Create

WWE यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस की कुल कमाई और संपत्ति 

Seth rollins

यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस आज के समय में WWE के सबसे सफल रैसलर्स में से एक हैं। सैथ रॉलिंस ने अपने रैसलिंग करियर की शुरूआत ROH (रिंग ऑफ ऑनर) से की थी, जहां वह टायलर ब्लैक के नाम से रैसलिंग किया करते थे।

WWE में साइन करने के बाद उन्होंने NXT चैंपियनशिप जीती और वह पहले NXT चैंपियन भी बने। उन्होंने द शील्ड के साथ मेन रोस्टर में 2012 में डेब्यू किया। उन्होंने रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ के साथ मिलकर कामयाबी हासिल की।

उन्हें बाद में सिंगल्स पुश दिया गया। सैथ रॉलिंस ने रैसलमेनिया 31 में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया और वह WWE वर्ल्ड चैंपियन भी बने। उन्होंने WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप सहित लगभग सारी चैंपियनशिप जीती हैं और वह WWE ग्रैंडस्लैम चैंपियन भी हैं। सैथ रॉलिंस ने WWE में अच्छी खासी सफलता हासिल कर ली है।

ये भी पढ़ें- 5 कारण क्यों Raw और SmackDown के टाइटल को एक किया जा सकता है

द रिचेस्ट के अनुसार, सैथ रॉलिंस की कुल कमाई लगभग 4 मिलियन डॉलर्स (27 करोड़ रुपये) है। उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा WWE से आता है। WWE में उनका कॉन्ट्रैक्ट लगभग 3 मिलियन डॉलर्स का है।

सैथ रॉलिंस ने रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती है। सैथ रॉलिंस ने अपने WWE करियर में कई बड़े लैजेंड्स के साथ मैच लड़े हैं। उन्होंने जॉन सीना, द स्टिंग, ट्रिपल एच, ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन आदि दिग्गज रैसलर्स के साथ मैच लड़े हैं।

सैथ रॉलिंस पिछले 1 साल से अपने रैसलिंग करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने करीब 8 सालों के WWE करियर में वह सारी चीज़ें हासिल कर ली है, जो शायद ही कोई रैसलर इतने कम समय के हासिल कर पाएगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment