेसलिंग फैंस को चौंकाते हुए ऑथर्स ऑफ पेन ने जीत लिया था।

ये भी पढ़ें-WWE SmackDown रिजल्ट्स: 22 मई 2020

youtube-cover

WWE सुपरस्टार द रॉक

केन
केन

2000 में WWE द्वारा आयोजित होने वाले स्मैकडाउन ब्रांड के टीवी शो अंदर द रॉक बेबीफेस की भूमिका को निभा रहे थे। 7 सितंबर 2000 को आयोजित हुए ब्लू ब्रांड के एपिसोड में द रॉक ने WWE चैंपियनशिप को 2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच में केन और क्रिश्चियन (Christian) खिलाफ सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

ये भी पढ़ें-WWE Backlash में 2 सुपरस्टार्स के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे ब्रॉन स्ट्रोमैन

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now