WWE Clash of Champions, 27 सितंबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

WWE
WWE

WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी का अंत हो गया है। WWE ने पीपीवी में काफी सारे टाइटल मैच तय किये थे। शो की शुरुआत में टैग टीम चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। इसके साथ ही स्मैकडाउन विमेंस टाइटल के लिए ओपन चैलेंज देखने को मिला। मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हुआ।

ये भी पढ़ें:- WWE चैंपियनशिप मैच में 4 दिग्गजों की वापसी ने सभी को चौंकाया, लैजेंड किलर का किया बुरा हाल

क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी बढ़िया था लेकिन इसे सबसे शानदार इवेंट नहीं कहा जा सकता। WWE ने कुछ बढ़िया चीज़ें की वहीं कुछ जगहों पर फैंस को निराश भी किया। हर एक पीपीवी में कुछ शानदार चीज़ें देखने को मिलती हैं और कुछ चीज़ें मैच का मजा खराब कर देती हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी की अच्छी और बुरी बातों के बारे में।

1- अच्छी बात: WWE चैंपियनशिप के लिए हुआ शानदार एंबुलेंस मैच

WWE चैंपियनशिप के लिए क्लैश ऑफ चैंपियंस में जबरदस्त एंबुलेंस मैच देखने को मिला। इसे पीपीवी का सबसे अच्छा मैच माना जाएगा। WWE ने शानदार तरीके से मैच की शुरुआत की और अंत भी चौंकाने वाला रहा।

शुरुआत में बिग शो ने वापसी करके रैंडी ऑर्टन पर टेबल पर पटक दिया। इसके बाद दोनों के बीच बैकस्टेज फाइट हुई और यहां क्रिश्चियन नजर आए। उन्होंने भी ऑर्टन से अपना बदला पूरा किया।शॉन माइकल्स ने भी अचानक से एंबुलेंस के टॉप पर एंट्री की और रैंडी ऑर्टन पर अपने फिनिशर से हमला कर दिया और उन्हें फेंक दिया।

इतने सारे अटैक और मैकइंटायर के हमलों से बचकर ऑर्टन मैच में बने रहे। खैर, अंत शानदार रहा और यहां मैकइंटायर ने द वाइपर को उनके ही मूव का स्वाद चखाया। साथ ही बड़े मुकाबले में जीत दर्ज की। WWE ने शानदार स्टोरीलाइन दिखाई और कहा जा सकता है कि मैच ने किसी भी तरह से निराश नहीं किया।

ये भी पढ़ें:- Clash of Champions में फेमस सुपरस्टार ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए मचाया बवाल, चैंपियन की केंडो स्टिक से की पिटाई

1- बुरी बात: रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच का अंत

रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का सामना एंजल गार्जा और एंड्राडे से हुआ था। दोनों टैग टीम में बीच काफी बढ़िया मैच चल रहा था और लग रहा था कि मुकाबले का सही नतीजा निकलेगा।

ऐसा कुछ नहीं हुआ मैच के अंत में एंजलो डॉकिन्स ने एंड्राडे को पिन किया और एंड्राडे ने 2 काउंट में किकआउट कर दिया था। रेफरी ने यहां बड़ी गलती की और 2 काउंट में ही मैच का अंत कर दिया। ये काफी निराशानजक चीज़ रही और पीपीवी में इस तरह से बोच होना काफी निराशाजनक चीज़ रही।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस ने अपने भाई को मार-मारकर किया अधमरा, 1 सुपरमैन पंच और 2 स्पीयर से हुए चारों खाने चित

2- अच्छी बात: मेन इवेंट मैच

रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में नए लुक में एंट्री की। उन्होंने पहली बार WWE में वेस्ट पहनकर मैच नहीं लड़ा। इसके साथ ही मैच में रोमन रेंस ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। उन्होंने एक बड़े हील की तरह जे उसो पर जबरदस्त हमला जारी रखा।

बीच में जे उसो ने शानदार मूव्स दिखाए लेकिन ये रोमन को रोकने के लिए काफी नहीं थे। इसके बाद रोमन ने हमला जारी रखा और फिर जिमी उसो का रिटर्न हुआ। मैच में रोमन रेंस ने अपना दबदबा बनाया।

ये भी पढ़ें:- Clash of Champions के पहले मुकाबले में हथकड़ी की बदौलत WWE को मिला नया चैंपियन

2- बुरी बात: रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच

रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच ने काफी ज्यादा निराश किया। असुका और जेलिना वेगा के बीच मैच देखने को मिला। लग रहा था कि कुछ खास होगा लेकिन मैच में कुछ बड़ा नहीं हुआ।

इसके साथ ही मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं था। मैच के विजेता के बारे में लगभग हर एक फैन जानता था और इस वजह से कोई भी इस टाइटल मैच में रूचि नहीं ले रहा था। WWE इसे रॉ के किसी एपिसोड में बुक कर सकता था। पीपीवी में निराशाजनक मुकाबले की किसी ने उम्मीद नहीं की होगी।

ये भी पढ़ें- WWE Clash of Champions रिजल्ट्स LIVE: 27 सितंबर, 2020