Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ सीएम पंक के संबंध अच्छे नहीं थे

सीएम पंक के संबंध जिनके साथ अच्छे नहीं रहे
सीएम पंक के संबंध जिनके साथ अच्छे नहीं रहे

वैसे तो सीएम पंक (CM Punk) ने 9 साल ही डब्लू डब्लू ई (WWE) में काम किया था लेकिन उनका नाम WWE इतिहास के सबसे चहेते सुपरस्टार्स में लिया जाता है। अपनी बातों को स्पष्ट तौर पर और बेबाकी के साथ दूसरों के सामने रखने के रवैये ने उन्हें सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बनाया था।

हालांकि फैंस उन्हें पसंद करते आए हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि बैकस्टेज उनके अन्य सुपरस्टार्स के साथ संबंध कैसे थे। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ WWE रेसलर्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिनके साथ पंक के असल जिंदगी में संबंध अच्छे नहीं रहे।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जो पहले दुश्मन थे लेकिन बाद में अच्छे दोस्त बने

ट्रिपल एच WWE के सीओओ हैं

ट्रिपल एच vs सीएम पंक
ट्रिपल एच vs सीएम पंक

नाइट ऑफ चैंपियंस 2011 के खराब मैच के कारण ट्रिपल एच (Triple H) ने पंक के साथ अपनी फ्यूड को छोटा कर दिया था। फिर कुछ साल बाद रेसलमेनिया के लिए दोनों सुपरस्टार्स को एक ही फ्यूड का हिस्सा बनना था।

पंक किसी भी हालत में द गेम के साथ दोबारा रिंग साझा नहीं करना चाहते थे। 2014 में WWE छोड़ने के बाद पंक ने ये भी कहा था कि ट्रिपल एच उन्हें हमेशा नीचा दिखाने की कोशिश करते थे। साथ ही पंक रेसलमेनिया को कभी मेन इवेंट ना कर पाने के लिए भी ट्रिपल एच को ही जिम्मेदार ठहराते हैं।

एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

हाल ही में एजे स्टाइल्स (AJ Styles) से एक फैन ने पूछा था कि उन्होंने Black Lives Matter मूवमेंट के प्रति कुछ क्यों नहीं कहा। इस कारण पंक ने स्टाइल्स पर तंज़ कसते हुए कहा था कि उन्हें राजनीतिक मूल्यों का कोई ज्ञान नहीं है।

कुछ समय बाद स्टाइल्स ने एक इंटरव्यू में स्पष्ट शब्दों में कहा था कि वो पंक की बातों का कोई जवाब नहीं देना चाहते और उनके मन में पूर्व WWE सुपरस्टार के प्रति सम्मान की कोई भावना नहीं है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WCW स्टार्स से शादी की

रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE छोड़ने के बाद Art of Wrestling पॉडकास्ट पर सीएम पंक ने कंपनी और रोमन रेंस की आलोचना करते हुए कहा था कि WWE किसी भी हालत में रोमन को कमजोर नहीं दिखाना चाहती और इसी कारण द शील्ड के पूर्व मेंबर को सफलता मिल पाई है।

रोमन ने इसके जवाब में कहा था कि, "सीएम पंक ने अपने जीवन में अपने कंधे पर पेप्सी का टैटू बनवाने के अलावा कुछ नहीं किया है।"

इसके अलावा रोमन ने UFC225 में पंक और माइक जैकसन की फाइट को लेकर कहा था कि अगर पंक 30 सेकेंड्स से ज्यादा मैच में डटे रहे तो वो जरूर उनकी फाइट को देखेंगे।

ये भी पढ़ें: WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

WWE दिग्गज कर्ट एंगल

कर्ट एंगल
कर्ट एंगल

साल 2012 में Wizard World Comic Con के दौरान सीएम पंक से पूछा गया था कि वो भविष्य में इंडिपेंडेंट सर्किट के किस सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ना चाहेंगे। पंक ने जवाब देते हुए कई बार समोआ जो का नाम लिया था।

लेकिन बाद में एक फैन ने कहा कि समोआ तो TNA के लिए काम करते हैं। असल में पंक ने TNA अपने बयान से TNA का मज़ाक उड़ाने की कोशिश की थी। इसके जवाब में कर्ट ने गुस्से में कहा था कि पंक ने भविष्य में ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया तो ये ठीक नहीं होगा।

WWE हॉल ऑफ फेमर हल्क होगन

हल्क होगन
हल्क होगन

द स्टीव ऑस्टिन शो में होगन कह चुके हैं कि, "WWE रॉ की पंद्रहवीं वर्षगांठ के समय मैं ड्रेसिंग रूम में गया और वहाँ सीएम पंक नाम का एक व्यक्ति खड़ा हुआ था, मैं उन्हें नहीं जानता था इसलिए मैंने उनसे बात भी नहीं की थी।"

हालांकि पंक ने इस घटना के संबंध में कभी कोई बात नहीं की लेकिन ESPN को दिए एक इंटरव्यू में होगन द्वारा शिकागो की नेशनल हॉकी टीम के कप्तान का नाम सही से ना लेने के कारण उन्होंने होगन की ट्विटर के जरिए आलोचना की थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके मैच के दौरान दांत टूट गए थे

उसके कुछ समय बाद उनसे पूछा गया कि क्या युवावस्था में वो होगन के फैन रहे हैं। इसके जवाब में पंक ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि उन्हें हल्क होगन कभी पसंद नहीं रहे हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment