5 चीजें जो Clash of Champions 2019 में नहीं होनी चाहिए

लैसनर को वापस नहीं आना चाहिए
लैसनर को वापस नहीं आना चाहिए

वर्तमान में डब्लू डब्लू ई (WWE) कंपनी के अंदर आने वाले समय के लिए बहुत बड़े बदलाव होने वाले है। क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी के कुछ दिनों बाद स्मैकडाउन लाइव और NXT के आने वाले एपिसोड क्रमश: फॉक्स टीवी चैनल और यूएसए नेटवर्क पर प्रसारित होंगे। इस पीपीवी के अंदर रॉ और स्मैकडाउन लाइव के सभी टाइटल को डिफेंड किया जाएगा।

यह पीपीवी बहुत ही रोमांचक होने वाला है क्योंकि इस इवेंट में हम ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस को एक और उनके रॉ टैग टीम टाइटल का बचाव करते हुए देखेंगे। वहीं दूसरी ओर यूनिवर्सल टाइटल के लिए यह दोनों सुपरस्टार एक दूसरे का सामना भी करेंगे। रॉ विमेंस टाइटल के लिए साशा बैंक्स और बैकी लिंच के बीच होने वाले मैच के लिए फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित और साथ ही रैंडी ऑर्टन WWE चैम्पियनशिप के लिए कोफी किंग्सटन को चुनौती देंगे।

यह भी पढ़े: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गलती से बड़ा पुश मिला और 2 सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने खुद पुश दिया

इस आर्टिकल में हम उन 5 चीजों के बारे में बात करेंगे जो क्लैश ऑफ चैंपियंस में नहीं होनी चाहिए।

# 1 ब्रॉक लैसनर का रिटर्न और सैथ रॉलिंस के साथ फाइट करना

लैसनर को वापस नहीं आना चाहिए
लैसनर को वापस नहीं आना चाहिए

रेसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर और रॉलिंस के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच हुआ था और इस मैच में लैसनर अपने टाइटल को डिफेंड करने में कामयाब नहीं हुए और उन्हें द आर्किटेक्ट के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। टाइटल को हारने के कुछ समय तक वह रेसलिंग से दूर रहे और मनी इन द बैंक पीपीवी में चौंकाने वाली वापसी कर मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीता। एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में उन्होंने इसे रॉलिंस के खिलाफ कैश इन किया और नए यूनिवर्सल चैंपियन बने।

इस टाइटल को उन्होंने केवल 28 दिन तक अपने पास रखा क्योंकि समरस्लैम पीपीवी में उन्हें एक बार फिर रॉलिंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और तब से वह टीवी से दूर है। हाल ही में यह खबर आई थी कि लैसनर क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में वापसी कर सकते हैं क्योंकि आने वाले समय में स्मैकडाउन लाइव फॉक्स टीवी चैनल पर आएगा। इस शो की रेटिंग बढ़ाने के लिए खुद फॉक्स के आधिकारियों ने WWE से बात की। वो लैसनर को ब्लू ब्रांड का हिस्सा बनाने की कोशिश कर रहे हैं।।

यह भी पढ़े:Raw में कर्ट एंगल की बैकस्टेज भूमिका को लेकर बड़ा खुलासा

WWE को बीस्ट को इस पीपीवी के लिए वापस नहीं बुलाना चाहिए क्योंकि WWE यूनिवर्स लैसनर को ज्यादा पसंद नहीं करती है। फैंस को लगता है कि लैसनर रेसलिंग के प्रति ज्यादा समर्पित नहीं क्योंकि वह टाइटल जीतने के बाद बहुत कम ही टीवी पर नजर आते हैं।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# 2 ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस को RAW टैग टीम चैंपियनशिप को हारना चाहिए

यह नहीं होना चाहिए
यह नहीं होना चाहिए

ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस क्लैश ऑफ चैंपियंस में दो मैचों के अंदर हिस्सा लेंगे। सबसे पहले यह दोनों सुपरस्टार डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड की टीम के खिलाफ अपने रॉ टैग टीम खिताब का बचाव करेंगे और इसके बाद वह इस पीपीवी के मेन इवेंट में वह यूनिवर्सल टाइटल के लिए एक-दूसरे का सामना करेंगे।

यह भी पढ़े:क्लैश ऑफ चैंपियंस के बाद रोमन रेंस का मुकाबला पूर्व चैंपियन से होगा?

19 अगस्त के रॉ टीवी शो के एपिसोड में सभी फैंस को चौंकाते हुए इन दोनों सुपरस्टार ने ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन को हराकर रॉ का टैग टीम खिताब जीत लिया था। रूड और ज़िगलर ने इसके बाद रॉ के अगले एपिसोड में टैग टीम टाइटल के लिए हुए मैच को जीत लिया और इस टाइटल के लिए एक शॉट प्राप्त कर लिया।

स्ट्रोमैन और रॉलिंस को टैग टीम टाइटल के लिए होने वाले मैच को हार जाना चाहिए क्योंकि इसे रॉ टैग टीम डिवीजन के अन्य रेसलर्स को मौका मिल सके।

# 3 एजे स्टाइल्स बनाम सेड्रिक एलेक्जेंडर मैच का अंत इस प्रकार ना हो

मैच में कोई भी न जीते
मैच में कोई भी न जीते

सेड्रिक एलेक्जेंडर WWE के उन काबिल रेसलर्स में से एक जिन्हें अब तक बड़ा पुश नहीं मिला है। हाल ही में यह खबर निकलकर सामने आई थी कि पॉल हेमन इस पूर्व 205 लाइव सुपरस्टार के काम से बहुत खुश है और आने वाले समय में उन्हें बड़ा पुश दिया सकता है।

यह भी पढ़े:SummerSlam में वापसी करने वाले 11 बार के WWE चैंपियन ऐज के बारे 5 बातें जो शायद आप नहीं जानते

सेड्रिक का क्लैश ऑफ चैंपियंस 2019 के पीपीवी में एजे स्टाइल्स से यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए मुकाबला करेंगे। 205 लाइव ब्रांड से मेन रोस्टर के अंदर आने के बाद यह उनका पहला बड़ा मौका है। यह दोनों सुपरस्टार का रिंग में काम बहुत ही लाजवाब है और इसलिए यह एक शानदार मैच दे सकते हैं।

हाल ही में एजे द्वारा फाइट किए गए सभी मैचों में ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन इंटरफेयर किया है लेकिन इस पीपीवी के अंदर WWE को यह चीज नहीं होने देना चाहिए क्योंकि यह टाइटल के लिए अच्छा नहीं होगा।

# 4 बेली का स्मैकडाउन विमेंस टाइटल हारना

बेली
बेली

वर्तमान स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली ने कुछ सप्ताह पहले सभी रेसलिंग फैंस को चौंकाते हुए हील टर्न लिया। इसके बाद उन्होंने साशा बैंक्स के साथ मिलकर रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर पर अटैक कर दिया था।

बेली इस महीने आने वाले पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियंस में शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मैच लड़ेंगी। जहां वह स्मैकडाउन विमेंस टाइटल को शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ डिफेंड करती हुई नजर आएगी। बेली ने मेन रोस्टर में आने के बाद पहली बार हील टर्न लिया है और वह पहली बार अपने टाइटल का बचाव हील सुपरस्टार के रूप में करेंगी। जिसका मतलब यह है कि वह शार्लेट पर जीत हासिल करने के लिए किसी गलत तरीके का इस्तेमाल कर सकती है। यह मैच बेली को ही जीतना चाहिए क्योंकि फ्लेयर इस टाइटल को कई मौंको पर अपने पास रखा है।

यह भी पढ़े:नई टैग टीम को लेकर ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उड़ाया मजाक

# 5 ब्रॉन स्ट्रोमैन सैथ रॉलिंस को हराए

कौन जीतेगा?
कौन जीतेगा?

हाल ही में आई रिपोर्ट से इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन यहां हील टर्न ले सकते हैं । स्ट्रोमैन ने पिछले दो सप्ताह में हील टर्न लेने के कुछ संकेत दिए है।

यह भी पढ़े:विंस मैकमैहन द्वारा सैथ रॉलिंस के ऊपर भरोसा करने की 3 बड़ी वजह

एक साल से कई प्रशंसकों और रेसलिंग से जुड़़े हुए रिपोर्ट ने भविष्यवाणी की थी कि स्ट्रोमैन जल्द ही WWE में एक प्रमुख खिताब जीतेंगे लेकिन वह दिन अभी तक नहीं आया है। इस पीपीवी में भी उन्हें यह टाइटल नहीं जीतना चाहिए क्योंकि इन दोनों सुपरस्टार के बीच होना मुकाबला ज्यादा रोचक नहीं होगा। इस पीपीवी के बाद अगला पीपीवी हैल इन ए सेल है और यहां द आर्किटेक्ट बनाम ब्रे वायट का नया गिमिक का मैच देखना बहुत ही मजेदार होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now