7 चीजे़ं जो WWE Wrestlemania 36 के दूसरे दिन सही हुई

रेसलमेनिया 36
रेसलमेनिया 36

रेसलमेनिया 36 के पहले दिन फैंस को कई यादगार मोमेंट्स देखने को मिले थे, जैसे अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बीच हुए बोनयार्ड मैच ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा आकर्षित किया था। किसी ने नहीं सोचा था कि शो के दूसरे दिन हमें और भी बड़े और धमाकेदार मैच देखने को मिलने वाले हैं।

ड्रू मैकइंटायर से लेकर ऐज ने दूसरे दिन अपने प्रदर्शन से काफी सुर्खियां बटोरी हैं। वहीं रॉ टैग टीम टाइटल मैच के अलावा ब्रे वायट और जॉन सीना के बीच एक अनोखा मैच देखने को मिला। कुल मिलाकर देखा जाए तो COVID-19 महामारी के बाद भी शो का दूसरा दिन भी काफी अच्छा साबित हुआ है।

ये भी पढ़ें: 7 चीजें जो WWE ने रेसलमेनिया 36 के दूसरे दिन इशारों-इशारों में बताई

इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसी कुछ चीजें आपके सामने रख रहे हैं जो WWE ने रेसलमेनिया 36 के दूसरे दिन बिल्कुल सही तरीके से की हैं।

# EST का रेसलमेनिया डेब्यू

youtube-cover

ज़ेलिना वेगा के साथ रहकर एंजल गार्ज़ा और ऑस्टिन थ्योरी पहली बार रेसलमेनिया में नजर आए और उन्होंने द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को रॉ टैग टीम टाइटल के लिए चैलेंज किया। हील टीम एंजेलो डॉकिंस को खूब क्षति पहुंचा रही थी वहीं मोंटेज फोर्ड टैग पाने का इंतज़ार कर रहे थे।

थ्योरी ने इस बीच डॉकिंस को TKO भी लगाया लेकिन इससे बचकर फ्रॉग स्प्लैश लगाने में सफल रहे और अपनी टीम को जीत दिलाने में भी। मैच के बाद चैंपियंस का साथ देने के लिए बियांका ब्लेयर रिंग में उतरी और ज़ेलिना को सबक सिखाया।

क्या इसका मतलब ये है कि आने वाले कुछ हफ्तों में EST मेन रोस्टर में भी साथ नजर आने वाले हैं। अगर ऐसा होता है कि WWE की रेड ब्रांड की टैग टीम डिविजन को काफी फायदा पहुँच सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# एलिस्टर ब्लैक की जीत

youtube-cover

इस मैच की घोषणा से काफी फैंस चौंक उठे थे क्योंकि एलिस्टर ब्लैक और बॉबी लैश्ले के बीच कोई स्टोरीलाइन बिल्ड-अप ही देखने को नहीं मिला था। पिछले कुछ हफ्तों से ब्लैक को लगातार आसान जीत मिल रही थी लेकिन इस बार उन्हें लैश्ले के खिलाफ बड़ी जीत हासिल हुई है।

ब्लैक की ये जीत दर्शाती है कि अब पूर्व NXT चैंपियन के उस पुश की शुरुआत हो चुकी है जिसकी उन्हें हमेशा से जरूरत रही है।

ये भी पढ़ें: रेसलमेनिया 36 मेंब्रॉन स्ट्रोमैन के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के 5 कारण

# NXT पर द क्वीन का राज

youtube-cover

2020 विमेंस रॉयल रंबल मैच में जीत दर्ज करने के बाद शार्लेट ने NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए रिया रिप्ली को चैलेंज किया था। रिया ने आखिरी मोमेंट तक जीत की उम्मीद नहीं छोड़ी थी लेकिन आखिर में जीत शार्लेट के ही हाथ लगी।

NXT पिछले कुछ समय से AEW के साथ कम्पटीशन फेस कर रही है, इस बात को ध्यान में रखते हुए NXT को शार्लेट जैसी बड़ी सुपरस्टार की जरूरत थी जिससे रेटिंग्स में सुधार लाया जा सके।

# जबरदस्त अंदाज में ऐज ने बदला पूरा किया

youtube-cover

9 साल बाद इन रिंग रिटर्न करने के बाद रॉयल रंबल 2020 में ऐज की अपने पुराने दोस्त रैंडी ऑर्टन के साथ दुश्मनी की शुरुआत हुई थी। शानदार स्टोरीलाइन बिल्ड-अप के बाद इनके बीच मैच भी धमाकेदार साबित हुआ।

हालांकि मैच थोड़ा लंबा रहा लेकिन इस गहरी दुश्मनी को समाप्त करने के लिए एक ऐसे ही जबरदस्त एक्शन से भरपूर मुकाबले की जरूरत थी। इसके साथ ही ऐज ने खुद को मिले धोखे और ऑर्टन द्वारा बेथ फ़ीनिक्स पर किए गए अटैक का बदला भी पूरा किया है।

ये भी पढ़ें: रेसलमेनिया में ड्रू मैकइंटायर के WWE चैंपियन बनने के 5 बड़े कारण

# ओटिस को जीत के साथ-साथ मैंडी रोज़ का साथ भी मिला

youtube-cover

ओटिस, डॉल्फ जिगलर और मैंडी रोज़ के बीच चल रही लव ट्रायंगल स्टोरीलाइन को आखिरकार रेसलमेनिया 36 में अंतिम रूप मिला है। इस मैच में सोन्या डेविल, जिगलर के साथ रिंगसाइड मौजूद थीं, इसी बीच जिगलर ने ओटिस को लो-ब्लो भी लगाया।

मैंडी ने धमाकेदार एंट्री ली और डेविल को थप्पड़ जड़ा और ओटिस को जीत दिलाने में मदद की। इस जीत का जश्न एक लंबी किस के साथ मनाया।

# ड्रू मैकइंटायर को मिला अपना रेसलमेनिया पल

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन और गोल्डबर्ग के बीच केवल 130 सेकेंड्स चले मुकाबले के बाद फैंस को इस मैच से काफी उम्मीदें थीं। हालांकि इनके बीच मैच भी 5 मिनट से पहले ही खत्म हो गया था लेकिन इसमें यूनिवर्सल टाइटल मैच की तरह एकतरफा फिनिश देखने को नहीं मिला।

फैंस को वैसा ही एक्शन देखने को मिला जैसा वो देखना चाहते थे। जर्मन सुप्लेक्स और एफ-5 से लेकर कई क्लेमोर किक्स भी देखी गई। आखिर में मैकइंटायर को एक ऐसा मोमेंट मिला जिसे फैंस पिछले कई सालों से देखना चाहते थे।

ये भी पढ़ें: रेसलमेनिया 36 के बाद अंडरटेकर के लिए 5 बड़े मुकाबले

# शानदार क्रिएटिविटी देखने को मिली

youtube-cover

को-मेन इवेंट में जॉन सीना और ब्रे वायट के मैच में WWE ने शानदार क्रिएटिविटी से एक उदाहरण सेट कर दिया है। वायट ने जॉन को उनके करियर के उतार-चढ़ाव से वाकिफ़ कराया, ये एक ऐसा सैगमेंट रहा जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा।

इनके बीच सालों पहले रही दुश्मनी को भी दोहराया गया और आखिर में द फीन्ड ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक दर्ज की है। इस बेहतरीन मैच का श्रेय WWE की प्रोडक्शन टीम को जाना चाहिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now