COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 10 जुलाई, 2018

SENIOR ANALYST
47   //    10 Jul 2018, 18:05 IST

जल्द ही भारत आने वाले हैं WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन


WWE ने एलान किया है कि मिस्टर मॉन्स्टर इन द बैंक ब्रॉन स्ट्रोमैन इसी महीने भारत आएंगे। ब्रॉन स्ट्रोमैन भारत के दौरे के दौरान मुंबई और हैदराबाद जाएंगे। फिलहाल इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि वो किस तारीख को भारत आएंगे।




WWE SmackDown में होने वाले लम्बरजैक मैच के नियम-कायदे


स्मैकडाउन लाइव के लिए पिछले हफ्ते ही जेम्स एल्सवर्थ और असुका के बीच इंटरजैंडर मैच होना था, लेकिन उस दौरान जेम्स एल्सवर्थ यहां-वहां भागते हुए नजर आए। इस वजह से ये मैच डबल काउंट आउट के जरिए खत्म हुआ। अब दोनों की दुश्मनी को दिलचस्प बनाने के लिए WWE द्वारा लम्बरजैक मैच का एलान किया है।

काफी सारे लोगों के जहन में सवाल उठ रहा होगा कि लम्बरजैक मैच क्या होता है, इसे लम्बरजैक किसके कहते हैं और इस मैच को किस तरह से जीता जाता है। इन सभी सवालों के जवाब हम आपको देंगे ताकि आपको लम्बरजैक मैच को समझने में कोई परेशानी ना हो।




ब्रॉक लैसनर कब अपनी अगली UFC फाइट लड़ पाएंगे ?


UFC के प्रेसीडेंट डैना वाइट ने कंफर्म कर दिया है कि डेनियल कॉर्मियर और ब्रॉक लैसनर के बीच फाइट होगी। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या ब्रॉक लैसनर की ये फाइट कब होगी? ब्रॉक लैसनर पर यूएस एंटी डोपिंग एजेंसी द्वारा लगाए गए बैन का क्या होगा? जिन फैंस को नहीं पता तो उन्हें बताते चलें कि UFC को एक खेल का दर्जा अमेरिका में दिया जाता है। बाकी खेलों की तरह ही यहां के फाइटरों का डोप टेस्ट होता है। जो भी कोई फाइटर डोप टेस्ट में फेल होता है या प्रतिबंधित दवाओं का सेवन करता हुआ पाया जाता है, तो उसे बैन कर दिया जाता है। ब्रॉक लैसनर के साथ भी ऐसा हो चुका है।




जॉन सीना और शाहरुख खान के बीच हुई 'ट्विटर पर चर्चा'


जॉन सीना प्रो रैसलिंग के ऐसे सुपरस्टार हैं, जिन्होंने अपने काम से दुनिया भर में करोड़ों फैंस के बीच नाम कमाया है। दुनिया के हर कोने में लोग जॉन सीना को जानते हैं। वहीं शाहरुख खान का नाम भी कोई छोटा नहीं है। एक्टरों की बात करें, तो भारत के बाहर सबसे ज्यादा लोग शाहरुख खान को पसंद करते हैं। हाल ही में ट्विटर पर जॉन सीना और किंग खान के बीच ट्विटर पर चर्चा हुई।




WWE Extreme Rules के लिए स्टील केज मैच की घोषणा


मनी इन द बैंक पीपीवी के बाद से रॉ में ब्रॉन स्ट्रोमैन और केविन ओवंस की दुश्मनी देखने को मिल रही है। स्ट्रोमैन का सामना करने से केविन ओवंस डरे हुए नजर आ रहे थे और वो पिछले लगातार दो हफ्तों से डरकर भाग रहे थे। अब रॉ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल ने केविन ओवंस के भाग जाने की आदत का तोड़ निकाल लिया है। उन्होंने एक्सट्रीम रूल्स के लिए केविन ओवंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच मैच का एलान किया है।




Raw के ऑफ एयर होने के बाद हुआ तगड़ा मैच


WWE रॉ का ये एक्सट्रीम रूल्स से पहले आखिरी एपिसोड था।  ओपनिंग सैगमेंट से लेकर अंत तक रेड ब्रांड ने रोमांच की कोई कमी नहीं छोड़ी।  शुरुआत शील्ड के एक मेंबर रोमन रेंस से हुई तो अंत में शील्ड के दूसरे मेंबर सैथ रॉलिंस ने जबरदस्त मैच दिया। रॉ के आगाज में रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले का घमासान युद्ध देखने को मिला जिसके बचाव के लिए पूरे लोकर रुप को आना पड़ा। वहीं मेन इवेंट के बाद रोंन रेंस , सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने टीम बनाई।




Extreme Rules से पहले रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले की हुई जबरदस्त झड़प


एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी की उलटी गिनती शुरु हो गई हैं। इस पीपीवी में सात चैंपियनशिप मैच होने हैं जबकि कुछ सिंगल्स मैच बुक किए हैं।  इस कार्ड में रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले का भी मैच है लेकिन पीपीवी से पहले इन दोनों रैसलर्स ने रॉ के रिंग को जंग का मैदान बना दिया। दरअसल, इस हफ्ते रेंस अपने प्रोमो के लिए जा रहे है थे कि लैश्ले ने उन्हें रोका और चैलेंज किया।



रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के जबरदस्त प्रदर्शन के बाद फैंस की ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं सामने आई


 

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...