WWE Raw, 4 मई 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

ड्रू और बडी मर्फी का शानदार मैच रॉ में हुआ
ड्रू और बडी मर्फी का शानदार मैच रॉ में हुआ

रॉ (Raw) ने किसी भी हाल ही दर्शकों को निराश नहीं किया होगा। WWE के अगले महत्वपूर्ण पीपीवी मनी इन द बैंक (Money In The Bank) से पहले रॉ (Raw) का ये अंतिम एपिसोड था और कंपनी में रॉ (Raw) बढ़िया काम किया। रॉ (Raw) की शुरुआत MVP के VIP लॉन्ज से हुई।

इसके अलावा शो के अंत में WWE चैंपियनशिप मैच को हाइप किया गया। बड़ी बात ये रही कि एजे स्टाइल्स ने रॉ में लंबे समय बाद वापसी की और गौंटलेट मैच में जीत हासिल की। अब वो मनी इन द बैंक लैडर मैच में भी नजर आएंगे। NXT विमेंस चैंपियन भी रॉ में नजर आयीं।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WCW दिग्गज जिन्हें WWE ने कभी साइन नहीं किया

WWE का शो बढ़िया था लेकिन कुछ चीज़ों ने दर्शकों को जरूर निराश किया होगा। कुछ चीज़ें काफी अच्छी थी वहीं कुछ खराब चीज़ें भी देखने को मिली। इसलिए हम बात करने वाले हैं रॉ के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में।

1- अच्छी बात: एजे स्टाइल्स की Raw में वापसी होना

एजे स्टाइल्स ने लगभग एक महीने बाद WWE के टेलीविजन ओर वापसी की। दरअसल, स्टाइल्स ने द अंडरटेकर के खिलाफ बोनयार्ड मैच लड़ा था और यहां उन्हें तरह हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद द फिनॉमिनल वन WWE से दूर थे।

पिछले हफ्ते अपोलो क्रूज चोटिल हो गए थे और रॉ में उस वजह से गौंटलेट मैच तय किया गया। स्टाइल्स ने यहां वापसी की और कारिलो को पराजित करके बड़े और ऐतिहासिक मैच में जगह बनाई। एजे स्टाइल्स की वापसी ने शो को शानदार बनाया। साथ ही वो मनी इन द बैंक लैडर मैच को भी खास बनाने में काफी बड़ा किरदार निभाएंगे।

ये भी पढ़ें:- WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 4 मई 2020

1- बुरी बात: रिकोशे और सेड्रिक को हार मिलना

रेसलमेनिया 36 के बाद से ही WWE रिकोशे और सेड्रिक को टैग टीम स्टार्स के रूप में पुश दे रहा है और उन्होंने अबतक लगभग सारे मैच जीते थे। लग रहा था कि इस टीम को हराना किसी के लिए भी मुश्किल होगा।

इसके बावजूद रॉ में रिकोशे और सेड्रिक को बड़ी हार मिली। किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि नए स्टार्स आसानी से रिकोशे और उनके साथी को पराजित कर देंगे। इस चीज़ ने फैंस को जरूर निराश किया होगा।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कभी विलन नहीं बनना चाहिए

2- अच्छी बात: मर्फी को मेन इवेंट में डालना

रॉ में आने के बाद बडी मर्फी का करियर बदल गया। अब वो रॉ ब्रांड का अहम हिस्सा बन गए हैं। पॉल हेमन को मर्फी काफी पसंद है और इस वजह से पूर्व क्रूजर्वेट चैंपियन को पुश दिया जा रहा है।

WWE ने रॉ में उन्हें WWE चैंपियन के साथ मेन इवेंट में मैच देकर काफी बढ़िया काम किया। मर्फी को इस प्रकार का मौका मिलना जरूरी थी और कंपनी ने उन्हें मौका प्रदान किया। मर्फी ने किसी भी हाल में निराश नहीं किया होगा।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE चैंपियनशिप जीत सभी को हैरान किया

2- बुरी बात: गिरती रेटिंग्स को बढ़ाने के लिए पुराने स्टार्स को बुलाना

WWE ने रॉ के एपिसोड में बताया कि WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज और द वाइपर रैंडी ऑर्टन रॉ के अगले एपिसोड में वापसी करेंगे। दोनों स्टार्स के बीच रेसलमेनिया 36 में मैच हुआ था।

इसके बाद से ही दोनों नजर नहीं आए हैं। WWE की रेटिंग्स में लगातार गिरावट हो रही है और इस वजह से WWE ने दोनों का रिटर्न कराने का निर्णय लिया है। ये एक बुरी बात मानी जाएगी क्योंकि कंपनी को कुछ नया करके रेटिंग्स बढ़ाना चाहिए। पुराने स्टार्स को बुलाना एक खराब निर्णय माना जाएगा।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now