Create

WWE SummerSlam इतिहास के 5 सबसे शानदार और यादगार मैच जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा (पार्ट 4)

SummerSlam
SummerSlam
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

समरस्लैम (SummerSlam) को WWE के सबसे बड़े और अहम इवेंट्स में से एक माना जा सकता है। WWE का यह इवेंट अब करीब आते जा रहा है। रेसलमेनिया (WrestleMania) के बाद इसे WWE के सबसे अहम इवेंट्स में गिना जाता है। WWE ने इस इवेंट में कई जबरदस्त और यादगार मैच तय किये हैं। कुछ ऐसे मैच रहे हैं जो फैंस को सालों तक याद रहेंगे।

ये भी पढ़ें:- WWE SummerSlam इतिहास के 5 सबसे शानदार और यादगार मैच जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा (पार्ट 1)

SummerSlam का आयोजन काफी समय हो रहा है और ऐसे में इवेंट के दौरान कई अच्छे मैच देखने को मिले हैं। हर साल WWE कुछ धमाकेदार करने की कोशिश करता है। खैर, इस आर्टिकल में हम SummerSlam इतिहास के 5 सबसे जबरदस्त और यादगार मैचों के बारे में बात करेंगे।

5- ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस vs समोआ जो vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (SummerSlam 2017)

SummerSlam 2017 में ब्रॉक लैसनर अपने यूनिवर्सल टाइटल को Raw ब्रांड के सबसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। रोमन रेंस, समोआ जो और ब्रॉन स्ट्रोमैन के पास चैंपियन बनने का मौका था। उन्होंने मैच में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी और इसी वजह से SummerSlam में हुआ मैच काफी ज्यादा यादगार साबित हुआ।

ये भी पढ़ें:- WWE SummerSlam इतिहास के 5 सबसे शानदार और यादगार मैच जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा (पार्ट 2)

उनका मैच लगभग 21 मिनट तक चला। इस दौरान उन्होंने जबरदस्त मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग किया। कई मौकों पर लगा की मैच का अंत हो जाएगा और कोई नया सुपरस्टार टाइटल जीत जाएगा। इसके बावजूद अंत में ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस को पिन करके अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन किया। रेसलिंग के हिसाब से मैच शानदार था और सभी सुपरस्टार्स को अपनी ताकत दिखाने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें:- WWE SummerSlam इतिहास के 5 सबसे शानदार और यादगार मैच जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा (पार्ट 3)

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- ब्रिटिश बुलडॉग vs ब्रेट हार्ट (SummerSlam 1992)

youtube-cover

ब्रिटिश बुलडॉग और ब्रेट हार्ट के बीच SummerSlam 1992 में एक धमाकेदार मैच देखने को मिला था। उनके बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच का आयोजन किया गया था। यह मैच मेन इवेंट में बुक किया गया था। इस मुकाबले का काफी महत्व था और इसी वजह से WWE टाइटल मैच भी मेन इवेंट में बुक नहीं किया गया।

WWE चैंपियनशिप मैच पहले ही देखने को मिल गया था जबकि आईसी टाइटल के लिए दोनों के बीच एक धमाकेदार मेन इवेंट मैच आयोजित किया गया। इस मैच में ब्रेट हार्ट चैंपियन थे और उन्होंने टाइटल रिटेन करने की कोशिश की। इसके बावजूद वो सफल नहीं हो पाए। 25 मिनट के धमाकेदार मैच में ब्रिटिश बुलडॉग नए चैंपियन बन गए थे।

3- ब्रॉक लैसनर vs सीएम पंक (SummerSlam 2013)

youtube-cover

SummerSlam 2013 में एक जबरदस्त मैच देखने को मिला था। ब्रॉक लैसनर और सीएम पंक की दुश्मनी जबरदस्त साबित हुई थी। उनके बीच मैच के लिए सभी उत्साहित थे क्योंकि पहले पॉल हेमन और सीएम पंक साथ थे। इसके बावजूद हेमन ने पंक को धोखा दे दिया था। खैर, मैच में कई यादगार पल आए।

सभी को लग रहा था कि मैच लंबा नहीं चलेगा। इसके बावजूद सीएम पंक ने कड़ी टक्कर दी और मैच लगभग 25 मिनट तक चला। अंत में ब्रॉक लैसनर का दबदबा रहा और उन्होंने मैच में जीत दर्ज की। यह मैच काफी चर्चा का विषय बना था क्योंकि लैसनर जैसे तगड़े सुपरस्टार को पंक द्वारा शानदार तरीके से टक्कर देना काफी बड़ी बात थी।

2- ऐज और क्रिश्चियन vs हार्डी बॉयज vs द डड्ली बॉयज (SummerSlam 2000)

youtube-cover

ऐज और क्रिश्चियन अपने टैग टीम टाइटल्स को हार्डी बॉयज और द डड्ली बॉयज के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। असल में यह एक टेबल्स, लैडर्स एंड चेयर्स मैच था। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर एक धमाकेदार मैच दिया। उनके बीच मैच शानदार था और उन्होंने कई हथियारों का उपयोग किया था।

मैच में कई यादगार पल सामने आए। मैच लगभग 18 मिनट तक चला और इस दौरान लगा कि नए टैग टीम चैंपियंस देखने को मिल जाएंगे। इसके बावजूद अंत में ऐज और क्रिश्चियन ने धमाकेदार तरीके से अपने टाइटल्स को रिटेन किया। मैच में कई ऐसे पल है जो फैंस को आज भी याद रहते हैं।

1- ट्रिपल एच vs द रॉक (SummerSlam 1998)

youtube-cover

द रॉक और ट्रिपल एच के बीच SummerSlam 1998 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। यह मैच काफी खास और रोचक साबित हुआ था। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मेन इवेंट नहीं किया लेकिन उनका मुकाबला मेन इवेंट से भी जबरदस्त साबित हुआ था। उनके बीच लैडर मैच देखने को मिला था।

द रॉक और ट्रिपल एच ने मिलकर जबरदस्त काम किया और शानदार मूव्स का उपयोग किया। उनका मैच लगभग 26 मिनट तक चला था। इस मैच में ट्रिपल एच ने काफी अच्छा काम किया और अंत में आईसी टाइटल जीता। यह मैच सही मायने में बढ़िया था और आज भी फैंस इसे याद रखते हैं।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर Money in the Bank जीतने के बाद पूरी तरह बदल गया

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...