Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Backlash पीपीवी में अबतक सबसे ज्यादा जीत हासिल की है

WWE सुपरस्टार बिग शो और द ग्रेट खली
WWE सुपरस्टार बिग शो और द ग्रेट खली
JITENDRA SINGH

WWE और सभी प्रो रेसलिंग की नजर इस महीने होने वाले बैकलैश (Backlash) पीपीवी 2020 पर है। इस इवेंट में अब बहुत कम दिन बाकि है और इस इवेंट में कंपनी ने अभी तक 7 मैच बुक किए है। पिछले कुछ महीनों से कंपनी कोरोना वायरस महामारी की वजह से अपने सभी टीवी शो और पीपीवी का आयोजन परफॉरमेंस सेंटर में कर रही है ताकि कोई भी सुपरस्टार या फैन इस वायरस की चपेट में न आए।

इस पीपीवी की शुरुआत 1999 में हुई थी। इस इवेंट के मेन इवेंट में कई बड़े रेसलर्स जैसे स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, द अंडरटेकर, द रॉक, हल्क होगन और ट्रिपल एच आदि ने हिस्सा लिया था। बड़े रेसलर्स के इस पीपीवी में हिस्सा लेने से यह इवेंट फैंस के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो गया था लेकिन कुछ साल बाद कंपनी ने इस इवेंट का आयोजन करना बंद कर दिया था। 2016 में इस इवेंट का एक बार फिर आयोजन किया गया था और इस बार यह इवेंट केवल स्मैकडाउन ब्रांड के सुपरस्टार्स के लिए था।

ये भी पढ़ें: WWE बैकलैश पीपीवी के 5 सबसे यादगार पल

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े रेसलर्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने बैकलैश पीपीवी में सबसे ज्यादा जीत हासिल की है।

5. क्रिस बेनोइट

क्रिस बेनोइट
क्रिस बेनोइट

क्रिस बेनोइट (Chris Benoit) ने अपने रेसलिंग करियर के दौरान बैकलैश पीपीवी में 4 मैच में जीत हासिल की थी। बैकलैश पीपीवी 2000 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए क्रिस बेनोइट और क्रिस जैरिको के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में क्रिस ने डिसक्वालीफिकेशन की मदद से जीत हासिल की थी। बैकलैश पीपीवी 2004 में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए क्रिस, ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में क्रिस ने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के मैच में दखल दे सकते हैं

4. WWE सुपरस्टार बिग शो

बिग शो
बिग शो

WWE सुपरस्टार बिग शो ने अपने रेसलिंग करियर में कई अच्छे मैच दिए है और इस समय रॉ ब्रांड का हिस्सा है। इन्होंने अबतक बैकलैश पीपीवी में 4 बार जीत हासिल की है। बैकलैश पीपीवी 2000 में इनका सामना कर्ट एंगल से हुआ था और इस मैच को बिग शो ने बहुत कम समय में ही जीत लिया था।

ये भी पढ़ें: 5 धमाकेदार चीजें जो WWE बैकलैश में हो सकती है

#3. WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच इस समय NXT ब्रांड के बैकस्टेज में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं और इस ब्रांड को इतना लोकप्रिय बनाने में ट्रिपल एच का अहम योगदान है। इन्होंने इस इवेंट में अबतक 4 बार जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें:- 3 नए WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 में सबको प्रभावित किया

2. ऐज

ऐज
ऐज

ऐज इस बार WWE द्वारा आयोजित होने वाले बैकलैश पीपीवी 2020 का हिस्सा है और इस इवेंट में इनका सामना कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के साथ होगा। बैकलैश पीपीवी 2000 में टैग टीम मैच देखने को मिला था। ऐज और क्रिश्चियन ने इस मैच इन्होंने डी-जनरेशन एक्स टैग टीम के साथ मुकाबला किया था। इस मैच ऐज और क्रिश्चियन जीत हासिल की थी। WWE सुपरस्टार ऐज ने अबतक इस पीपीवी में 4 बार जीत दर्ज की है।

1. केन

केन
केन

केन ने बैकलैश पीपीवी में अन्य रेसलर्स की तुलना में अधिक मैच जीते हैं और यह दिग्गज सुपरस्टार इस इवेंट में अबतक 6 बार जीत हासिल कर चुका है। केन ने बैकलैश पीपीवी 2016 में हिस्सा लिया था। इस इवेंट में इनका मैच ब्रे वायट के साथ हुआ था और इस मैच केन ने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पुश मिलने के पहले खराब बुकिंग का सामना किया

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...