Create
Notifications

5 मौके जब विंस मैकमैहन ने खुद WWE सुपरस्टार्स को स्टोरीलाइन का सुझाव दिया

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन
Neeraj sharma

पिछले कई दशकों से डब्लू डब्लू ई (WWE) चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) को प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन बिजनेसमैन में से एक माना जाता रहा है। विंस खुद भी WWE में ऐतिहासिक स्टोरीलाइंस का हिस्सा रहे हैं और WCW पर WWE की जीत में भी विंस का बहुत बड़ा योगदान रहा था।

विंस समय-समय पर बेहतरीन आयडिया सामने लेकर आते रहे हैं और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौके आपके सामने रख रहे हैं जब विंस ने खुद WWE सुपरस्टार्स को स्टोरीलाइंस के आयडिया दिए थे।

ये भी पढ़ें: विंस मैकमैहन के रेसलिंग करियर के 4 सबसे बड़े दुश्मन

WWE में द रॉक और रोंडा राउजी की टीम

द रॉक और रोंडा राउजी
द रॉक और रोंडा राउजी

WWE रेसलमेनिया 31 में द रॉक (The Rock) और रोंडा राउजी (Ronda Rousey) के कारण ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन को हजारों फैंस के सामने शर्मिंदा होना पड़ा था।

द रॉक ने बाद में खुलासा किया कि विंस ने उन्हें रोंडा के साथ टीम बनाने का आयडिया दिया था और रेसलमेनिया 34 में उन्हें टैग टीम मैच का हिस्सा बनना था। दुर्भाग्यवश शंघाई में होने के कारण वो मैच का हिस्सा नहीं बन पाए और उनकी जगह कर्ट एंगल को दी गई थी।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 6 अफ़वाहें जो गलत साबित हुई

इलायस और बॉबी लैश्ले का गिटार तोड़ने वाला सैगमेंट

बॉबी लैश्ले और इलायस
बॉबी लैश्ले और इलायस

WWE द्वारा रिलीज़ किए जाने के बाद लियो रश ने शॉन रॉस को दिए इंटरव्यू में बताया था कि विंस ने इलायस और बॉबी लैश्ले के सैगमेंट के लिए आयडिया दिया था। जिसमें इलायस, लैश्ले पर अटैक कर गिटार को तोड़ने वाले थे।दुर्भाग्यवश इस तरह का सैगमेंट कभी देखने को मिला ही नहीं और ना ही आगे चलकर इसकी कोई वजह बताई गई थी।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स जो WWE में आते-आते रह गए

द रिवाइवल को WWE में नया गिमिक

द रिवाइवल
द रिवाइवल

रेसलमेनिया 36 के तुरंत बाद द रिवाइवल को WWE से रिलीज़ कर दिया गया था। क्रिस जैरिको के पॉडकास्ट 'Talk is Jericho' पर स्कॉट और डैश ने बताया कि विंस ने उन्हें एक नया गिमिक देने की बात कही थी।

हालांकि उन्होंने नए गिमिक की मांग को स्वीकार कर लिया था, इसके बावजूद पूर्व टैग टीम चैंपियंस ने ये साफ कर दिया था कि जैसे ही उनका WWE के साथ कॉन्ट्रेक्ट समाप्त होगा वो कंपनी छोड़कर चले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: 4 भारतीय WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रैंडी ऑर्टन इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं

मैट मॉर्गन को हकलाने वाला रेसलर बनाने का आयडिया

मैट मॉर्गन
मैट मॉर्गन

मैट मॉर्गन एक ऐसे सुपरस्टार रहे जिन्हें अक्सर विंस पुश देते हुए नजर आते हैं लेकिन मैट को WWE में रहते ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई थी। The Post and Courier को दिए इंटरव्यू में मैट ने बताया था कि विंस ने उनके 2003-04 के दौर में उनके सामने एक हकलाने वाला रेसलर बनने का आयडिया रखा था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स और उनके ड्रीम मैच

हल्क होगन का WWE इन रिंग रिटर्न

हल्क होगन
हल्क होगन

WWE हॉल ऑफ फेमर हल्क होगन ने अपना आखिरी रेसलमेनिया मैच साल 2003 में मिस्टर मैकमैहन के खिलाफ ही लड़ा था, जो आगे चलकर खूनी मैच साबित हुआ। उसके बाद होगन कई मैचों का हिस्सा रह चुके हैं लेकिन कभी रेसलमेनिया में नजर नहीं आए हैं।

ये भी पढ़ें: 2 सुपरस्टार्स जो ब्रॉक लैसनर के दोस्त हैं और 2 जिन्हें वो नापसंद करते हैं

इस साल यानी रेसलमेनिया 36 में फैंस का ये इंतज़ार भी खत्म हो सकता था क्योंकि विंस ने होगन के सामने ना केवल WWE में इन रिंग रिटर्न करने का बल्कि उन्हें आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल में जीत का ऑफर भी दिया था। लेकिन कोरोनावायरस के कारण WWE को ये प्लांस कैंसिल करने पड़े।

एक रिपोर्ट में कहा गया था कि हल्क होगन ऐसे किसी मूव का इस्तेमाल नहीं करेंगे जिससे उन्हें छोड़ पहुंचे। प्लान ये था कि होगन आखिर में 1 या 2 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करेंगे और विनिंग मोमेंट को अनोखे अंदाज में सेलिब्रेट करेंगे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE लैजेंड जिनकी चोट के कारण सबसे ज्यादा बार सर्जरी हुई

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...