Create
Notifications

WWE WrestleMania 35 से पता लगी 5 बड़ी बातें

Enter caption
उदित अरोड़ा
visit

आखिरकार रैसलमेनिया 35 सफलतापूर्वक खत्म हुआ। इवेंट पर लोगों के रिएक्शन आने अभी बाकी हैं लेकिन फिलहाल के लिए कहना गलत नहीं होगा कि शो WWE के लिए एक बहुत बड़ी सफलता था। इवेंट में काफी खामियां भी थी लेकिन तीन मैचों ने पूरे इवेंट को संभाल लिया- यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच, WWE चैंपियनशिप मैच और विनर टेक्स ऑल मैच।

WWE ने तीनों मैचों को बहुत अच्छे तरीके से जनता तक पहुंचाया। कोफ़ी किंग्सटन WWE चैंपियनशिप जीतने वाले पहले अफ्रीकन बने। साथ ही सैथ रॉलिंस एक बार फिर से चैंपियन बन गए।

कुछ कुछ मैच असफल भी रहे। भले ही जो भी हुआ हो एक बात तो पक्की है रैसलमेनिया 35 के बाद कुछ बड़ी बातें सामने ज़रूर आयी हैं। आइये आपको बताते हैं वो 5 बातें जो रैसलमेनिया 35 के बाद सबको पता लगी।


#5 ब्रॉक लैसनर छोड़ रहे हैं WWE?

Brock Lesnar suffered a humiliating defeat

हर बारी जब ब्रॉक लैसनर हारते हैं तो ब्रॉक लैसनर के कंपनी छोड़ने की ख़बरों का बाज़ार गरम हो जाता है। 2017 से लेकर अब तक लैसनर केवल 2 बार हारे हैं। इसका सीधा मतलब है कि किस हद तक कंपनी लैसनर को बचाती है।

हालांकि सभी इस बात को जानते हैं कि बहुत लंबे समय से डेनियल कॉर्मियर, ब्रॉक लैसनर के सामने अपनी UFC हैवीवेट चैंपियनशिप बचाना चाहते हैं। लेकिन किसी न किसी कारण से ऐसा हो नहीं पाया। लेकिन अब ऐसी अनेकों खबरें आ रही हैं कि लैसनर बनाम कॉर्मियर का मुकाबला UFC 240 या 241 के दौरान हो सकता है।

इन ख़बरों का और लैसनर की रैसलमेनिया 35 में हार का सीधा मतलब यही निकाला जा रहा है कि लैसनर WWE छोड़ सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 मुकाबलों का स्तर नहीं था सही

The SmackDown match didn't live up to expectations, as with many other matches

हालांकि रैसलमेनिया 35 को अच्छी स्टोरीलाइन के लिए जाना जाता है लेकिन दमदार मैच भी बड़े इवेंट्स का अटूट हिस्सा होते हैं। लेकिन इस रैसलमेनिया 35 में काफी मैच ऐसे रहे जिनका स्तर साधारण ही थी। एजे स्टाइल्स बनाम रैंडी ऑर्टन के मैच से सबको बहुत उम्मीदें थी लेकिन वो मैच फ्लॉप रहा।

साथ ही कार्ड में इतने सारे मैच होना शायद WWE को भारी पड़ा। क्योंकि लोगों को कुछ ही मैच पसंद आये। शायद इसलिए कहा जाता है कि कम मैच हों लेकिन अच्छे हों तो इवेंट सफल रहता है। हालांकि सफलता के लिहाज़ से देखें तो रैसलमेनिया 35 एक बहुत बड़ी सफलता रहा। लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं कि मैचों का स्तर गिरा है।

#3 WWE ने एंट्रेंस पर ज़्यादा खर्चा नहीं किया

There was a notable absence in grand entrances

आज इस बात को 2 साल हो चुके हैं जब WWE ने ये फैसला लिया था कि बजट कम करने के लिए हर हफ्ते होने वाले PPV में पाइरो और बड़ी एंट्रेंस का इंतज़ाम नहीं किया जाएगा। इस कदम के लिए WWE को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था।

लेकिन रैसलमेनिया 35 में सबको उम्मीद थी कि सुपरस्टार्स की एंट्रेंस शानदार होगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। शो के दौरान काफी कम पाइरो का इस्तेमाल हुआ। और तो और ट्रिपल एच जिनका एंट्रेंस बजट सबसे ज़्यादा होता है उनकी एंट्री भी कुछ ख़ास नहीं थी।

अगर स्क्रीन्स की बात करें तो वो भी साधारण स्क्रीन्स के मुकाबले थोड़ी ही बड़ी थी। कुल मिलकर WWE का इतनी कटौती करना शर्म की बात है।

#2 टैग टीम डिवीज़न में नहीं होंगे ज़्यादा बदलाव

The Usos continued their tag team dominanc

पिछले कुछ सालों में लोग टैग टीमों को लेकर ज़्यादा खुश नज़र नहीं आये हैं। पिछले साल सुपरस्टार शेकअप के बाद सारी बढ़िया टैग टीमें स्मैकडाउन लाइव में चली गयी थी और रॉ के हाथ कुछ नहीं आया था।

और इसी वजह से टैंप्रेरी टीमों के पास रॉ टैग टीम टाइटल था जबकि स्मैकडाउन में द उसोज के पास टैग टाइटल टाइटल था। साफ़ था कि कौनसा टैग टीम डिवीज़न ज़्यादा मज़बूत है। और अब WrestleMania 35 में उनकी एक और आसान जीत के बाद ये साफ़ है कि WWE की टैग टीम डिवीज़न में ज़्यादा बदलाव नहीं होने वाले हैं।

#1 WWE ने रखा फैंस की ख़ुशी का ख्याल

जैसा कि हमने आपको बताया पूरा रैसलमेनिया 35 तीन मैचों के इधर-उधर घूमा- रॉलिंस बनाम लैसनर, ब्रायन बनाम किंग्सटन, राउजी बनाम फ्लेयर बनाम लिंच

रोमन रेंस की वापसी की वजह से फैंस को चिंता थी कि शायद रॉलिंस ये मैच ना जीतें लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अंत में रॉलिंस विजेता साबित हुए। इसके बाद सबको लगने लगा कहीं किंगस्टन हार ना जाएं लेकिन किंग्सटन भी जीत गए और WWE ने सभी का दिल जीत लिया। और साथ ही जैसी उम्मीद थी, बैकी लिंच ने भी जीत हासिल कर ली।

कंपनी ने तीनों मैचों का अंत बखूबी तरह से किया और फैंस को खुश कर दिया। इन्हीं तीन मैचों ने रैसलमेनिया 35 को एक शानदार इवेंट बन दिया।

Edited by Ankit

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now