COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE News बुलेटिन: लैसनर का रिकॉर्ड टूटने की कगार पर, WWE से निकाले गए रैसलर की रिंग में वापसी

SENIOR ANALYST
न्यूज़
2.71K   //    05 Oct 2018, 20:55 IST

<p src=" />


मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले Super Show Down के स्टेज की फोटो सामने आई

6 अक्टूबर का दिन ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ WWE के लिए बेहद खास होने जा रहा है। WWE द्वारा पहली बार ऑस्ट्रेलिया में इतने बड़े लेवल पर किसी पीपीवी इवेंट का आयोजन करवाया जा रहा है। अब एतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले इवेंट के स्टेज की फोटो सामने आई है।


WWE से निकाला गया सुपरस्टार नए नाम के साथ रिंग में आया नज़र

7 फुट लंबे बिग कैस को WWE द्वारा इस साल जून में निकाल दिया गया था। WWE द्वारा रिलीज़ किए जाने के करीब साढ़े तीन महीने के बाद बिग कैस नए नाम के साथ रिंग में लौट चुके हैं। कैस ने नए नाम 'बिग सी' के साथ चैंपियनशिप रैसलिंग लीग में शिरकत की और प्रोमो भी किया।

बिग सी ने प्रोमो करते हुए कहा, "मुझे काफी कुछ कहना है। सब लोग जानना चाहते हैं कि मुझे WWE से क्यों निकाला गया। सभी के पास इस बात को लेकर अलग-अलग जवाब हैं। इंटरनेट पर काफी न्यूज़ पढ़ता हूं तो देखता हूं कि लोग कुछ भी लिखे जा रहे हैं। मैंने काफी सारी खबरें पढ़ी हैं, जिनमें काफी कुछ सच भी हैं लेकिन ज्यादातर खबरें झूठ के अलावा कुछ भी नहीं है।"


ब्रॉक लैसनर के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने से 2 कदम दूर खड़े चैंपियन को लगी चोट

WWE के यूनाइटेड किंगडम चैंपियन पीट डन को हाल ही में टाइटल जीते हुए 500 दिन हो चुके हैं। वो जल्द ही ब्रॉक लैसनर के 503 दिन तक चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। पीट डन को कनाडा की डेस्टिनी रैसलिंग के शो में मैच के लिए आना था। लेकिन चोट की वजह से पीट डन शो का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

डेस्टिनी रैसलिंग द्वारा ट्विटर अकाउंट के जरिए पीट डन की चोट और शो में हिस्सा न ले पाने पर बयान जारी किया गया। अकाउंट पर लिखा गया, "इस वीकेंड WWE यूके चैंपियन पीट डन कनाडा नहीं आ पाएंगे। हम सभी उनके न आ पाने की स्थिति में सभी से माफी मांगते हैं। हमें बताते हुए खुशी हो रही है कि टायलर बेट और ट्रेंट सैवन शो का हिस्सा बनेंगे।"


गोल्डबर्ग ने WWE वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

Advertisement

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग ने हाल ही में TVInsider को इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू के दौरान गोल्डबर्ग से WWE वापसी को लेकर पूछा गया। सवाल का जवाब देते हुए गोल्डबर्ग का कहना था कि वो सिर्फ अपने बेटे की वजह से रिंग में वापिस लौटे थे।

WCW में लगातार 173 मैच जीतने वाले गोल्डबर्ग ने कहा, "मेरा बेटा मुझे रिंग में वापिस आते देखकर बहुत खुश हुआ था। मेरे बेटे को काफी सारे दोस्तों को बताना था कि उनके डैड रिंग में मैच लड़ते हैं। शायद मैं ये काम अपने बेटे के लिए कर चुका हूं।"

"वापसी कई सारी चीज़ों पर निर्भर करती है, इसके लिए स्टोरीलाइन और टाइमिंग बड़ी अहम होती है। मैं अभी कई सारे शो कर रहा हूं। इसके अलावा भी काफी सारी चीज़ें हैं।"


WWE ने जीते 23 अवॉर्ड

WWE द्वारा सिर्फ रॉ, स्मैकडाउन या पीपीवी का आयोजन ही नहीं किया जाता। कंपनी अपने अलग-अलग प्लेटफॉर्म के जरिए कंटेंट लाकर फैंस के साथ जुड़ती है। कंपनी के शो टीवी, यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम, WWE नेटवर्क पर देखे जा सकते हैं। अपने जबरदस्त कंटेंट और नई तकनीकों के जरिए लोगों तक पहुंच की वजह से WWE को 23 W3 अवॉर्ड हासिल हुए। कंपनी को ये अवॉर्ड 'एकेडमी ऑफ इंटरेक्टिव एंड विज़ुअल आर्टस' (AIVA) द्वारा दिए हैं।

WWE ने SmackDown इतिहास के टॉप 15 रैसलरों की सूची जारी की

स्मैकडाउन WWE का दूसरा समय लंबा चलने वाला शो है। 16 अक्टूबर को स्मैकडाउन के 1000 एपिसोड पूरे होने जा रहे हैं। इस मौके को खास बनाने के लिए कंपनी कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है। शो के करीब 19 सालों के इतिहास में यहां ढेरों रैसलरों ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इन रैसलरों ने शो में मैच लड़कर इसमें चार चांद लगाए।



Advertisement
Topics you might be interested in:
SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...