WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 1 जून, 2018

WWE ने रोमन, स्ट्रोमैन, लैश्ले की टीम और मैच का एलान किया

WWE साल के अंत में अमेरिका के पड़ोसी देश मैक्सिको में लाइव इवेंट का आयोजन करेगी। इस लाइव इवेंट में रॉ रोस्टर के सभी बड़े सुपरस्टार्स हिस्सा लेंगे। कंपनी ने कुछ मैचों का पहले से ही एलान कर दिया है। मैक्सिको सिटी में होने वाले लाइव इवेंट में WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैथ रॉलिंस, इलायस के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करेंगे। इसके अलावा सिक्स मैन टैग टीम मैच भी होगा, जिसमें रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन, बॉबी लैश्ले टीम बनाकर जिंदर महल, केविन ओवंस, सैमी जेन का सामना करेंगे। जाहिर सी बात है, लाइव इवेंट में यही मेन इवेंट मैच होगा।


Money in the Bank के लिए इंटरकॉन्टिनेंट चैंपियनशिप मैच का एलान किया

रैसलमेनिया 34 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनने के बाद से ही सैथ रॉलिंस ने कई बार अपने टाइटल को डिफेंड किया है। मनी इन द बैंक के लिए भी सैथ रॉलिंस ने इलायस के चैंपियनशिप मैच के चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। इस मैच पर रॉ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल ने भी मुहर लगा दी है।

दरअसल WWE रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में सैथ रॉलिंस ने जिंदर महल के खिलाफ IC टाइटल को डिफेंड किया। मैच के आखिरी पलों में 'द आर्किटेक्ट' ने जिंदर महल पर चेयर से अटैक किया, जिस वजह से मैच में जिंदर की जीत हुई लेकिन टाइटल सैथ के पास ही रहा। जिंदर महल पर सैथ ने स्टेज के पास जाकर चेयर से अटैक किया। उसके बाद सैथ चेयर लेकर अनाउंस टेबल पर चढ़े थे कि इलायस ने आकर उनकी कमर पर जोर से गिटार मारा और वो नीचे गिरे पड़े।

30 जून को होगा ब्रॉक लैसनर की किस्मत का फैसला

रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रॉक लैसनर का भविष्य WWE के साथ होगा या फिर UFC के साथ, इस बात का फैसला 30 जून 2018 को हो जाएगा। 30 जून तक क्लीयर हो जाएगा कि ब्रॉक लैसनर WWE के साथ रहेंगे या फिर वो UFC के साथ डील साइन कर लेंगे। द बीस्ट ब्रॉक लैसनर साल 2012 में वापसी के बाद से ही WWE में एक पार्ट टाइम रैसलर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक ही UFC फाइट लड़ी थी। UFC 200 के दौरान उनका सामना मार्क हंट के साथ हुआ था। 3 राउंड तक चली फाइट को लैसनर ने अपने नाम किया था। लेकिन ड्रग टेस्ट में फेल होने की वजह से मैच को बेनतीजा घोषित कर दिया था। रैसलिंग ऑब्जर्वर के मुताबिक, ड्रग टेस्ट में फेल होने की वजह से लैसनर ने MMA को अलविदा कह दिया। इस वजह से उनके सस्पेंशन को फ्रीज कर दिया गया। जानकारी सामने आई है कि ब्रॉक लैसनर इस साल UFC में फाइट लड़ना चाहते हैं, ऐसे में यूएस एंटी डोपिंग एजेंसी (USADA) के टेस्टिंग पूल में शामिल होने के लिए उन्हें 30 जून तक का इंतजार करना होगा। ब्रॉक लैसनर को उससे पहले USADA के टेस्टिंग पूल में फिर से शामिल होने से बचना चाहिए।

WWE Extreme Rules 2018 के मेन इवेंट मैच का खुलासा

मनी इन द बैंक के बाद WWE का अगला पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स होगा, जोकि 15 जुलाई को लाइव आएगा। इस पीपीवी में रॉ और स्मैकडाउन दोनों रोस्टर के सुपरस्टार्स हिस्सा लेंगे। एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी को पैन्सिल्वेनिया के PPG पेंट्स एरीना में कराया जाएगा। एरीना की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए शो के मेन इवेंट मैच का खुलास हुआ है। एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी के मेन इवेंट में एक शानदार 6 मैन टैग टीम मैच देखने को मिलेगा। रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन, बॉबी लैश्ले टीम बनाकर केविन ओवंस, सैमी जेन और जिंदर महल का सामना करेंगे। इसके अलावा एक्सट्रीम रूल्स में बिग कैस और डेनियल ब्रायन के मैच को भी एडवर्टाइज़ किया जा रहा है। खास बात ये है कि एक्सट्रीम रूल्स के लिए ब्रॉक लैसनर, जॉन सीना और रोंडा राउज़ी जैसे रॉ के बड़े सुपरस्टार्स को एडवर्टाइज़ नहीं किया गया है। इसका साफ और सीधा मतलब निकाला जा सकता है कि मनी इन द बैंक पीपीवी में नाया जैक्स के खिलाफ टाइटल मैच में रोंडा राउज़ी की हार होगी।


बतिस्ता ने बताया कि उन्हें किस WWE सुपरस्टार के साथ काम करने में सबसे ज्यादा मज़ा आता था

बतिस्ता प्रो रैसलिंग के साथ-साथ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक बहुत बड़ा नाम बन चुके हैं। बतिस्ता ने अपने करियर में ऐसी फिल्मों की हैं, जिन्होंने दुनिया भर में कामयाबी के झंड़े गाड़े हैं। बतिस्ता ने हाल ही में एक ट्वीट का जवाब देते हुए बताया कि उन्हें किस WWE रैसलर के साथ काम करने में ज्यादा मजा आता था। प्रो रैसलिंग शीट के रायन सैटिन ने ट्विटर पर एक फोटो कोलाज शेयर की, जिसमें 3 फोटो हॉलीवुड के हीरो विल्सन और 1 फोटो में डॉल्फ जिगलर की फोटो डाली हुई क्योंकि दोनों के चेहरे कुछ हद तक मेल खाते हैं। सैटिन ने ट्वीट के कैप्शन में लिखा हुआ था कि विल्सन ने जूलैंडर मूवी में हेंसल का किरदार काफी अच्छे से निभाया है।


मुझे सीएम पंक, रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस जैसे सुपरस्टार्स से प्रेरणा मिलती है: जॉन सीना

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना ने हाल ही में MegaCon convention in Orlando में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने फैंस के कई सवालों के जवाब दिए। सीना ने बातचीत के दौरान बताया कि कौन से सुपरस्टार्स से उन्हें प्रेरणा मिलती है और क्यों वो पॉल हेमन के साथ नहीं जुड़े। जॉन सीना पिछले कई सालों से WWE के सबसे बड़े फेस रहे हैं और इस बीच वो कई यादगार फिउड्स का हिस्सा भी रहे हैं। जॉन सीना अपने करियर के दौरान पॉल हेमन गाए ब्रॉक लैसनर से भी कई बार भिड़े हैं और इसी वजह से यह सवाल हमेशा उठता रहा है कि सीना कभी पॉल हेमन के साथ क्यों नहीं रहे।