Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 8 नवंबर 2017

मयंक मेहता
visit

जिंदर महल को हराकर WWE चैंपियन बनने के बाद एजे स्टाइल्स की पहली प्रतिक्रिया सामने आई

स्मैकडाउन लाइव

में एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल को WWE चैंपियनशिप के लिए हुए मैच में हराकर दूसरी बार चैंपियनशिप को अपने नाम किया। इस मैच को जीतने के साथ ही अब सर्वाइवर सीरीज में स्टाइल्स का मैच WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर के साथ होगा। इस शानदार जीत के बाद एजे स्टाइल्स ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, "आखिरकार मुझे मेरी मेहनत का फल मिला। इस मैच में फैंस को मिला, जो वो देखना चाहते थे।"


अगले हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में देखने को मिलेगा बड़ा चैंपियनशिप मैच

अगले हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में नटालिया को विमेंस चैंपियनशिप को शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ डिफेंड करना होगा। 19 नवंबर (भारत में 20 नवंबर) को होने वाले सर्वाइवर सीरीज से पहले शेन मैकमैहन ने इस बड़े मैच का एलान किया।


WWE Raw की इस हफ्ते की व्यूवरशिप में मामूली गिरावट दर्ज की गई

6 नवंबर को रॉ का एपिसोड इंग्लैंड के मैनचैस्टर से हुआ। शो की कुल व्यूवरशिप 2.841 मिलियन रही, जोकि पिछले हफ्ते के मुकाबले 13000 व्यूवर्स कम थी। पिछले हफ्ते कुल मिलाकर 2.854 मिलियन लोगों ने रॉ को देखा था। इस बार रॉ का एपिसोड लाइव नहीं था, इसे पहले से ही टेप (रिकॉर्ड) कर लिया गया था।


ऑफ एयर होने के बाद SmackDown में क्या हुआ ?

WWE स्मैकडाउन

को एजे स्टाइल्स के रूप में नया चैंपियन मिल गया है। एजे स्टाइल्स WWE में आने के बाद दूसरी बार चैंपियन बने हैं। स्मैकडाउन लाइव के मेन इवेंट मैच में स्टाइल्स ने जिंदर महल को हराया और नए WWE चैंपियन बने। ऑफ एयर होने के बाद एजे स्टाइल्स ने रिंग से उतरकर फैंस का अभिवादन किया। एजे स्टाइल्स रैम्प के दोनों ओर खड़े फैंस से जाकर मिले, किसी फैन से उन्होंने हाथ मिलाया तो किसी को गले लगाया। आखिर में रैम्प पर जाकर उन्होंने अपने खास अंदाज में चैंपियनशिप बैल्ट को ऊपर उठाकर फैंस का अभिवादन किया। इस दौरान एरीना के फैंस लगातार एजे, एजे, एजे के चैंट्स किए जा रहे थे।


भारत में होने वाले लाइव इवेंट में WWE ने किया बड़ा बदलाव

WWE ने 8 और 9 दिसंबर को दिल्ली में होने वाले लाइव इवेंट्स का मैच कार्ड जारी कर दिया है। कंपनी को मौजूदा मैच कार्ड में काफी बदलाव करना पड़ा और समोआ जो को शामिल किया गया है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में 8 और 9 दिसंबर को दो लाइव इवेंट्स होंगे। रॉ ब्रैंड के लाइव इवेंट में स्मैकडाउन लाइव के स्टार्स का एक मैच देखने को मिलेगा। जिंदर महल का सामना केविन ओवंस के साथ होगा।


जिंदर महल को हराकर WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स ने रचा इतिहास

इंग्लैंड के मैनचैस्टर शहर में एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल को हराकर दूसरी बार WWE चैंपियनशिप अपने नाम की। इस जीत के साथ एजे स्टाइल्स ने 2 बड़े कारनामे अपने नाम किए। कोरी ग्रेव्स ने कमेंट्री के दौरान बताया कि आखिरी बार WWE स्मैकडाउन लाइव पर टाइटल 2003 में बदला था, जब ब्रॉक लैसनर ने कर्ट एंगल को आयरन मैन मैच में हराया था। एजे स्टाइल्स ने 14 साल बाद स्मैकडाउन लाइव पर ये बड़ा कारनामा दोहराया। इससे पहले 1999 में विंस मैकमैहन भी स्मैकडाउन पर WWE चैंपियन बने थे।


टाइटल मैच के दौरान SmackDown चैंपियन गंभीर रूप से हुआ घायल

सर्वाइवर सीरीज में चैंंपियन VS चैंपियन का मैच होता है। यानि की रॉ और स्मैकडाउन ब्रांड के चैंपियन एक दूसरे का सामना करेंगे। टैग टीम चैंपियंस अगर फिट रहे तो वो दूसरे ब्रांड को टक्कर देते हैं।आज स्मैकडाउन में ऐसा कुछ देखने को मिला। द उसोज का मुकाबला सर्वाइवर सीरीज में शेमस और सिजेरो के साथ होना हैं। लेकिन उसोज को लेकर बुरी खबर सामने आई हैं। रिपोर्ट के अनुसार आज हुए स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड में मैच के दौरान जे उसो चोटिल हो गए।


Survivor Series में ब्रॉक लैसनर का मुकाबला जिंदर महल से नहीं बल्कि एजे स्टाइल्स के साथ होगा

स्मैकडाउन लाइव का आज का एपिसोड काफी चौंकाने वाला रहा। मेन इवेंट मैच एजे स्टाइल्स और जिंदर महल के बीच था। ये मैच WWE चैंपियनशिप के लिए था। और एजे स्टाइल्स ने जिंदर महल को हराकर पूरे यूनिवर्स को चौंका दिया। जिंदर महल को भारत में होने वाले लाइव इवेंट में चैंपियन के तौर पर एडवर्टाइज किया गया हैं। इसी को देखते हुए ये काफी चौंकाने वाला रहा।


जेम्स एल्सवर्थ को धोखा देने के बाद कार्मेला की पहली प्रतिक्रिया सामने आई

कार्मेला

ने स्मैकडाउन लाइव में जेम्स एल्सवर्थ को धोखा देते हुए उनके बैकी लिंच से हारने के बाद उन्हें सुपरकिक मार दी। WWE ने ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड की, जिसमें मिस मनी इन द बैंक ने अपने एक्शन के ऊपर बयान दिया।


हाल ही में वापसी करने वाले बड़े सुपरस्टार ने WWE से नाराजगी के बारे में खुलासा किया

WWE रॉ सुपरस्टार नाया जैक्स और एलेक्सा ब्लिस ने टोटल डिवाज के नए सत्र में अपनी शुरूआत को बढ़ावा देने के लिए हाल ही में द मिरर को एक इंटरव्यू दिया।चर्चा के दौरान जैक्स से रॉ के हालिया शार्ट ब्रेक के बारे में पूछा गया। उन्होंने इस स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए सारी गलतफहमियों को दूर कर दिया ।


WWE Live Event रिजल्ट्स बर्मिंघम, 7 नंवबर 2017: कर्ट एंगल हुए शील्ड में शामिल

WWE

इस समय यूके टूर पर है और हाल ही में बर्मिंघम में लाइव इवेंट हुआ, जिसमें हिस्सा लिया रॉ रोस्टर ने। शो के मेन इवेंट में कर्ट एंगल ने शील्ड में रोमन रेंस की जगह लेते हुए सिजेरो, शेमस और समोआ जो का सामना किया।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now