जॉन सीना के बारे में 6 आश्चर्यजनक बातें जो फैंस नहीं जानते हैं 

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना इस समय प्रो रेसलिंग बिजनेस में बहुत बड़ा नाम है। पिछले कुछ समय से जॉन सीना अपने हॉलीवुड करियर पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं और इस वजह से वह टीवी पर बहुत कम ही दिखाई देते हैं। हाल ही में आयोजित रेसलमेनिया 36 में उन्होंने ब्रे वायट के साथ फायरफ्लाई फन हाउस मैच लड़ा था। इस मैच में जॉन सीना को हार का सामना करना पड़ा था।

ब्रे वायट के नए गिमिक के साथ हुए जॉन सीना के इस मैच को सभी फैंस ने बहुत पसंद किया। जॉन सीना वापस अब रिंग में कब वापसी करेंगे इस बारे में WWE ने कोई भी बयान जारी नहीं किया है। जॉन सीना ने अपने रेसलिंग करियर में कई दिग्गज रेसलर्स के साथ मैच लड़े हैं और अब वह युवा रेसलर्स को मौका देना चाहते हैं। इस वजह वह टीवी पर बहुत कम दिखाई देते हैं ताकि मेन रोस्टर के काबिल रेसलर्स को बड़ा पुश दिया जा सके।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े दुखद पल जिन्होंने WWE को पूरी तरह हिला दिया

इस आर्टिकल में हम जॉन सीना के उन 6 आश्चर्यजनक फैक्ट के बारे में बात करेंगे जिनके बारे में फैंस नहीं जानते हैं।

#6 द प्रोटोटाइप गिमिक

प्रोटोटाइप गिमिक
प्रोटोटाइप गिमिक

जॉन सीना इस समय कंपनी के सबसे बड़े और टॉप रेसलर्स की लिस्ट में शामिल है। यह पूर्व WWE चैंपियन अपने रेसलिंग करियर की शुरुआत में एक गिमिक निभाया करते थे और इस गिमिक का नाम द प्रोटोटाइप था। यह गिमिक आधा मानव और आधा रोबोट था।

# 5 सीना को जापानी एनीमे पसंद है

youtube-cover

WWE के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार जॉन सीना के बारे में प्रो रेसलिंग फैंस बहुत कुछ जानते हैं लेकिन वह यह बात नहीं जानते होंगे कि सीना को जापानी एनीमे पसंद है। सीना की सबसे पसंदीदा एनीमे फिल्म ''फिस्ट ऑफ द नॉर्थ स्टार'' है।

यह भी पढ़ें:5 कारण क्यों ब्रे वायट नए यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन के पहले प्रतिद्वंदी बने हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 जॉन सीना को कमांड एंड कॉन्कर गेम खेलना पसंद है

youtube-cover

जॉन सीना के बारे में आपको यह बात पता नहीं होगी कि उन्हें वीडियो गेम खेलना बहुत पसंद है और इस बारे में उन्होंने अपने इंटरव्यू बताया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उन्हें कमांड एंड कॉन्कर गेम सीरिज के गेम खेलना बहुत पसंद है।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें बड़ा पुश मिलने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनका रेसलिंग करियर ख़त्म हो गया

# 3 केविन फेडरलाइन ने जॉन सीना को हरा दिया

जॉन सीना
जॉन सीना

2006 में केविन फेडरलाइन रॉ ब्रांड के टीवी शो पर अपने गाने के प्रमोशन के लिए आए थे। इस दौरान जॉन सीना और केविन का एक-दूसरे से आमना-सामना हुआ था। कुछ समय तक इनके बीच फ्यूड चली और इसका अंत 2007 के रॉ ब्रांड के एपिसोड में हुआ था। रॉ ब्रांड के इस एपिसोड में सीना बनाम केविन का मैच चल रहा था। इस मैच के अंत में उमागा की इंटरफेरेंस की वजह से केविन को जीत मिली।

यही भी पढ़ें: WrestleMania 36 में द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बोनयार्ड मैच में फैंस को 5 बड़ी चीजें देखने को मिली

# 2 सीना ने बॉडीबिल्डिंग क्यों शुरू की

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना ने 12 साल की उम्र से ही बॉडी बिल्डिंग शुरू कर दी थी। सीना ने अपने इंटरव्यू में खुलासा किया कि उनकी स्कूल में मौजूद अन्य बच्चे उन्हें धमकाते थे और उन्हें सबक सिखाने के लिए उन्होंने बॉडी बिल्डिंग शुरू की थी। इसके बाद जब वह अपने हाई स्कूल में पहुंचे तब तक उनकी बॉडी की वजह से उन्हें कोई भी बच्चा परेशान नहीं करता था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रेसलर्स जो अपने रिटायरमेंट से बाहर आने के बाद इन बड़े सुपरस्टार्स का सामना करना चाहते हैं

#1 जॉन सीना की पहली मूवी रेडी टू रंबल थी

जॉन सीना ने अपने सफल प्रो रेसलिंग करियर के बाद अब हॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना कदम रखा है और उन्होंने कुछ बड़ी मूवी में भी काम किया है लेकिन बहुत से लोगों को यह पता नहीं है कि जॉन सीना की पहली मूवी कौनसी है।

youtube-cover

सीना की पहली मूवी रेडी टू रंबल थी और इस मूवी में सीना केवल कुछ सेकेंड के लिए ही दिखाई दिए। इस मूवी को WCW ने बनाया था।

यह भी पढ़ें: 5 बार जब रेसलर्स किसी बड़े पीपीवी में अपनी बीमारी की वजह से हिस्सा नहीं ले पाएं