Create
Notifications

5 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर को हराने के 25 मिनट बाद ड्रू मैकइंटायर को बिग शो का सामना करना पड़ा

बिग शो और ड्रू
बिग शो और ड्रू
Ujjaval Palanpure

रेसलमेनिया के बाद रॉ का एपिसोड हमेशा ही रोचक रहता है और रॉ के इस एपिसोड में कई खास चीज़े हुई। WWE ने रॉ के पूरे एपिसोड में बार-बार बताया कि ड्रू मैकइंटायर के चैंपियन बनने के बाद कि एक चौंकाने वाली चीज़ हुई। इस वजह से सारे फैंस उत्साहित थे।

WWE ने अंत में ये वीडियो दिखाई जहां ड्रू मैकइंटायर रिंग में थे और वो WWE चैंपियन बनने के बाद इंटरव्यू दे रहे थे। इस दौरान अचानक से बिंग शो की एंट्री हुई और दोनों में बहस देखने को मिली। इस दौरान बिग शो ने ड्रू को थप्पड़ लगा दिया।

ये भी पढ़ें- WWE WrestleMania 36: 5 फेमस सुपरस्टार्स जिनकी कमी शो के दौरान महसूस हुई

साथी ही "वर्ल्ड्स लार्जेस्ट एथलीट" ने नए WWE चैंपियन को तुरंत टाइटल के लिए चैलेंज किया। ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और ड्रू मैकइंटायर ने बिग शो को हराकर अपनी WWE टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। कई सारे लोगों के मन में सवाल होगा कि बिग शो ही ड्रू के पहले प्रतिद्वंदी क्यों बने।

इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 कारणों के बारे में जिसकी वजह से बिग शो ने ड्रू मैकइंटायर को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया।

#5 बिग शो की नेटफ्लिक्स पर सीरीज का रही है

कई सारे WWE स्टार्स ने रिंग में सफलता हासिल करने के बाद एक्टिंग में भी हाथ आजमाया है। द रॉक, बतिस्ता और जॉन सीना सबसे बड़े उदाहरण है। उसी प्रकार अब बिग शो की नेटफ्लिक्स पर सीरीज आ रही है।

बिग शो ने वापसी की ताकि दर्शकों को उनके शो का ध्यान रहे। रेसलिंग फैंस के लिए ये काफी अच्छा मौका होगा कि वो बिग शो के नेटफ्लिक्स शो का लॉकडाउन के दौरान आनंद ले।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 उनका कद ड्रू मैकइंटायर जितना है

रेसलमेनिया 36 में हुए WWE चैंपियनशिप मैच में आपने ध्यान दिया होगा कि ड्रू मैकइंटायर असल में ब्रॉक लैसनर से भी ज्यादा ऊंचे दिखाई दे रहे थे। अगर बिग शो की जगह एंजल गार्जा या ऑस्टिन थ्योरी जैसे स्टार्स आते तो वे काफी छोटे नजर आते।

WWE ने इस बड़े कारण की वजह से बिग शो को ड्रू के पहले टाइटल प्रतिद्वंदी के रूप में चुना ताकि वे ड्रू मैकइंटायर के कद के दिखे। बिग शो के अलावा सिर्फ ब्रॉन स्ट्रोमैन ही ड्रू के कद के बराबर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 5 कारण क्यों मैकइंटायर ने ब्रॉक लैसनर को WrestleMania 36 मैच में हराकर WWE चैंपियनशिप जीती

#3 वे आसानी से बेबीफेस से हील बन जाते हैं

बिग शो एक ऐसे स्टार है जो आसानी से बेबीफेस से हील और हील से बेबीफेस बन सकते हैं। पिछले कुछ समय में ऐसा ही देखने को मिला है। WWE ने उन्हें चुना क्योंकि वो एक हील के रूप में बढ़िया काम कर सकते हैं।

उनका कद और उनका हील गिमिक दोनों ही ड्रू के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता था। इस वजह से WWE चैंपियन का मुश्किलों को पार करना और द बिग शो जैसे बड़े स्टार को हराते हुए देखना रोचक था।

ये भी पढ़ें- WrestleMania 36 में WWE चैंपियन बनने के बाद ड्रू मैकइंटायर के लिए 5 सबसे अच्छे प्रतिद्वंदी

#2 नए स्टार को आगे लाने के लिए

WWE के पास अब बहुत कम स्टार्स है जो काफी ऊंचे और ताकतवर नजर आते हैं जिसमें ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर का नाम ही सबसे ऊपर आता है। बिग शो ने इससे पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन को रॉ में मैच के दौरान ताकतवर दिखाया है।

अब उन्हें WWE के अगले बड़े स्टार और बेबीफेस को ताकतवर दिखाना था। इस वजह से WWE ने उन्हें मैकइंटायर के पहले डिफेंस के लिए प्रतिद्वंदी के रूप में चुना।

ये भी पढ़ें- WWE WrestleMania 36: बड़ा मैच हारने के बाद ब्रॉक लैसनर के लिए 5 शानदार विरोधी

#1 वो आसानी से हार झेल सकते हैं

WWE में ऐसे बहुत कम स्टार्स है जिनकी बुकिंग में हार से कोई फर्क नहीं पड़ता। डेनियल ब्रायन और जॉन सीना ने पिछले कुछ समय में उभरते हुए स्टार्स से मैच हारे हैं और इनसे उनका कद नहीं गिरा है।

कुछ ऐसा ही बिग शो के लिए कहा जा सकता है। इस दिग्गज के लिए ये हार मामूली है और इससे उनके करियर पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इस वजह से WWE ने सोच समझकर बिग शो को चुना।

ये भी पढ़ें- WWE WrestleMania 36: 5 चीज़ें जो ड्रू मैकइंटायर के चैंपियन बनने के बाद कंपनी में हो सकती है

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...