Create
Notifications

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 28 जून, 2019

अंडरट
अंडरटेकर
विजय शर्मा

विंस मैकमैहन ने लिया बहुत बड़ा फैसला, 2 लैजेंड्स को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

WWE से जुड़ी बहुत बड़ी खबर निकलकर आ रही है कि अब WWE ने अपनी क्रिएटिव टीम में बड़ा बदलाव किया है। WWE ने रॉ के लिए एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में पॉल हेमन को चुना है और वहीं स्मैकडाउन के लिए एरिक बिशफ को एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद के लिए नियुक्त किया गया है। ये दोनों ही लैजेंड सीधे तौर पर विंस मैकमैहन को रिपोर्ट करेंगे।


AEW Fyter Fest: डीन एम्ब्रोज़ के पहले मैच में हुआ बड़ा बदलाव, मैच बना खतरनाक

अब ऑल एलीट रैसलिंग ने जॉन मोक्सली के मैच में एक नई और रोचक चीज़ को जोड़ दिया है। अब यह एक आम मैच नहीं बल्कि नॉन-सैंक्शंड मैच रहेगा। नॉन सैंक्शंड मैच का अर्थ होता कि सुपरस्टार मैच में किसी भी चीज़ का उपयोग कर सकता है और किसी भी सुपरस्टार के चोटिल होने की स्थिति में कंपनी की कोई भी जवाबदेही नहीं रहेगी।


द अंडरटेकर द्वारा Extreme Rules में मैच लड़ने की वजह सामने आई

Sports Illustrated के अनुसार, अंडरटेकर के वापस आने का कारण उनका सुपर शोडाउन पीपीवी में गोल्डबर्ग के खिलाफ निराशाजनक मैच के बाद अपनी छवि सुधारने पर है। इसलिए उन्होंने खुद नए विरोधी के तौर पर पूर्व NXT चैंपियन ड्रू मैकइंटायर को चुना है।


WWE Live Event रिजल्ट्स, सिंगापुर: लंबे समय बाद हुआ फेमस टीम का रीयूनियन, जीता मैच

WWE का लक्ष्य इंटरनेशनल ऑडियंस जुटाने का है, इसलिए WWE लगातार दूसरे देशों में लाइव इवेंट्स का आयोजन कर रही है।

27 जून को सिंगापुर के कैलेंग में आयोजित हुए लाइव इवेंट में कई चैंपियन WWE सुपरस्टार्स ने भाग लिया और जीत भी हासिल की है। तो आइये डालते हैं एक नजर सिंगापुर में हुई इस इवेंट में हुए सभी मैच और उनके रिजल्ट्स पर।


रिटायर होने से पहले आखिरी बार ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ना चाहता है पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन

रे मिस्टीरियो भले ही इस वक़्त चोट के कारण WWE से बाहर चल रहे हैं, लेकिन हाल ही में एक इंटरव्यू में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने दावा किया कि 2000 के दशक की शुरुआत में कई दिलचस्प मुकाबले लड़ने के बाद भी वह अभी भी ब्रॉक लैसनर के खिलाफ एक आखिरी बार लड़ने के लिए तैयार हैं।


WWE इतिहास में 29 साल से रेफरी बने हुए शख्स, जिन्हें कंपनी के सबसे बड़े मैचों को कराने की जिम्मेदारी मिली

माइक किओडा पिछले 29 सालों से WWE में रेफरी की भूमिका निभा रहे हैं। ये उतना ही टाइम है, जितने टाइम से द अंडरटेकर WWE का हिस्सा बने हुए हैं। उन्होंने कई सारे लैजेंड्स को आते और जाते देखा है। 52 साल के अमेरिकी नागरिक माइक किओडा पहली बार 1989 में WWE में पहली बार नजर आए थे। तब से लेकर अब तक वो कई सारे एतिहासिक मैचों में रेफरी की भूमिका निभा चुके हैं।


WWE सुपरस्टार ने पहले नाम बदला और अब कंपनी छोड़ने के संकेत दिए

WWE खुद में सुधार लाने के अथक प्रयास कर रही है और विंस मैकमैहन कोशिश कर रहे हैं कि अब कोई अन्य सुपरस्टार रिलीज़ की मांग ना करे। इतने प्रयासों के बाद भी WWE को अब एक और बड़ा झटका लगा है। WWE 205 लाइव के सुपरस्टार माइक कनेलिस ने जैक गैलेहर के खिलाफ मिली हार के बाद कंपनी छोड़ने के संकेत दिए हैं।


जॉन मोक्सली ने बताया कि किसने उन्हें NJPW में जाने के लिए प्रेरित किया

न्यू जापान प्रो रैसलिंग में आने के निर्णय के बारे में बात करते हुए जॉन मोक्सली ने उन रैसलर्स के नाम बताये, जिनसे प्रेरित होकर वे इस कंपनी में आना चाहते थे। जॉन मोक्सली ने बताया, "मैं क्रिस जैरिको और कोडी रोड्स के रैसलिंग करियर को फॉलो करना चाहता था। जब मुझे पता चला कि मैं WWE छोड़ने वाला हूं, तब मेरी पसंदीदा रैसलिंग कंपनी में जापान की NJPW का नाम भी शामिल था। इसलिए जब मुझे वहाँ से फोन आया, तब मेरा बस यह कहना था कि मैं पूरी तरह से तैयार हूं।"


Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...