WWE Raw: 5 बड़े कारण क्यों रे मिस्टीरियो अगले हफ्ते रिटायर हो रहे हैं

रे मिस्टीरियो
रे मिस्टीरियो

WWE के दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) अगले हफ्ते रॉ के एपिसोड में रिटायर होने वाले हैं। इस हफ्ते रॉ के एपिसोड में उनकी रिटायरमेंट को लेकर आधिकाारिक घोषणा हुई। पिछले काफी समय से उनके भविष्य को लेकर अटकलें चल रही थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने विरोधी से हारने से साफ इंकार कर दिया

साल 2018 में WWE में वापसी के साथ रे मिस्टीरियो(Rey Mysterio) ने एक बार फिर साबित कर दिया क्यों उन्हें कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक के रूप में माना जाता है। रिंग में उनकी स्पीड अभी भी वैसी है जैसी पहले हुआ करती थी।

हालांकि कई लोगों का मानना है कि उनका ये सफर कुछ खास नहीं रहा लेकिन इन सब के बावजूद उन्होंने रैंडी ऑर्टन, ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स जैसे सुपरस्टार्स का सामना किया। रिटायमेंट सेरेमनी के ऐलान होने के बाद फैंस कई तरह के कयास लगा रहे हैं कि आखिर रे मिस्टीरियो अगले हफ्ते क्यों रिटायर हो रहे हैं।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं रे मिस्टीरियो के अगले हफ्ते रिटायर होने की 5 बड़ी वजहों पर।

5. चोटिल होने से पहले रिटायर होना चाहते हैं WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो

सैथ रॉलिंस और रे मिस्टीरियो
सैथ रॉलिंस और रे मिस्टीरियो

WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि कंपनी के कई सुपरस्टार्स को चोट के चलते रिटायरमेंट लेनी पड़ी है या फिर डॉक्टरों द्वारा उन्हें रेसलिंग करने से रोक दिया जाता है। ऐसे में रे मिस्टीरियो ने यह पर काफी स्मार्ट तरीके से रिटायरमेंट का प्लान बनाया है।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी शादी नॉन-रेसलर्स से हुई

मिस्टीरियो नहीं चाहते कि उनका करियर चोट के चलते समाप्त हो या फिर उन्हें अनफिट करार दिया जाए। फिट रहते हुए वह रिटायरमेंट लेकर मिशाल पेश करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में आकर बहुत बड़ी गलती की

4.WWE कॉन्ट्रैक्ट विवाद और संभावित रूप से डॉमिनिक के भविष्य को खतरे में डालने से बचने का सबसे अच्छा तरीका है

रे मिस्टीरियो और उनके बेटे डोमिनिक
रे मिस्टीरियो और उनके बेटे डोमिनिक

हाल ही में एक अफवाह सामने आई थी जिसमें इस बात का जिक्र हुआ था कि रे मिस्टीरियो कथित तौर पर अपने WWE कॉन्ट्रैक्ट के आखिरी दौर में हैं और अभी तक दोबारा साइन नहीं किए हैं। हालांकि AEW के साथ बातचीत एक बड़ी संभावना होगी।

ये भी पढ़ें: WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

लेकिन रे मिस्टीरियो इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि WWE में उनके बेटे डॉमिनिक का भविष्य है और ऐसे में वह ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहेंगे जिससे उनके बेटे के भविष्य को लेकर खतरा पैदा है। इसलिए उन्होंने इन सारी चीजों से बचने के लिए रिटायर होने का फैसला किया।

3. WWE में डॉमिनिक के लिए पूरी तरह से रास्ता बनाने के लिए

रे मिस्टीरियो और डोमिनिक
रे मिस्टीरियो और डोमिनिक

रे मिस्टीरियो साल 2019 में रिटायर होने वाले थे लेकिन उनके बेटे उन्हें ऐसा करने से रोक दिया और कहा कि वह WWE में अपना पहला मुकाबला उनके साथ टीम बनाकर लड़ना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर बन गया और 2 जिनका बर्बाद हो गया

हालांकि कोराना सकंट के चलते ऐसा होना मुश्किल नज़र आ रहा है। लेकिन रे मिस्टीरियो रिटायरमेंट लेकर कहीं न कहीं अपने बेटे के लिए रास्ता बना रहे हैं। रे मिस्टीरियो का रिटायरमेंट सुर्खियाें में जरूर रहेगा और इससे उनके बेटे डॉमिनिक को फायदा जरूर मिलेगा।

2. WWE में कई सुपरस्टार्स को फायदा पहुंचाने के बाद अब यह रिटायरमेंट लेने का सही समय है

रे मिस्टीरियो और एंड्राडे
रे मिस्टीरियो और एंड्राडे

रे मिस्टीरियो की गिनती WWE के उन दिग्गज सुपरस्टार्स के रूप में होती है जो केवल दूसरे सुपरस्टार्स के खिलाफ मुकाबले से उन्हें फायदा पहुंचाते हैं। एंड्राडे भले ही एक प्रतिभाशाली सुपरस्टार हैं लेकिन उन्हें रे मिस्टीरियो के खिलाफ मुकाबले के बाद काफी फायदा मिला।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो आपको जरूर जाननी चाहिए

हमारे ख्याल से कई सुपरस्टार्स को उनके करियर में मदद करने के बाद अब यह सही समय है कि वह रिटायरमेंट ले ले।

1.यह एक वास्तविक WWE रिटायरमेंट नहीं है

ईमानदारी से कहें तो ऐसा लग रहा है जैसे रे मिस्टीरियो का यह रियल रिटायरमेंट नहीं है। रे मिस्टीरियो की रिटायरमेंट सsरेमनी के ऐलान होने के बाद यह अपडेट आया कि इसे सैथ रॉलिंस होस्ट करेंगे, तो उसके बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि क्या इस सेरेमनी में कोई बड़ा मुकाबला बुक होने वाला है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ब्रॉक लैसनर के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह नापसंद करते हैं

सैथ रॉलिंस और रे मिस्टीरियो पहले भी दुश्मनी में शामिल हो चुके हैं ऐसे में इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि WWE शायद रे मिस्टीरियो का फेक रिटारयमेंट कराने वाली है।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now