Create
Notifications

WWE WrestleMania 36: यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए 6 धमाकेदार प्रतिद्वंदी

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन
Ujjaval Palanpure

हमेशा माना जाता था कि ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE के सबसे ताकतवर और अच्छे स्टार्स में से एक है। WWE में बड़े स्टार्स का सामना करने के बाद भी वे कभी वर्ल्ड टाइटल नहीं जीत पा रहे थे। हर एक फैन उन्हें चैंपियन के रूप में देखना चाहता था और कुछ हफ्ते पहले तक उनके चैंपियन बनने के आसार कम थे।

WWE ने स्मैकडाउन के अंतिम एपिसोड में बताया था कि ब्रॉन स्ट्रोमैन रेसलमेनिया में रोमन रेंस की जगह गोल्डबर्ग का सामना करेंगे। इस दौरान लग रहा था कि अचानक बदलाव की वजह से शायद गोल्डबर्ग जीत जाएंगे और स्ट्रोमैन को एक और टाइटल मैच में हार मिलेगी।

मैच में ऐसा नहीं हुआ और कई मौकों पर वर्ल्ड टाइटल मैच लड़ चुके ब्रॉन स्ट्रोमैन ने आखिर गोल्डबर्ग को हराया और लंबे इंतजार के बाद चैंपियन बन गए। अब वे यूनिवर्सल चैंपियनशिप को फिर स्मैकडाउन में ला चुके हैं और कंपनी उनके पास कुछ महीनों तक टाइटल रहने देगी।

ये भी पढ़ें:- 5 सबसे बड़े दुश्मन जो WWE के बाहर असल जीवन में बहुत अच्छे दोस्त हैं

इस दौरान वे कई स्टार्स का सामना कर सकते हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 6 सुपरस्टार्स के बारे में जो रेसलमेनिया के बाद यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना कर सकते हैं।

#6 शेमस

Enter caption

WWE ने असल में रेसलमेनिया में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए शेमस बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन के मैच का प्लान बनाया था। बाद में प्लान्स में बदलाव हुए और स्ट्रोमैन को फिर इससे बड़ा मैच मिल गया।

WWE के पास शेमस और स्ट्रोमैन के मैच के प्लान्स थे। WWE अब इन प्लान्स को यूनिवर्सल चैंपियनशिप की दुश्मनी में आगे बढ़ा सकता है। शेमस के पास कोई स्टोरीलाइन नहीं है और वे चैंपियन के साथ मिलकर शानदार स्टोरीलाइन तैयार कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#5 डेनियल ब्रायन

ब्रायन और गुलक
ब्रायन और गुलक

डेनियल ब्रायन कंपनी के सबसे अच्छे रेसलर्स में से एक है। वे अपने प्रदर्शन से अपने किसी भी प्रतिद्वंदी को अच्छा दिखा सकते हैं। कुछ ऐसा ही पिछले कुछ समय में उन्होंने बडी मर्फी, एडम कोल और अब सैमी जेन के साथ किया है।

साथ ही वे अपने से बड़े साइज के स्टार्स के खिलाफ बढ़िया काम करते हैं। रेसलमेनिया के बाद ब्रॉन को एक ऐसे प्रतिद्वंदी की तलाश में होंगे जो उन्हें आत्मविश्वास दिला सके और डेनियल ब्रायन उनके प्रतिद्वंदी के रूप में बढ़िया विकल्प होंगे।

ये भी पढ़ें:- 6 सबसे शानदार जोड़ियां जो कभी भी WWE टेलीविजन पर साथ नजर नहीं आई

#4 जॉन सीना

स्ट्रोमैन

जॉन सीना ने रेसलमेनिया सीजन में वापसी की थी और वे ब्रे वायट का सामना करने वाले हैं। फैंस को लग रहा है कि वे रेसलमेनिया के बाद फिर शूटिंग पर चले जाएंगे और संभावित रूप से ऐसा हो भी सकता है।

WWE उन्हें 17 बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने के लिए रोक सकता है। बीच में खबरें भी आई थी कि जॉन सीना को 17 टाइम चैंपियन बनाने के प्लान्स है। ऐसे में वे स्मैकडाउन की टॉप टाइटल के लिए भविष्य में चैलेंजर बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- 9 फेमस WWE कपल्स जो असल जीवन में साथ नहीं थे

#3 रोमन रेंस

रोमन
रोमन

2017 की रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन की सिंगल्स दुश्मनी हर एक फैन को जरूर याद होगी जहां दोनों स्टार्स ने कई धमाकेदार मैच दिए थे। उस समय स्टोरीलाइन की वजह से दोनों का कद बढ़ा था।

उस स्टोरीलाइन के बाद ये बात तो साफ हो गयी थी कि वे आगे भी कई बढ़िया मैच दे सकते हैं। खास बात तो ये है कि रोमन रेंस की जगह ब्रॉन को मौका मिला था। इसका अर्थ है कि रोमन के पास अबतक चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ने का चांस है। वे वापसी के बाद स्ट्रोमैन का सामना कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- WrestleMania 36 में अंडरटेकर ने एजे स्टाइल्स को कब्र में जिंदा दफनाया, WWE सुपरस्टार्स भी हुए हैरान

#2 'द फीन्ड' ब्रे वायट

वायट
वायट

द फीन्ड को जॉन सीना के साथ दुश्मनी का अंत करने के बाद एक प्रतिद्वंदी की जरूरत होगी और वायट उनके अच्छे अपोनेंट हो सकते हैं। ब्रे वायट ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप गंवाई थी।

इसके बाद उन्हें रीमैच नहीं मिला था और वे स्ट्रोमैन से टाइटल मैच की मांग कर सकते हैं। वायट फैमिली के सदस्यों के बीच अबतक दुश्मनी नहीं हुई है और दोनों पूर्व साथी अब एक स्टोरीलाइन में आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- WrestleMania 36 में गोल्डबर्ग को चारों खाने चित कर ब्रॉन स्ट्रोमैन बने नए यूनिवर्सल चैंपियन

#1 द अंडरटेकर

ब्रॉन
ब्रॉन

कुछ महीनों पहले कहा जाता कि द अंडरटेकर 2020 में वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे तो शायद ये खराब निर्णय रहता। द अंडरटेकर हाल ही में अपने फ्रेश गिमिक 'अमेरिकन बेडएस' के साथ आए हैं।

ये गिमिक उन्हें नया लुक दे रहा है और उनका रेसलमेनिया मैच में प्रदर्शन भी शानदार था। खास बात ये है कि वे किसी एक ब्रांड के सदस्य नहीं है और इस वजह से वे ब्रॉन के परफेक्ट प्रतिद्वंदी बन सकते हैं। भले ही वह चैंपियन न बने लेकिन वे स्ट्रोमैन का कद बढ़ा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE यूनिवर्सल चैंपियन जीतकर इतिहास रचने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन की पहली प्रतिक्रिया सामने आई

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...