5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने की है ब्रॉक लैसनर की तारीफ 

द बीस्ट
द बीस्ट

पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) इस समय प्रो रेसलिंग बिजनेस में बहुत बड़ा नाम है। जब भी यह दिग्गज सुपरस्टार किसी टीवी शो या पीपीवी के लिए वापसी करते है तो उस शो को रेटिंग में भारी बढोत्तरी देखने को मिलती है। इसके साथ ही इन्होंने WWE में अधिकतर समय हील की भूमिका निभाई है। इस वजह से बहुत फैंस इन्हें पसंद नहीं करते है लेकिन हर कोई इन्हें टीवी पर मैच लड़ते हुए देखना चाहता है।

youtube-cover

द बीस्ट जब किसी टीवी शो का हिस्सा नहीं होते है तो अपना अधिकतर समय अपने परिवार के साथ बिताते है और इन्हें ज्यादा लोगों से मिलना-जुलना पसंद नहीं है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह लोगों से नफरत करते है क्योंकि इनके साथ काम करने वाले बहुत से रेसलर्स ने इनकी और इनके काम की तारीफ की है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कभी विलन नहीं बनना चाहिए

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े विरोधी रेसलर्स के बारें में बात करेंगे जिन्होंने ब्रॉक लैसनर की तारीफ की।

पूर्व WWE चैंपियन कोफी किंग्सटन ने द बीस्ट की तारीफ की

द बीस्ट 
द बीस्ट

स्मैकडाउन टीवी शो के फॉक्स टीवी चैनल पर डेब्यू के दौरान ब्रॉक लैसनर और कोफी किंग्सटन के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मैच में द बीस्ट ने कुछ सेकंड के अंदर ही कोफी को हरा दिया था और चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

इस मैच में मिली हार के बाद कोफी का सामना रॉयल रंबल पीपीवी 2020 में द बीस्ट से हुआ था। इस दिग्गज सुपरस्टार ने रॉयल रंबल मैच में बिग ई और रे मिस्टेरियो के साथ मिलकर ब्रॉक लैसनर को एलिमिनेट करने की कोशिश की थी लेकिन यह सुपरस्टार्स ऐसा नहीं कर सके। जब इस बारें में उनसे एक इंटरव्यू में सवाल पूछा गया तो इन्होंने बताया कि द बीस्ट का दिमाग रेसलिंग बिजनेस को बहुत अच्छे से समझता है।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

वर्तमान WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने ब्रॉक लैसनर को "प्रतिभाशाली" कहा था

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

WWE द्वारा 2016 में आयोजित सर्वाइवर सीरीज़ पीपीवी के अंदर गोल्डबर्ग और द बीस्ट के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच के अंदर गोल्डबर्ग ने लगभग 63 सेकंड में द बीस्ट को हरा दिया था। ड्रू मैकइंटायर ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि जब उन्हें ब्रॉक लैसनर के साथ हाल ही स्टोरीलाइन में शामिल किया तो द बीस्ट ने यह पूरी कोशिश की कंपनी मेरी और लैसनर की स्टोरीलाइन को फैंस के सामने बहुत अच्छे से पेश करे ताकि मुझे दिया जा रहा पुश सफल हो सके। इस इंटरव्यू के दौरान वर्तमान WWE चैंपियन मैकइंटायर ने लैसनर को जीनियस कहा था।

youtube-cover

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WCW दिग्गज जिन्हें WWE ने कभी साइन नहीं किया

कोरी ग्रेव्स भी WWE सुपरस्टार द बीस्ट की तारीफ कर चुके हैं

कोरी ग्रेव्स
कोरी ग्रेव्स

कोरी ग्रेव्स ने कभी भी द बीस्ट के साथ मैच नहीं लड़ा है। 2015 में WWE द्वारा रॉयल रंबल पीपीवी का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया था और कंपनी की नजर इस इवेंट के बाद होने वाले पहले रॉ एपिसोड पर थी लेकिन जिस शहर में इस शो का आयोजन किया जा रहा था वहाँ बर्फबारी होने की वजह से कंपनी ने सब प्लान को बदलने पड़े।

एक इंटरव्यू में कोरी ग्रेव्स ने बताया था कि बर्फबारी की वजह से अधिकांश सुपरस्टार्स होटल में रुके हुए थे और इस होटल में ब्रॉक लैसनर भी रुके हुए थे। पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने इस होटल के स्टाफ को यह निर्देश दिया था कि वह पूरी रात ड्रिंक बार को खुला रखे और ऐसा करने के लिए उन्होंने खुद के जेब से पैसा दिया था।

सीएम पंक ने भी ब्रॉक लैसनर की तारीफ की

पंक
पंक

सीएम पंक और ब्रॉक लैसनर में बहुत सी चीजें समान है। यह दोनों ही रेसलर्स मल्टी-टाइम वर्ल्ड चैंपियंस रह चुके हैं। यह दोनों रेसलर्स UFC में फाइट कर चुके हैं और इसके साथ ही इन्होंने रेसलमेनिया में अंडरटेकर का सामना भी किया है। 2013 में इन दोनों रेसलर्स के बीच जबरदस्त फ्यूड देखने को मिली थी और इस फ्यूड को सभी फैंस ने बहुत पंसद किया था।

ये भी पढ़ें: मनी इन द बैंक पीपीवी इतिहास के 3 सबसे बेकार विजेता

जब पंक WWE छोड़ दिया था और वह MMA में अपना करियर बना रहे थे तब द बीस्ट ने पंक को मैसेज किया था और कहा था कि अगर उन्हें उनकी मदद चाहिए तो वह उनके लिए हमेशा तैयार है। अपने इंटरव्यू में पंक ने इस बात को स्वीकार किया है कि द बीस्ट दिल के बहुत अच्छे है।

WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने ब्रॉक लैसनर को रिंग में इतिहास का सबसे बेस्ट रेसलर बताया

द बीस्ट बनाम जॉन सीना
द बीस्ट बनाम जॉन सीना

जॉन सीना इस समय अपने हॉलीवुड करियर पर ज्यादा ध्यान दे रहे है और इस वजह से यह दिग्गज सुपरस्टार टीवी पर बहुत कम बार दिखाई देते है। कुछ महीनों पहले इन्होंने Sports Illustrated को अपना इंटरव्यू दिया था और इस इंटरव्यू में उन्होंने ब्रॉक लैसनर की तारीफ की थी। अपने इस इंटरव्यू में WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने ब्रॉक लैसनर को रिंग में इतिहास का सबसे बेस्ट रेसलर बताया था और यह बहुत बड़ी बात है।

ये भी पढ़ें: 3 पूर्व चैंपियन जिन्होंने अपने करियर में मनी इन द बैंक ब्रीफकेस नहीं जीता

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now