Create
Notifications

इंडिया पर है WWE की निगाहें, दिग्गज अंडरटेकर से हुई रोमन रेंस की तुलना, पूर्व चैंपियन का करियर खत्म?

WWE
WWE
Ankit

"मैं WWE सुपरस्टार जॉन सीना की बहुत इज्जत करता हूं"

WWE में काफी सारे सुपरस्टार्स आए हैं लेकिन कुछ ऐसे रेसलर्स हैं जिन्होंने अपने काम से पहचान बनाई है। इसी लिस्ट में हाल ही में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने वाले द फीन्ड ब्रे वायट शामिल है। ब्रे वायट WWE के वो बड़े रेसलर हैं जिन्हें दूसरा अंडरटेकर माना जा रहा था। हालांकि ब्रे वायट ने अपनी छवि को एक अलग मुकाम दिया। ब्रे वायट पहले वायट फैमिली के लीडर थे लेकिन टीम को अलग किया गया और ब्रे वायट को सिंगल्स में पुश दिया गया।

WWE यूनिवर्सल चैंपियन द फीन्ड ने भेजा गोल्डबर्ग को संदेश, क्या होने वाला है बड़ा मैच?

ब्रे वायट द फीन्ड ने WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को समरस्लैम में जीत लिया है। इस जीत के बाद द फीन्ड ने पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन और दिग्गज गोल्डबर्ग को एक संदेश लिखा है। इस साल की शुरुआत में WWE सुपर शोडाउन हुआ था जिसमें गोल्डबर्ग ने द फीन्ड को हराकर टाइटल जीता था।

WWE SmackDown के दौरान फीन्ड के सैगमेंट

WWE में काम कर चुके हैं एरिक बिशफ जब किसी की आलोचना करने पर आते हैं तो पूरा काला-चिट्ठा खोल देते हैं। बिशफ किसी की गलती बताने से पीछे नहीं हटते। अगर बात WWE की आए तो बिशफ भले ही यहां काम कर चुके हैं लेकिन उंगली उठाने में बिल्कुल भी वक्त जाया नहीं करते हैं।

'WWE में अंडरटेकर की तरह काम कर रहे हैं रोमन रेंस''

WWE का हाल ही में पीपीवी समरस्लैम पूरा हुआ है जिसमें कंपनी के बड़े सुपरस्टार्स रोमन रेंस ने वापसी की है। रोमन रेंस ने रेसलमेनिया 36 के वक्त रिंग से ब्रेक लिया और करीब चार महीनों बाद रेंस ने वापसी कर सभी को चौंका दिया। रोमन रेंस ने वापसी करके हुए नए यूनिवर्सल चैंपियन ब्रे वायट द फीन्ड पर अटैक किया और पूर्व चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन की भी धुनाई कर दी।

WWE SummerSlam में रोमन रेंस द्वारा अंतिम समय में वापसी करने की असली वजह सामने आई

इस साल का WWE समरस्लैम खत्म हो चुका है। लेकिन ये यादगार बन गया है। इसका अंत जोरदार तरीके से हुआ। मेन इवेंट में द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन का मैच यू इस साल का WWE समरस्लैम खत्म हो चुका है। लेकिन ये यादगार बन गया है। निवर्सल चैंपियनशिप के लिए था। द फीन्ड ने WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को जीत लिया। लेकिन रोमन रेंस ने चौंकाने वाली वापसी कर उन्हें स्पीयर मार दिया। इसके बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन को भी पहले स्पीयर मारा और फिर चेयर से अटैक किया।

क्यों रोमन रेंस हमेशा WWE में टॉप पर बने रहेंगे?

हाल ही में WWE समरस्लैम का आयोजन हुआ। समरस्लैम के मेन इवेंट में ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ। इस मैच में ब्रे वायट की जीत हुई। लेकिन वो जश्न नहीं मना पाए। WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने वापसी कर ब्रे वायट पर अटैक कर दिया। रोमन रेंस की ये चौंकाने वाली वापसी थी।

WWE NXT रिजल्ट्स: सुपरस्टार ने छोड़ी चैंपियनशिप, WWE छोड़कर गए स्टार ने NXT में की वापसी

NXT का एपिसोड काफी ज्यादा सरप्राइजिंग रहा। शो की शुरुआत में एक बुरी खबर आयी वहीं अंत में एक शानदार टैग टीम मैच भी देखने को मिला। नए चैंपियंस मिले और अगले हफ्ते के लिए एक बड़ा मुकाबला भी तय हुआ। WWE ने इस हफ्ते अपने शो को जबरदस्त बनाया। इसलिए आइए NXT में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालते हैं।

इंजरी से परेशान रोमन रेंस के 'भाई' ने बयां किया अपना दुख, WWE में शायद ही होगी अब वापसी?

WWE में उसोज ब्रदर्स का जलवा रहता है। हालांकि पिछले कुछ समय से ये टैग टीम इंजरी की वजह से काफी परेशान है। पिछले कुछ महीनों से WWE में जिमी उसो और जे उसो नजर नहीं आए है। रिपोर्ट के अनुसार जिमी उसो इंजरी की वजह से परेशान है। WWE रेसलमेनिया में हुए लैडर मैच में उन्हें चोट लग गई थी। तब से अभी तक उसोज ब्रदर्स नजर नहीं आए है। कई महीने हो गए जिमी उसो की वापसी अभी तक नहीं हुई है।

ट्रिपल एच ने WWE का अगले 5 साल का प्लान बताया, भारत पर भी पूरी तरह नजरें

WWE में ट्रिपल एच का बहुत बड़ा रोल हैं। बैकस्टेज वो बहुत जिम्मेदारी निभाते हैं। नए टैलेंट को कंपनी में लाने की जिम्मेदारी WWE दिग्गज ट्रिपल एच की है। WWE NXT पर हमेशा ट्रिपल एच का फोकस रहता है। इसके लिए हमेशा वो प्लान तैयार करते रहते हैंं। NXT को पूरे वर्ल्ड में ले जाने का काम इस समय ट्रिपल एच कर रहे हैं। The Bill Simmons के पॉडकास्ट में ट्रिपल एच ने हिस्सा लिया और WWE के फ्यूचर प्लान के बारे में उन्होंने बताया।


Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...