Create
Notifications

5 WWE मैचों के परिणाम जिन्हें विंस मैकमैहन ने आखिरी समय में बदल दिया

रोमन रेंस और विंस मैकमैहन
रोमन रेंस और विंस मैकमैहन
Neeraj sharma
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) को जो लोग करीब से फॉलो करते हैं वो जानते हैं कि बहुत से ऐसे मौके आते हैं जब आखिरी मोमेंट्स पर सैगमेंट्स या मैच के परिणाम में बदलाव कर दिया जाता है। उदाहरण के तौर पर WWE रॉयल रंबल 2019 में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का सामना ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) से होने वाला था लेकिन आखिरी मोमेंट पर स्ट्रोमैन की जगह फिन बैलर को दे दी गई थी।

कंपनी की लगभग हर चीज को विंस मैकमैहन खुद तय करते हैं इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 मैचों के परिणाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्हें विंस ने आखिरी समय में बदल दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ विंस मैकमैहन की असली में लड़ाई हुई

WWE समरस्लैम 2010 का मेन इवेंट

youtube-cover

WWE समरस्लैम 2010 के मेन इवेंट में टीम WWE vs द नेक्सस का आमना-सामना हुआ था, जिसमें कई कई बड़े सुपरस्टार्स शामिल रहे। उस समय द नेक्सस का हील कैरेक्टर चरम पर था और समरस्लैम में नेक्सस को जीत के लिए बुक किया गया था।

2017 में Inside The Ropes को दिए एक इंटरव्यू में वेड बैरेट ने बताया था कि, "करीब एक हफ्ते पहले हमसे कहा गया था कि हम मैच जीतने वाले हैं लेकिन शो के दिन परिणाम में बदलाव कर दिया गया।"

कर्ट हॉकिंस vs हीथ स्लेटर

youtube-cover

कर्ट हॉकिंस के नाम WWE में लगातार 269 मैच हारने का अनचाहा रिकॉर्ड रहा है, जिसे बाद में WWE ने स्टोरीलाइन का रूप दे दिया था। इस लूजिंग स्ट्रीक के दौरान उनका हीथ स्लेटर के साथ मैच हुआ।

2018 में NotSam Wrestling को दिए एक इंटरव्यू में हॉकिंस ने कहा था कि उन्होंने स्लेटर के खिलाफ मैच में हार की मांग की थी जिसे बाद में विंस ने स्वीकार कर लिया था।

ये भी पढ़ें: WWE में कभी काम नहीं करेंगे ये 6 सुपरस्टार्स

डॉल्फ जिगलर बने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन

youtube-cover

डॉल्फ जिगलर के WWE करियर का सबसे यादगार मोमेंट साल 2013 में आया जब वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। WWE का प्लान ये था कि 8 अप्रैल 2013 के रॉ एपिसोड में जिगलर, अल्बर्टो डेल रियो पर कैश-इन करेंगे और चैंपियन बन जाएंगे।

जिगलर का आइडिया ये था कि वो डेल रियो को कमजोर नहीं दिखाना चाहते थे। आखिर में विंस ने परिणाम में बदलाव किया इसी कारण डेल रियो ने इस मैच में एक बार पिन का प्रयास किया और क्रॉस आर्मब्रेकर भी लगाया था लेकिन अंत में जिगलर को जीत मिली और उन्हें क्राउड से जबरदस्त रिस्पांस मिला था।

ये भी पढ़ें: WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

द शील्ड vs जॉन सीना, रायबैक और शेमस

youtube-cover

एलिमिनेशन चैंबर 2013 में द शील्ड को 6-मैन टैग टीम मैच में हार के लिए बुक किया गया था। 2014 में Talk is Jericho पॉडकास्ट पर डीन एम्ब्रोज़ ने बताया कि वो हार के प्लान के बारे में बात करने के लिए विंस के पास गए थे।

एम्ब्रोज़ ने कहा था कि, "अगर जॉन सीना के खिलाफ हमें हार मिलेगी तो हमारे और दूसरों के बीच कोई अंतर नहीं रह जाएगा। ये प्लान बाद के लिए ठीक है लेकिन आज के लिए नहीं।"

WWE रेसलमेनिया में अंडरटेकर की स्ट्रीक का अंत

youtube-cover

WWE रेसलमेनिया 30 में ब्रॉक लैसनर ने अंडरटेकर की 21 रेसलमेनिया मैचों की ऐतिहासिक स्ट्रीक को अंतिम रूप दिया था। शुरुआत में विंस मैकमैहन ने यही प्लान बनाया था कि द डेड मैन की रेसलमेनिया स्ट्रीक 22-0 की होने वाली है लेकिन इवेंट के दिन ही WWE के चेयरमैन ने इस मैच के परिणाम में बदलाव कर दिया था।

2020 में Pardon My Take को दिए एक इंटरव्यू में अंडरटेकर ने कहा था कि, "मैं ये सुनिश्चित करना चाहता था कि विंस ने वाकई में ये फैसला लिया है क्योंकि 'स्ट्रीक' WWE' इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक रही है।"

ये भी पढ़ें: 6 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन हरा चुके हैं

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now