5 मौके जब WWE रेसलर्स पर उनका ही मूव लगाया गया

रेसलर्स मूव 
रेसलर्स मूव 

एक रेसलर के लिए उनकी फिनिशिंग मूव काफी महत्वपूर्ण होती है। ये एक बड़ी वजह है जिसकी वजह से कई रेसलर्स को फायदा मिला है। एक तरफ जहां आरकेओ ने रैंडी ऑर्टन को फायदा पहुंचाया तो वहीं पैडीग्री ने ट्रिपल एच को फायदा पहुंचाया। स्टनर ने स्टोन कोल्ड के किरदार को फायदा पहुंचाया तो वहीं पीपल्स एल्बो ने रॉक को फैंस का चहीता बना दिया।

इसके बीच कई बार ऐसा भी हुआ कि रेसलर्स को उनकी ही मूव का शिकार होना पड़ा है, और इससे खुद स्टोन कोल्ड भी अछूते नहीं रह सके हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उन पलों के बारे में बताने वाले हैं जब रेसलर्स पर उनकी ही मूव का इस्तेमाल करके विरोधी ने जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें: WWE Hell In A Cell से पहले लाइव इवेंट में सैथ रॉलिंस और द फीन्ड द्वारा मैच लड़ने की 5 बड़ी वजह

आइए बिना वक्त गवाएं इसपर एक नजर डालते हैं:

#5 टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर

द अंडरटेकर शॉन माइकल्स को टॉम्बस्टोन पाइलड्राईवर देते हुए
द अंडरटेकर शॉन माइकल्स को टॉम्बस्टोन पाइलड्राईवर देते हुए

द अंडरटेकर ने अपने तीन दशक लंबे करियर में कई रेसलर्स को चित किया है। उनकी टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर वाली मूव ने कई रेसलर्स के खिलाफ उन्हें जीत दिलाई है। उन्होंने हमेशा ही रिंग में अच्छा काम किया है। रेसलमेनिया 27 में जब ये ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ रहे थे उस समय डब्लू डब्लू ई (WWE) सीओओ ने इन्हें टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर की मदद से हराने की कोशिश की।

इस दौरान ट्रिपल एच ने अंडरटेकर का मजाक भी बनाना चाहा लेकिन इस मूव और मजाक के बावजूद वो टेकर को हराने में कामयाब नहीं हुए। इस मैच और मूव ने फैंस को काफी अच्छा रोमांच प्रदान किया। ये मैच इन दो लैजेंड्स के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 स्टनर

स्टनर
स्टनर

स्टोन कोल्ड स्टनर को रेसलिंग की दुनिया में एक अलग मुकाम मिला हुआ है। अगर कोई ऐसी मूव है जिसे सभी पसंद करते हैं और उसको सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है तो वो ये ही है। इस मूव ने स्टोन कोल्ड को एक ऐसा रेसलर बना दिया जिनके आते ही एक्शन की गारंटी होती थी।

ये भी पढ़ें: पूर्व WWE चैंपियन और AEW के सबसे बड़े सुपरस्टार ने USA के फेमस शो के कंटेस्टेंट का सपना किया पूरा

वैसे तो अमूमन रेसलर्स को स्टोन कोल्ड ने स्टनर दिया है लेकिन रेसलमेनिया 19 के लिए लड़ाई की शुरुआत करते हुए द रॉक ने स्टोन कोल्ड को एक मैच के बाद स्टनर दिया था। इस स्टनर के बाद रेसलमेनिया में मैच के दौरान भी रॉक ने स्टोन कोल्ड को स्टनर दिया था। ये रेसलिंग की दुनिया के सबसे एलेक्ट्रिफाइंग स्टनर्स थे और इन्होंने एक अच्छी लड़ाई सबको देखने का मौका दिया।

youtube-cover

#3 एवोल्यूशन ने द शील्ड को दिया ट्रिपल पावरबॉम्ब

द शील्ड
द शील्ड

द शील्ड के तीनों रेसलर्स रेसलिंग की दुनिया में एक बड़ा नाम हैं। 2012 के सर्वाइवर सीरीज में मेन रोस्टर में एंट्री करने वाले इस ग्रुप ने अपने काम से हर टीम और रेसलर को परेशान कर दिया था। उस समय सालों पहले ट्विपल एच द्वारा बनाए गए एवोल्यूशन ने वापसी की थी और एक धमाकेदार कहानी का आगाज किया था।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से इस साल Survivor Series में Raw बनाम SmackDown नहीं होना चाहिए

द शील्ड का फिनिशिंग मूव एक ट्रिपल पावरबॉम्ब था जिसमें ग्रुप के तीनों रेसलर्स अपने विरोधी को जमीन पर पटक देते थे। एवोल्यूशन ने 2014 में ग्रुप के पावरहाउस रोमन रेंस पर इसी मूव से अटैक कर दिया था।

youtube-cover

#2 रैंडी ऑर्टन ने AA लगाया और जॉन सीना ने RKO

एटीट्यूड एडजस्टमेंट-आरकेओ
एटीट्यूड एडजस्टमेंट-आरकेओ

जॉन सीना को रेसलिंग और स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में एक अलग मुकाम हासिल है। 16 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके जॉन ने अपने मैच में हमेशा ही फैंस को मनोरंजन प्रदान करने की कोशिश की है। रॉयल रंबल 2014 के दौरान दोनों रेसलर्स के बीच मैच हुआ लेकिन जिस चीज ने सबका ध्यान खींचा वो ये था कि जॉन के एटीट्यूड एडजस्टमेंट को रैंडी ने हिट किया जबकि वहीं जॉन ने रैंडी के आरकेओ को हिट किया।

ये भी पढ़ें: रेसलिंग से जुड़ी 5 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 5 जो गलत साबित होनी चाहिए

इस मैच का अंत क्या और कैसे हुआ वो ऐसा था कि हर किसी को अच्छा एक्शन देखने को मिला। हर एक रेसलर के लिए ये दोनों एक लैजेंड हैं, लेकिन दोनों के बीच मैच हमेशा ही एंटरटेनमेंट से भरपूर रहा है।

youtube-cover

#1 सैथ रॉलिंस ने रैंडी ऑर्टन पर आरकेओ हिट किया

आरकेओ
आरकेओ

सैथ रॉलिंस और रैंडी ऑर्टन के बीच रेसलमेनिया 31 के बाद एक्सट्रीम रूल्स में एक स्टील केज मैच हुआ था। इस मैच के दौरान अथॉरिटी ने रैंडी को उनके मूव आरकेओ को इस्तेमाल करने से रोक दिया था। केन इस मैच के दौरान सैथ के साथ थे और उन्होंने रैंडी को काफी परेशान किया। रैंडी लगातार इस मूव का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वो इस मैच के दौरान ऐसा कर पाने में असफल रहे थे।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस पर जानलेवा हमला करने वाले एरिक रोवन के बारे में 5 बातें जो आप में नहीं जानते

सैथ रॉलिंस ने इसी मूव की मदद से अपना मैच जीत लिया। इस मैच के बाद भी सैथ ने इस मूव की मदद से रैंडी को हराया था।

youtube-cover

Quick Links

App download animated image Get the free App now