Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जो द ग्रेट खली को सबमिशन मूव के जरिए हरा चुके हैं

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
3.73K   //    23 Jun 2019, 09:46 IST

जॉन सीना और द ग्रेट खली
जॉन सीना और द ग्रेट खली

द ग्रेट खली WWE में रहे सबसे सफल भारतीय सुपरस्टार्स में से एक हैं। कम से कम जो जिंदर महल नहीं कर पा रहे, वह सब खली पहले ही कर चुके हैं। वर्ल्ड चैंपियन दोनों रहे हैं मगर तुलना करने पर इनके किरदार में काफी फर्क देखा जा सकता है।

7 फुट से अधिक लंबाई और 150 किलोग्राम से अधिक बॉडीवेट इस रैसलर को सबसे अलग बनाने के लिए काफी रहा। डेब्यू के ही दिन उन्होंने द डैडमैन को सोचने पर मजबूर कर दिया था कि आख़िर यह मॉन्स्टर की तरह दिखने वाला एथलीट चाहता क्या है।

दुनिया के लिए ना सही मगर भारतीय फैंस के लिए खली पहले भी दिग्गज थे और आज भी दिग्गज हैं। उन्हें अपने करियर में उन्होंने केवल अंडरटेकर को ही नहीं बल्कि कई लैजेंड रैसलर्स को भी मात दी है। हम ऐसे कुछ WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं, जिनके सामने 7 फुट के खली को भी टैप-आउट करना पड़ा।

# जॉन सीना

Enter caption

द ग्रेट खली और जॉन सीना पहली बार 8 जनवरी 2007 के रॉ एपिसोड में एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरे थे मगर पहली भिड़ंत डिसक्वालीफ़िकेशन के रूप में ख़त्म हुई। असली मुक़ाबला 2007 Judgement Day में हुआ और मेन इवेंट मैच में चैंपियन सीना को खली के सामने अपना वर्ल्ड टाइटल डिफेंड करना था।

सोलह बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना के पास ताकत खूब है और वो बिग शो और द ग्रेट खली को भी अपने एटिट्यूड एडजस्टमेंट मूव का शिकार बना चुके हैं। खैर, जब Judgement Day 2007 का यह मुक़ाबला लड़ा गया सीना फैंस के हीरो बन चुके थे इसलिए क्राउड़ खली को लगातार बू कर रहा था।

खली जैसे मॉन्स्टर टैप-आउट करने पर मजबूर करना किसी के लिए भी आसान नहीं रहा है, मगर जॉन ने STF लगाते हुए खली को टैप-आउट करने पर मजबूर किया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...