WWE Raw, 4 मार्च 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें

The Shield and Ronda Rousey made the headlines on RAW, this week

WWE रॉ पिछले हफ्ते के जैसा ज़बरदस्त नहीं था, और आप वैसे भी हर हफ्ते वापसी और उतना ही एक्साइटमेंट नहीं ला सकते, क्योंकि हर हफ्ते कुछ अलग ही हो रहा होता है। वैसे जब कंपनी का कोई शो संडे को होने वाला हो, तो कंपनी को ना सिर्फ उस शो के मैचेज को हाइप करना होता है, बल्कि वीकली शोज़ को भी काफी बेहतर बनाना होता है, लेकिन ऐसा लगता है कि कंपनी ऐसा इस हफ्ते नहीं कर सकी। इस हफ्ते शो में वो रोमांच नहीं था, भले ही शील्ड की वापसी हुई और रोंडा राउजी भी शो का हिस्सा बनीं। इसके साथ साथ ट्रिपल एच का बतिस्ता को जवाब देना कुछ ऐसे काम हैं जो इस शो को बढ़ा सकते थे, लेकिन ऐसा करने में वो नाकाम रहे। इस आर्टिकल में हम उन पलों के बारे में बात करने वाले हैं जो शो के दौरान अच्छे और बुरे थे:

#1 अच्छा: द शील्ड

इस ग्रुप को वापस लाने की कोशिश रोमन रेंस ने की, जब उन्होने शो की शुरुआत में सैथ रॉलिंस से कहा कि क्या वो शील्ड को वापस लाना चाहते हैं। शुरुआती ना-नुकुर के बाद आर्किटेक्ट मान गए, लेकिन तभी डीन पर बैकस्टेज इलायस ने हमला किया, और उनको बचाने के बाद रोमन और सैथ ने उन्हें शील्ड का हिस्सा बनने का मौका दिया। उसके बाद जब डीन रिंग में इलायस से हार गए थे, उसके बाद भी रोमन और सैथ ने उन्हें शील्ड का हिस्सा बनने के लिए मनाना चाहा, जिसके जवाब में डीन क्राउड के रास्ते बाहर जाने लगे। उसी समय बैरन कॉर्बिन, बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर की टीम ने उनपर वार करना चाहा, जिसके जवाब में शील्ड वापस आई।

चूँकि डीन अप्रैल में कंपनी को छोड़ने वाले हैं इसलिए शील्ड बनाम बैरन कॉर्बिन, बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर फास्टलेन में होना बिज़नस के लिए अच्छा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#1 बुरा: एक जैसे सिक्स-मैन मैच हर हफ्ते होना

youtube-cover

अगर आप एक ही चीज़ हर हफ्ते देखेंगे तो बोर ही होंगे और वैसा ही कुछ बैरन कॉर्बिन, बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन, कर्ट एंगल और फिन बैलर के मामले में देखने को मिल रहा है। अगर आप पिछले कुछ हफ्तों के मैच देख लें तो पाएंगे कि एक ही कहानी को कई बार दिखाया जा रहा है, और वो भी एक ही जैसी। ये एक शो और क्रिएटिव के तौर पर काफी बुरी बात है कि कंपनी कुछ भी नया नहीं कर पा रही है और कई टैलेंटेड रैसलर्स को वो मौका नहीं मिल पा रहा है, जिसके वो हकदार हैं।

ये ज़रूरी है कि कंपनी इस लड़ाई को कुछ अच्छा मोड़ दे जिसमें कुछ चीज़ें दांव पर हों और उसकी वजह से इस कहानी को फायदा मिले। उम्मीद करते हैं कि एक अच्छी कहानी इस लड़ाई को अच्छा मोड़ देगी।

#2 अच्छा: ट्रिपल एच का प्रोमो

youtube-cover

ट्रिपल एच का प्रोमो इतना ज़बरदस्त था कि फैंस का मनोरंजन हुआ। इस प्रोमो की वजह से ये पता चला कि आखिरकार क्यों वो इतने ज़बरदस्त रैसलर हैं। वैसे तो एक रैसलर के तौर पर हम उन्हें अब कम ही देखते हैं लेकिन वो जब भी रिंग में आते हैं, धमाल करते हैं। इस हफ्ते उनका प्रोमो बतिस्ता के पिछले हफ्ते किए गए अटैक पर आधारित था, जिसमें उन्होंने रिक फ्लेयर पर वार किया था। WWE के COO ने अपने दौर को याद किया और किस तरह से वो और रिक फ्लेयर कंपनी में काम करते थे।

इस सबके बीच उन्होंने ये भी कहा कि अगर बतिस्ता में कुछ शर्म हो तो वो एक बार ज़रूर आएं। इनका प्रोमो आजकल के PG कंटेंट से काफी अलग था, और ये बात तो तय है कि इस कहानी में काफी मनोरंजन आनेवाला है। रैसलमेनिया से जुड़ा हुआ ये मैच फैंस का मनोरंजन करेगा, और हमें उसके लिए तैयार रहना चाहिए।

#2 बुरा: बिना किसी वजह का गौंटलेट मैच

इस समय टैग टीम डिवीज़न में कंपनी कुछ करना चाहती है, और उसी प्रयास में इस हफ्ते हैवी मशीनरी को एसेंशन, बी-टीम, जैक राइडर और कर्ट हॉकिंग्स के साथ एक गौंटलेट मैच का हिस्सा बनाया गया जिसको उन्होंने जीता। इस मैच में कोई ख़ास पल नहीं था, और ऐसा लग रहा है कि कंपनी इस मैच के ज़रिए ना सिर्फ टाइम को काट रही थी, बल्कि फायदे की जगह टैग टीम को नुकसान पहुँचा रही थी।

इस शो में हमें EC3 भी देखने को मिले, लेकिन वो बैकस्टेज सिर्फ शीशे को निहार रहे थे। उनके हुनर को इस तरह खराब करने से अच्छा है कि उन्हें ही इस गौंटलेट मैच की जगह मौका दे दिया जाता। एक अच्छे रैसलर के साथ इस तरह का सलूक नहीं होना चाहिए, और कंपनी को इस तरफ ध्यान देना होगा। उम्मीद है आनेवाले समय में कुछ अच्छा होगा।

youtube-cover

#3 अच्छा: रोंडा राउजी का प्रोमो और हील टर्न

youtube-cover

स्टैफनी मैकमैहन ने इस हफ्ते शो में इस बात की घोषणा की कि शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच फास्टलेन में एक दूसरे से लड़ेंगी और जीतने वाले को अगला चैंपियन बनाया जाएगा। इस घोषणा की स्थिति इसलिए आई क्योंकि रोंडा राउजी ने पिछले हफ्ते अपना टाइटल रिंग में ही छोड़ दिया था, और वो वहां से चली गई थीं। स्टैफनी ने इसे रोंडा के द्वारा टाइटल छोड़ा जाना समझा और उसकी वजह से इस मैच की घोषणा हुई।

जब इस मैच से जुड़े कॉन्ट्रैक्ट की साइनिंग होने वाली थी, उसी समय रोंडा रिंग में आईं और उन्होंने स्टैफनी को ये बताया कि उन्होंने बिलियन डॉलर प्रिंसेस को अपना माइंड मेकअप करने के लिए एक हफ्ते का मौका दिया था, और अब वो ये चाहेंगी कि इन दोनों के बीच मैच में अगर बैकी लिंच विजयी रहती हैं तो वो रैसलमेनिया वाले मैच का हिस्सा बन जाएंगी। इसके बाद रोंडा ने बैकी लिंच पर वार कर दिया और वो एक हील बन गईं। इस हफ्ते का प्रोमो रोंडा का सबसे अच्छा प्रोमो था, और इसके लिए उनकी सराहना होनी चाहिए।

#3 बुरा: SNL होस्ट्स के साथ अजीब बर्ताव

Colin Jost and Michael Che with Braun Strowman

SNL होस्ट्स माइकल छे और कोलिन जोस्ट इस हफ्ते रॉ का हिस्सा थे, जहाँ स्टैफनी मैकमैहन ने ये घोषणा की कि ये दोनों रैसलमेनिया के गेस्ट करेस्पोंडेंट होंगे। ये शो अमरीका में काफी प्रसिद्ध है, लेकिन दुनियाभर में नहीं। इसके साथ साथ उनके ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ कुछ अजीब से सेग्मेंट्स हुए।

ये ज़रूरी है कि कंपनी किसी ऐसे को टीम का हिस्सा बनाए जिसको सभी पसंद करते हों। अगर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन इस शो का हिस्सा बनेंगे और वो अपने साथियों पर वार करें या फिर बैकस्टेज इंटरव्यू लें तो उससे शो और कंपनी को फायदा होगा। वैसे भी रैसलमेनिया में काफी रैसलर्स और लेजेंड्स वापसी करते हैं तो स्टोन कोल्ड भी ऐसा कर सकते हैं, या फिर कुछ और रैसलर्स।

वैसे आप इस शो में किस रैसलर या टीम को देखना चाहेंगे? अपनी राय हमें कमेंट्स में ज़रूर बताएं।

youtube-cover