Create

ड्रू मैकइंटायर द्वारा रोमन के परिवार का नाम लेकर उनकी बेइज्जती करने की 5 बड़ी वजह

WWE Photo
Amit Shukla

ड्रू मैकइंटायर ने रोमन रेंस के परिवार का इस्तेमाल इस हफ्ते रॉ में अपनी कहानी में किया जिसकी वजह से कई फैंस हैरान हो गए थे। दरअसल ड्रू ने रोमन रेंस को रैसलमेनिया में एक मैच के लिए चैलेंज किया था, और जैसा हम सब जानते हैं कि रोमन किसी भी चैलेंज से इंकार नहीं करते, उन्होंने इस हफ्ते भी ऐसा ही किया। जिस समय रोमन रिंग में आए उस समय उन्होंने ड्रू पर एक वार किया जिसकी वजह से ये कहानी काफी ज़बरदस्त बन गई।

हालांकि अब भी फैंस इस बात को लेकर हैरान हैं कि आखिरकार रोमन के परिवार का एक कहानी में इस्तेमाल क्यों किया गया। ऐसा पहली बार नहीं है जब रोमन रेंस की ज़िंदगी से जुडी बातों का इस्तेमाल कंपनी ने अपने फायदे के लिए किया है। इस आर्टिकल में हम नज़र डालते हैं उन कारणों पर जिनके आधार पर ऐसा हुआ है:

#5 हाल में रोमन रेंस के साथ हुई घटनाओं की वजह से

रोमन रेंस एक बेबीफेस हैं, और वो एक सुपरहीरो भी हैं क्योंकि उन्होंने पहले तो ल्यूकीमिया (ब्लड कैंसर) से लड़ाई लड़ी, और उसे जीता भी। इसके बाद वो वापस लड़ने आए और वो भी अपनी पूरी ताकत के साथ जिसकी वजह से उनका प्रदर्शन काफी पसंद किया गया। इस समय ड्रू एक हील हैं, और हील्स हमेशा ही अपने विरोधी के साथ हुई बुरी घटना का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए करते हैं जैसा इस समय ड्रू कर रहे हैं।

वो अपने काम से काफी अच्छे सेग्मेंट्स दे सकते हैं, और उसी प्रयास में वो ये और इस जैसे सैगमेंट करेंगे जिसमें काफी एक्शन देखने को मिलेगा। वैसे भी पारिवारिक मोड़ देकर किसी भी कहानी को धमाकेदार बनाया जा सकता है, और इस समय वही प्रयास किया जा रहा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 कोई टाइटल डिफेंड नहीं किया जा रहा है

इस समय रोंडा राउजी, शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगी, जबकि कोफ़ी किंग्स्टन WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ सकते हैं। वहीँ सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे। रोमन रेंस के पास कोई चैंपियनशिप से जुडी कहानी नहीं है, लेकिन अगर उनकी कहानी में एक पर्सनल एंगल जोड़ दिया जाता है तो ना सिर्फ वो धमाल होगा बल्कि उसमें काफी कुछ जोड़कर नई और बेहतर कहानी बनाई जा सकती है। ये रोमन रेंस के लिए एक अच्छा कदम होगा।

#3 उन्हें मैच को मानने के लिए मजबूर करना

जब आप किसी भी कहानी में किसी के परिवार को शामिल कर देंगे तो एक बात तो तय है, और वो ये कि रैसलर उस लड़ाई के लिए ज़रूर तैयार हो जाएगा। यही हाल रोमन वाली कहानी में हुआ है, जिसमें उनके परिवार का इस्तेमाल करके कहानी को और अच्छा बनाने की कोशिश हुई है। ये एक अच्छा प्रयास है, और शायद इसका फायदा आगे जाकर रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर दोनों उठा सके।

#2 रोमन को एक बेबीफेस के तौर पर आगे बढ़ाना

एक बेबीफेस के तौर पर रोमन रेंस ने काफी समय से WWE के फैंस का मनोरंजन किया है, लेकिन जबतक उन्होंने अपने ब्लड कैंसर की बात नहीं बताई थी, उन्हें काफी बू किया जाता था, जबकि अब उन्हें चीयर किया जाता है। वैसे उस समय ऐसा माना जाता था कि रोमन, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ से उनके मौके छीन रहे हैं।

इस समय तो फैंस उनके समर्थन में हैं, लेकिन क्या हो अगर वो फिर से उनको बू करने लगे। रोमन के परिवार को लाकर कंपनी ना सिर्फ उन्हें एक बेबीफेस के तौर पर आगे बढ़ा रही है, बल्कि बिज़नस को फायदा भी पहुँचा रही है।

#1 ये एक ऐसा तरीका है जिसमें अच्छे नतीजे मिलते हैं

आप इस कहानी का इस्तेमाल सालों से कंपनी में होते हुए देख सकते हैं और ये हमेशा से कामयाब रहे हैं। फिर चाहे वो एटीट्यूड एरा का दौर हो, या हाल का दौर जिसमें एजे स्टाइल्स और समोआ जो ने अपनी कहानी में व्यक्तिगत एंगल का इस्तेमाल किया था, और हमें एक अच्छी कहानी देखने को मिली थी। यही हाल इस समय मिज़ की कहानी में है जिसकी वजह से मिज़, शेन के खिलाफ एक बेबीफेस बन गए हैं। इस तरह की कहानियां ना सिर्फ सैगमेंट्स बल्कि रैसलर्स के करियर भी आगे बढ़ाती हैं।

Edited by Ankit

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...