WWE SummerSlam 2019: 5 बातें जिनके बारे में फैंस भूल गए हैं

ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बने थे सैथ रॉलिंस
ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बने थे सैथ रॉलिंस

समरस्लैम 2020 करीब है और WWE ने शो के लिए कुछ बड़े मैच तय कर दिए हैं। WWE के 4 बड़े इवेंट्स में समरस्लैम का नाम सबसे ऊपर आता है। हर साल कंपनी इस पीपीवी में कुछ बड़े मैच बुक करती है और पिछले साल भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था।

समरस्लैम 2020 की तरह ही WWE ने पिछले साल के समरस्लैम में भी काफी बड़े मैच बुक किये थे। यहां सैथ रॉलिंस, गोल्डबर्ग, बैकी लिंच और ब्रॉक लैसनर समेत कई सारे बड़े स्टार्स मौजूद थे। इसके साथ ही मेन इवेंट में काफी बड़ी चीज़ देखने को मिली थी।

ये भी पढ़ें- WWE SummerSlam 2020: 3 कारण क्यों ड्रू मैकइंटायर को रैंडी ऑर्टन पर जीत मिलनी चाहिए

बहुत सारे लोग 2019 के समरस्लैम के बारे में काफी सारी बातें भूल चुके हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं समरस्लैम से जुड़ी 5 बातों के बारे में जिनके बारे में फैंस भूल चुके हैं।

5- WWE समरस्लैम 2019 में गोल्डबर्ग दूसरे मैच का हिस्सा थे

समरस्लैम 2019 में किसी ने नहीं सोचा था कि गोल्डबर्ग कोई मैच भी लड़ने वाले हैं लेकिन पीपीवी के कुछ हफ्ते पहले ही गोल्डबर्ग ने वापसी की और डॉल्फ ज़िगलर पर हमला किया। इसके बाद समरस्लैम के लिए दोनों का मैच तय हो गया। गोल्डबर्ग ने बड़ी आसानी से डॉल्फ ज़िगलर को पराजित किया और जीत दर्ज की।

इस मैच में सिर्फ पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन का दबदबा रहा था और इस वजह से अंत में उन्होंने जैकहैमर की मदद से मैच जीत लिया था। इसके बाद गोल्डबर्ग की वापसी सीधा सुपर शोडाउन में देखने को मिली थी। इस साल समरस्लैम में उनकी वापसी के चांस काफी ज्यादा कम है।

ये भी पढ़ें:- WWE के 3 पूर्व चैंपियंस जिन्होंने AEW या इम्पैक्ट रेसलिंग में चैंपियनशिप जीती है

4- WWE ने समरस्लैम 2019 में विमेंस टाइटल के लिए अजीब मैच बुक किये थे

समरस्लैम 2019 के समय बैकी लिंच Raw विमेंस चैंपियन थी वहीं बेली SmackDown विमेंस चैंपियन थी। शार्लेट और ट्रिश स्ट्रेटस के बीच भी ड्रीम मुकाबला देखने को मिला था।

इस वजह से बैकी और बेली के पास चैलेंजर्स के रूप में कोई बड़े विकल्प नहीं थे। WWE ने फिर बड़े सुपरस्टार्स के बजाय छोटे स्टार्स को मौका दिया। बेली ने एम्बर मून का सामना किया वहीं बैकी लिंच ने नटालिया के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया।

3- रॉलिंस को अचानक से मिला था फैंस का सपोर्ट

समरस्लैम 2019 में सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। इस मैच में एंट्री लेते समय सैथ रॉलिंस को जबरदस्त बू मिली थी।

इसके बावजूद मैच के अंत ने सबका ध्यान खींच लिया और सैथ के प्रदर्शन ने सबका सम्मान जीता। इसके बाद रॉलिंस को उसी इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद शानदार तरीके से फैंस का सपोर्ट मिला।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने द अंडरटेकर को हराया लेकिन वो टॉप स्टार नहीं बने

2- ऐज ने WWE में सालों बाद स्पीयर लगाया था

समरस्लैम 2019 के किकऑफ़ शो में एक चौंकाने वाली चीज़ देखने को मिली थी। दरअसल, इलायस का कॉंसर्ट देखने को मिला था और इस दौरान ऐज की एंट्री देखने को मिली थी।

लग रहा था कि ये एक मामूली सैगमेंट होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐज ने यहां सबको शॉक दिया और इलायस को स्पीयर लगाकर सैगमेंट का अंत किया। बहुत कम लोग इस चीज़ के बारे में भूल गए थे।

1- समरस्लैम के लिए सबसे बड़ा एंगल देखने को ही नहीं मिला

WWE ने समरस्लैम के लिए रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन के बीच एक बड़े मैच का प्लान बनाया था और लग रहा था कि इनके बीच मैच देखने को मिलेगा लेकिन कंपनी ने अंतिम समय पर प्लान्स में बदलाव कर दिए।

इस वजह से दोनों के बीच मैच हुआ ही नहीं और वे पीपीवी का हिस्सा भी नहीं बने। WWE की ये बड़ी गलती रही क्योंकि दो मेगास्टार्स को पीपीवी से दूर करना एक अच्छा निर्णय नहीं है।

ये भी पढ़ें:- WWE की 5 विमेंस स्टार्स जिन्होंने मेंस की चैंपियनशिप जीती