Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 18 अप्रैल, 2018

  • बड़े भाई की बरसी पर भावुक हुए रोमन रेंस, लैसनर के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर नई बात आई सामने
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

ब्रॉक लैसनर ने WWE के साथ साइन की है सबसे अनोखी डील: सूत्र PWStream ने ट्वीट करते हुए लैसनर के कॉन्ट्रैक्ट के बारे में बड़ी ही खास बात बताई है। उन्होंने मुताबिक, ब्रॉक लैसनर को WWE में हर अपीयरेंस के लिए पैसा दिया जाएगा। उनका कॉन्ट्रैक्ट WWE के साथ फिक्स नहीं है। जब उनका मन होगा, वो कंपनी के लिए शो में नजर आ सकते हैं। यही डील ब्रॉक लैसनर ने UFC के साथ की हुई है। ये डील ब्रॉक लैसनर, UFC, WWE तीनों के लिए ही अच्छी है।


वीडियो: सिर्फ 2 मिनट में देखिए इस हफ्ते के SmackDown का पूरा रोमांच इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव पर सुपरस्टार का शेकअप हुआ। रॉ के कुछ सुपरस्टार्स को ड्राफ्ट किया गया जबकि टैग टीम को भी ब्लू ब्रांड में भेज दिया गया। जिन नामों की फैंस उम्मीद कर रहे थे वैसा उन्हें देखने को नहीं मिला लेकिन रॉ से बेहतर शेकअप स्मैकडाउन ने दिया और फैंस ने इसे काफी पसंद किया। यूसस चैंपियन जैफ हार्डी ने स्मैकडाउन में जीत के साथ आगाज किया। वहीं मेन इवेंट में डेनियल ब्रायन और एजे स्टाइल्स की टीम बनी। मेन इवेंट में एक बार फिर दोनों सुपरस्टार्स को धोखे का शिकार होना पड़ा।
WWE सुपरस्टार्स शेकअप के बाद सामने आए Raw और SmackDown के नए रोस्टर की पूरी लिस्ट

WWE रॉ के सुपरस्टार्स की अपडेटेड लिस्ट:


अकम, अकीरा टोजावा, एलेक्सा ब्लिस, एलिसा फॉक्स, अपोलो क्रूज़, आरिया डेवारी, बैरन कॉर्बिन, बेली, बिग शो, बो डैलस, बॉबी रूड, बुकर टी, ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रॉक लैसनर, ब्रे वायट, सैड्रिक एलैक्जेंडर, चैड गेबल, चार्ली क्रूसो, कोरी ग्रेव्स, कर्ट हॉकिंस, कर्टिस एक्सल, डैना ब्रूक, डैश विल्डर, डेविड ओटुंगा, डीन एम्ब्रोज़, डॉल्फ जिगलर, ड्रू गुलक, ड्रू मैकइंटायर, इलास, एंबर मून, फांडैंगो, फिन बैलर, जैक गैलेहर, गोल्डस्ट, ग्रैन मैटेलिक, हीथ स्लेटर, हीडियो इटामी, जिंदर महल, जॉन सीना, जेसन जॉर्डन, जो जो, जॉनाथन कोचमैन, कलिस्टो, केन, केविन ओवंस, कॉनर, कर्ट एंगल, लिंस डोराडो, लिव मॉर्गन, मरीस, मैट हार्डी, माइकल कोल,  मिकी जेम्स, माइक कनेलिस, माइक रोम, मोजो राउली, मुस्तफा अली, नटालिया, नेविल, नाया जैक्स, नो वे होज़े, नोअम डार, रैने यंग, रेजर, रायनो , रोमन रेंस, रोंडा राउज़ी, रूबी रायट, साराह लोगन, साशा बैंक्स, स्कॉट, सैमी जेन, सैथ रॉलिंस, स्टैफनी मैकमैहन, ब्रायन कैंड्रिक, टाइटस ओ नील, TJP, टोनी नीस, टायलर ब्रीज़, विक्टर, जैक रायडर
SmackDown में ऑफ एयर होने के बाद क्या हुआ? फिर नाकामुरा ने रैसलमेनिया के बाद स्टाइल्स और ब्रायन पर अटैक किया। ब्रायन को जहां किनशासा मारा जबकि स्टाइल्स को लोब्लो  दिया। वहीं रैंडी ऑर्टन  रैसलमेनिया में यूएस चैंपियनशिप के लिए हुए फेटल 4 वे मैच में हार गए थे। ऐसा माना जा रहा था कि रैंडी को रॉ में भेजा जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं रैंडी का बैकलैश में मैच होना है।
कास्केट मैच क्या होता है और इसे जीतने के नियम, मैचों के इतिहास के बारे में पूरी जानकारी WWE में कास्केट मैचों की शुरुआत द अंडरटेकर की वजह से हुई। WWE के पहले कास्केट मैच में टेकर का सामना कमाला के साथ 1992 की सर्वाइवर सीरीज़ में हुआ था। अंडरटेकर ने सबसे ज्यादा कास्केट मैचों में हिस्सा लिया है। उन्होंने WWE में केन, शॉन माइकल्स, द रॉक गोल्डस्ट, बिग शो जैसे दिग्गजों के साथ मैच लड़ा है।WWE इतिहास का पहला कास्केट मैच 1992 और सबसे लेटेस्ट मैच 2015 में डेनियल ब्रायन और केन के बीच स्मैकडाउन में हुआ था।
रोमन रेंस को बार बार धमकी देने वाले समोआ जो को SmackDown में ड्राफ्ट किया गया स्मैकडाउन में हुए सुपरस्टार शेक अप में तब सबसे ज्यादा फैंस हैरान हुए जब ब्लू ब्रांड के एरिना में समोआ जो का म्यूजिक बजा।  ये ऐसा फैसला था जिसको किसी ने नहीं सोचा था क्योंकि वो रॉ पर बार बार रोमन रेंस को धमकी दे रहे थे। अब ब्लू ब्रांड में समोआ जो को ड्राफ्ट करके WWE ने अच्छा कदम उठाया है।
अपने बड़े भाई की मौत की बरसी पर भावुक हुए रोमन रेंस 17 अप्रैल का दिन WWE के फेमस सुपरस्टार रोमन रेंस के लिए बेहद दुखद है। आज से ठीक 1 साल पहले रोमन रेंस के बड़े भाई रोज़ी (मैथ्यू अनोआ'ई) का निधन हो गया था। हार्ट से जुड़ी बीमारी की वजह से उन्होंने 47 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। अपने बड़े भाई की बरसी पर रोमन रेंस भावुक हो गए और उन्होंने अपने भाई के प्रति ट्विटर पर प्यार जाहिर किया। रोमन रेंस ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मेरे भाई तुम्हें बहुत ज्यादा याद करता हूं और हमेशा करता रहूंगा #RIPMatt
Greatest Royal Rumble के लिए WWE चैंपियनशिप मैच का एलान सुपरस्टार शेकअप पूरा होने के बाद अब WWE का पूरा ध्यान फिलहाल सऊदी अरब पर टिक गया है। मिडल ईस्ट के इस देश में 27 अप्रैल को ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल इवेंट का आयोजन किया जाना है। WWE द्वारा आयोजित किए जा रहे बड़े इवेंट के लिए WWE चैंपियनशिप मैच का एलान कर दिया गया है। जेद्दाह में होने वाले इवेंट में एजे स्टाइल्स, शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ अपने टाइटल को दोबारा डिफेंड करेंगे।
शेकअप के बाद SmackDown में आए सुपरस्टार्स की पूरी लिस्ट स्मैकडाउन के एपिसोड पर फैंस को शेकअप देखने को मिला। ये शेक अप उम्मीद से बेहतर साबित हुआ। जिन सुपरस्टार्स का कयास ब्लू ब्रांड के लिए लगाया जा रहा था वैसा ही दिखा। रॉ के बड़े सुपरस्टार्स और टैग टीम्स को स्मैकडाउन में ड्राफ्ट किया गया। जबकि द मिज ने साफ किया कि वो अगले हफ्ते आकर सभी सवालों का जवाब देंगे।  जबकि NXT के बड़े नाम भी अब स्मैकडाउन का हिस्सा बन गए है।  चलिए नजर डालते है कि किन किन सुपरस्टार्स को ब्लू ब्रांड में ड्राफ्ट किया।
अंडरटेकर के खिलाफ कास्केट मैच से रुसेव का नाम हटाने और फिर शामिल करने की वजह सामने आई BodySlam.net के ब्रैड शैपर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में अंडरटेकर के खिलाफ होने वाले मैच से रुसेव को हटाने और दोबारा शामिल करने की वजह सामने आ गई है। दरअसल WWE को डर सता रहा था कि कहीं बुल्गेरियन ब्रूट के ट्वीट्स और TMZ को दिए गए इंटरव्यू की वजह से अंडरटेकर और उनकी पत्नी मिशेल मैक्कूल को बुरा ना लगा हो।

Published 18 Apr 2018, 18:32 IST
Advertisement
Fetching more content...