Money In The Bank मैच जीतने वाले 7 सुपरस्टार्स जो अब WWE में नहीं है

डीन और पंक
डीन और पंक

मनी इन द बैंक (Money In The Bank) पीपीवी काफी ज्यादा करीब है और WWE ने शो के लिए पूरी तैयारियां कर ली है। इस साल मनी इन द बैंक (Money In The Bank) लैडर मैच WWE के हेडक्वार्टर से आयोजित होंगे और मेंस-विमेंस के मुकाबले साथ होंगे।

ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन का भी यूनिवर्सल टाइटल के लिए सामना होगा। खैर, मनी इन द बैंक लैडर मैच ज्यादा महत्वपूर्ण है। मनी इन द बैंक लैडर मैच को जीतने से सुपरस्टार किसी भी चैंपियन पर कैश-इन करके टाइटल मैच पा सकता है। WWE इस लैडर मैच को सालों से आयोजित करा रहा है।

ये भी पढ़ें:- WWE Money In The Bank- 3 सुपरस्टार्स जिनका ब्रीफकेस जीतना गलती थी

WWE में कई सारे बड़े स्टार्स इस ब्रीफकेस को जीत चुके हैं। इस समय WWE में कुछ स्टार्स है जिन्हें इस ब्रीफकेस का मौका मिला था। इसके अलावा कुछ ऐसे भी स्टार्स है जिन्हें मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीतने का मौका मिला लेकिन अब वो WWE में नहीं है।

इसलिए हम बात करने वाले हैं WWE से जा चुके 7 सुपरस्टार्स के बारे में जो मनी इन द बैंक लैडर मैच जीत चुके हैं।

7- Money In The Bank ब्रीफकेस विजेता रॉब वैन डैम

रॉब मनी इन द बैंक ब्रीफकेस की वजह से ही ECW और WWE चैंपियन बने थे
रॉब मनी इन द बैंक ब्रीफकेस की वजह से ही ECW और WWE चैंपियन बने थे

रॉब वैन डैम WWE के सबसे लोकप्रिय स्टार्स में से एक रहे हैं। रॉब ने रेसलमेनिया 22 में आयोजित हुए दूसरे मनी इन द बैंक लैडर मैच को जीता था। इसके साथ ही उन्होंने जॉन सीना पर कैश-इन करके वर्ल्ड टाइटल भी जीती थी। उन्हें WWE छोड़े काफी समय हो गया है और इस समय वो इम्पैक्ट रेसलिंग में काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

6- डीन एम्ब्रोज़

youtube-cover

डीन एम्ब्रोज़ का मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीतना काफी ज्यादा यादगार साबित हुआ। एम्ब्रोज़ ने 2016 के मनी इन द बैंक पीपीवी में लैडर मैच जीता था। साथ ही उन्होंने उसी इवेंट में कैश-इन करके वर्ल्ड टाइटल भी जीत ली थी। इस समय एम्ब्रोज़ AEW का हिस्सा है।

5- डेमियन सैंडो

youtube-cover

2013 के मनी इन द बैंक पीपीवी में डेमियन सैंडो ने ब्रीफकेस जीत लिया था लेकिन वो इसे कैश-इन करके के दौरान सफल नहीं हुए। इस वजह से वो WWE चैंपियन नहीं बन पाए। खैर, 2016 में सैंडो को निकाल दिया गया था और इस समय वो NWA में काम कर रहे हैं।

4- जैक स्वैगर

youtube-cover

2010 के रेसलमेनिया पीपीवी में जैक स्वैगर ने मनी इन द बैंक लैडर मैच जीता था और जल्द ही कैश-इन करके वो चैंपियन बन गए थे। कुछ समय बाद वो टाइटल हार गए और जॉबर बन गए। खैर, इस समय वो ऑल एलीट रेसलिंग का हिस्सा है और जैरिको के साथ इनर सर्कल में मौजूद है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कभी विलन नहीं बनना चाहिए

3- मिस्टर कैनेडी

youtube-cover

WWE के इतिहास का तीसरा मनी इन द बैंक लैडर मैच मिस्टर कैनेडी ने जीता था। उनकी जीत काफी ज्यादा चौंकाने वाली थी क्योंकि मैच में रैंडी ऑर्टन, ऐज, सीएम पंक, हार्डी बॉयज़ जैसे बड़े स्टार्स और ऐसे में कैनेडी ने जीत दर्ज की। खैर, वो WWE टाइटल नहीं जीत पाए। बाद में 2009 में उन्हें रिलीज कर दिया गया।

2- एल्बर्टो डेल रियो

youtube-cover

2011 के मनी इन द बैंक पीपीवी में एल्बर्टो डेल रियो की जीत हुई थी। उन्होंने कुछ समय बाद इसे समरस्लैम 2011 पीपीवी में कैश-इन किया और चैंपियन बन गए। खैर, अब वो WWE का हिस्सा नहीं है क्योंकि उन्होंने कुछ समय पहले कंपनी को अलविदा कह दिया था।

1- सीएम पंक

youtube-cover

सीएम पंक एकमात्र ऐसे स्टार है जिन्होंने दो बार मनी इन द बैंक लैडर मैच जीता है। उन्होंने रेसलमेनिया 24 और रेसलमेनिया 25 में ब्रीफकेस जीता था और दोनों बार वो सफलतापूर्वक कैश-इन कर पाए। खैर, 2014 में वो WWE से चले गए और अबतक उनकी वापसी नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WCW दिग्गज जिन्हें WWE ने कभी साइन नहीं किया

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now