Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 10 मई, 2018

विजय शर्मा

WWE में रोमन रेंस और जिंदर महल का झगड़ा कितने समय तक चलेगा? इस हफ्ते की रॉ में रोमन रेंस का सामना सैमी जेन और फिन बैलर के खिलाफ मनी इन द बैंक क्वालीफाइंग मैच में हो रहा था, रेंस लगभग जीत के करीब थे कि जिंदर ने पीछे से अटैक कर दिया। जिंदर के कारण रोमन को सैमी ने अपनी किक मारी और फिर ने सैमी को फिनिशिंग मूव लगाकर जीत दर्ज की। साफ शब्दों में कहा जाए तो भारतीय मूल के जिंदर महल ने रोमन रेंस के साथ युद्ध का शंख बजा दिया है।


WWE NXT रिजल्ट्स, 9 मई 2018: TNA के पूर्व चैंपियन ने जीता मैच

WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड फुल सेल यूनिवर्सिटी, विंटर पार्क में हुआ। शो के दौरान फैंस को 4 मैच देखने को मिले। सभी मैचों को फैंस द्वारा पसंद किया गया। पिछले हफ्ते TNA के पूर्व चैंपियन EC3 ने NXT टीवी में डेब्यू किया था जबकि इस एपिसोड में उन्होंने अपना पहला मैच लड़ा। वहीं सिएम्पा और कैसिस ओह्नों का मैच भी फैंस को देखने को मिला। ओह्नो ने कुछ वक्त बाद वापसी की है जबकि सिएम्पा ने कुछ हफ्ते पहले जॉनी गार्गानो की जमकर पिटाई की थी जिसके कारण उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया था। जबकि अन्य मैचों ने इस हफ्ते क्राउड को एंटरटेन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।


WWE Live Event रिजल्ट्स, बर्नमाउथ: 9 मई 2018, रोमन रेंस Vs समोआ जो

WWE अपने लाइव इवेंट के दौरान फैंस को जबरदस्त मैच देखने का मौका देती है, ऐसा ही कुछ बर्नमाउथ में हुआ। इस लाइव इवेंट्स में रॉ के सुपरस्टार्स ने पार्ट लिया। जबकि रोमन रेंस और समोआ जो की बैकलैश की दुश्मनी भी फिर से फैंस के सामने आई। इस शो में रॉ की टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड किया गया जबकि रॉ विमेंस चैंपियनशिप का मैच भी हुआ । मेन इवेंट में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस ने फेटल 4वे मैच लड़ा।


WWE के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैथ रॉलिंस ने दिया अपनी लगातार जीत पर बड़ा बयान

सैथ रॉलिंस ने जब से इंटरकॉन्टिनेंटल का खिताब अपने नाम किया है तभी से इसका स्तर काफी बढ़ गया है। सैथ रॉलिंस ने अपने बेहतर प्रदर्शन से इस बेल्ट को WWE में सबे खास बनाया है। हाल ही में सैथ रॉलिंस ने बैकलैश में द मिज को हराया उसके बाद रॉ के एपिसोड में मोजो राउली पर जीत दर्ज कर साबित किया कि क्यों उन्हें WWE में बेस्ट कहा जाता है।


रोमन रेंस को हील बनाना चाहिए या फिर तुरंत कंपनी से निकाल देना चाहिए: बॉबी फुल्टन

फुल्टन ने कहा, "मैं आपको बताता हूं कि अगर रोमन रेंस उस दौर में रैसलिंग कर रहे होते तो कंपनी से बाहर कर दिए जाते। अगर कंपनी ने उन्हें एक बेबीफेस के तौर पर काम दिया और वो उस काम को सही से नहीं कर पा रहे हों तो कंपनी में उनकी कोई जगह नहीं बनती। जैरी लॉलर ने मैंने एक बार पूछा था कि जब भी मैं रिंग में जाता हूं, तो लोग मुझे बू करने लगते हैं। जैरी ने कहा कि अब तुम्हारा जाने का समय आ गया है क्योंकि यहां तुम्हें बेबीफेस रैसलर के तौर पर साइन किया गया है। यही दिक्कत रोमन रेंस के साथ नजर आ रही है, वो लोगों से जुड़ नहीं पा रहे हैं।"


डेनियल ब्रायन की हार के बाद हुआ SmackDown को नुकसान

बैकलैश पीपीवी के बाद स्मैकडाउन का एपिसोड 8 मई 2018 को हुआ। इस एपिसोड में काफी अच्छे मैच देखने को मिले, MITB के लिए कुछ सुपरस्टार्स ने क्वालीफाइ किया। अब Showbuzzdaily.com की रिपोर्ट्स के मुताबिक स्मैकडाउन की रेटिंग्स को नुकसान हुआ है, इस बार 2.29 मिलियन व्यूअर्स आंके गए है। पिछले हफ्ते की व्यूअरशिप गिरकर 2.44 मिलियन तक पहुंच गई थी, जिसके कारण स्मैकडाउन को केबल टीवी पर नंबर चार पर रहना पड़ा था। पिछले हफ्ते NBA प्लेऑफ को 4.95 मिलियन व्यूअर्स मिले, जबकि इस बार 4.08 मिलियन व्यूअर्स आंके गए है।


WWE के सबसे अच्छे गेम्स और उन्हें डाउनलोड करने के बारे में पूरी जानकारी

आजकल स्मार्टफोन का जमाना है और ज्यादा लोगों के पास स्मार्टफोन और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन है। भारत दुनिया के उन चुनिंदा देशों में शामिल है, जहां सालाना सबसे ज्यादा इंटरटेन का इस्तेमाल किया जाता है। जाहिर सी बात है लोग इंटरनेट पर तरह-तरह के काम करते हैं। बहुत सारे लोग फोन पर गेम्स खेलना पसंद करते हैं। WWE के भी काफी सारे गेम्स एंड्रायड और एप्पल स्टोर पर उपलब्ध हैं लेकिन कम लोगों को उनके बारे में जानकारी होती है।


किसी भी फील्ड में कामयाबी हासिल करने के लिए एक अच्छे गुरु की जरूरत सभी को होती है। अच्छा गुरु अपने शिष्य को कामयाबी की राह पर जल्दी और सही से ले जाने का काम करता है। प्रो रैसलिंग काफी तकनीकी काम है, जिसे सीखना हर किसी के बस का नहीं है। रैसलिंग बिजनेस में कामयाबी हासिल करने के लिए युवा रैसलर को किसी अच्छे रैसलर से ट्रेनिंग की जरूरत पड़ती है। अच्छी ट्रेनिंग किसी भी रैसलर की कामयाबी का रास्ता बनाती है। WWE के सभी सुपरस्टार्स किसी ने किसी के अंडर ट्रेनिंग लेते हैं। कम ही लोगों को पता होगा कि द रॉक, रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स ने किससे रैसलिंग के गुर सीखे हैं। हम आपको ऐसे ही WWE के कई बड़े सुपरस्टार्स के नाम बताने जा रहे हैं, जिन्हें दिग्गजों से ट्रेनिंग कर WWE में कामयाबी हासिल की है।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...