WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 22 नवंबर 2017

Ankit

द मिज़ द्वारा रोमन रेंस के हाथों इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल हारने की वजह का खुलासा

PWInsider के माइक जॉनसन ने इस बात की जानकारी दी है क्यों द मिज़ को रोमन रेंस के हाथों रॉ के मेन इवेंट में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का ताज गंवाना पड़ा। द मिज़ अपनी हॉलीवुड फिल्म के लिए WWE से ब्रेक ले सकते हैं, इस वजह से उन्हें टाइटल गंवाना पड़ा। सर्वाइवर सीरीज़ मे बैरन कॉर्बिन के खिलाफ चैंपियन vs चैंपियन मैच में भी द मिज़ को हार का सामना करना पड़ा था।


Clash of Champions पीपीवी के लिए SmackDown चैंपियनशिप मुकाबले का एलान

सर्वाइवर सीरीज के बाद स्मैकडाउन का पहला एपिसोड काफी धमाकेदार रहा। जैसा की पहले से कहा जा रहा था कि इस एपिसोड में जिंदर महल आकर एजे स्टाइल्स को चुनौती देंगे।


WWE सुपरस्टार जिंदर महल ने दी दिग्गज ट्रिपल एच को मैच से पहले चेतावनी

इंडिया में 9 दिसंबर को WWE का लाइव इवेंट होने वाला है। इस शो में कई बड़े सुपरस्टार्स हिस्सा लेने वाले है लेकिन अब सबसे ज्यादा निगाहें जिंदर महल बनाम ट्रिपल एच पर होगी। पहले ये लाइव इवेंट 8 और 9 को होने वाले थे लेकिन अब सिर्फ एक दिन का रोमांच भारतीय फैंस को देखने को मिलेगा।


साल 2018 में भी होंगे यूके में WWE के लाइव इवेंट्स

WWE

के फैंस के लिए ये बात साफ है कि कंपनी रोमांच के लिए दुनिया भर के देशों में अपने लाइव इवेंट्स करता रहा है। इस साल दिसंबर में WWE भारत में आ रहा है, उससे पहले आबू धाबी में होगा। वहीं नवंबर में कंपनी ने अपने इवेंट्स को यूके में किया था। अब एक बार फिर से कंपनी ने यूके में जाने का मन बना लिया है। इसकी जानकारी WWE ने ट्विटर के जरिए दी।


SmackDown के ऑफ ये होने के बाद चैंपियन एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा ने क्या किया ?

सर्वाइवर सीरीज के बाद रॉ का एपिसोड शानदार हुआ तो स्मैकडाउन भी पीछे नहीं रहा । अपने फैंस को ब्लू ब्रांड ने कई अच्छे मैच दिए जबकि कुछ सुपरस्टार्स ने डेनियल ब्रायन से माफी मांगी।


कर्ट एंगल ने WWE के सबसे महान सुपरस्टार से मैच लड़ने की इच्छा जताई

कर्ट एंगल और जॉन सीना का आपस में काफी लंबा इतिहास रहा है। सीना का WWE में डेब्यू मैच कर्ट एंगल के साथ ही हुआ था। लेकिन इसके बाद से ये दोनों कभी एक दूसरे से नहीं भिड़ पाए।


WWE लाइव इवेंट रिजल्ट्स, बॉसियर सिटी,लुसियाना: 20 नवंबर 2017, एजे स्टाइल्स vs जिंदर महल

WWE स्मैकडाउन लाइव इवेंट बॉसियर सिटी, लुसियाना में हुआ। ब्लू ब्रांड के सभी बड़े सुपरस्टार्स ने इस हाउस शो में शिरकत की। फैंस को WWE चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। जबकि यूएस चैंपियनशिप को भी डीफेंड किया गया। इतना ही नहीं फैंस के रोमांच के लिए टैग टीम मैच को भी रखा गया।


Survivor Series के बाद रॉ की व्यूवरशिप काफी अच्छी रही

WWE में साल के आखिरी सबसे बड़े पीपीवी सर्वाइवर सीरीज़ में रॉ का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने सर्वाइवर सीरीज़ में स्मैकडाउन को 4-3 से हराया और साबित किया कि उन्हें WWE का सबसे बड़ा शो क्यों माना जाता है। सर्वाइवर सीरीज़ के शानदार प्रदर्शन का फायदा रॉ पर देखने को मिलेगा।


अगले हफ्ते SmackDown LIVE के लिए दो बड़े मैचों का एलान

र्वाइवर सीरीज से पहले एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम की थी। लेकिन इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में जिंदर महल ने एजे स्टाइल्स को फिर से चैलेंज कर दिया हैं। इन दोनों का मुकाबला अब क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में होगा। लेकिन इससे पहले एजे स्टाइल्स को अगले हफ्ते सिंह ब्रदर्स के साथ हैंडीकैप मैच में लड़ना हैं। WWE ने इसका एलान किया।