5 WWE सुपरस्टार्स जिनका 2020 में जीत-हार का रिकॉर्ड सबसे खराब रहा है

सैथ रॉलिंस और असुका
सैथ रॉलिंस और असुका

साल 2020 के लगभग 5 महीने बीत चुके हैं और इन 5 महीनों में WWE में काफी कुछ देखने को मिला। रॉयल रंबल के शो से हुई धमाकेदार शुरूआत के बाद किसी ने यह नहीं सोचा था कि रेसलमेनिया 36 का ग्रैंड इवेंट कोरोना वायरस के चलते बिना फैंस के होगा।

ये भी पढ़ें- WWE Raw: अपोलो क्रूज के US चैंपियन बनने की 4 सबसे बड़ी वजह

साल 2020 में WWE में कई चौंकाने वाली चीजें देखने को मिली जिसकी किसी ने उम्मीद तक नहीं की थी। रोस्टर पर मौजूद कई सुपरस्टार्स की अप्रत्याशित हार देखने को मिली तो वहीं कई सुपरस्टार्स ने फैंस को हैरान करते हुए बड़ी जीत हासिल की।

इस ऑर्टिकल में हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनका साल 2020 में अब तक जीत-हार का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। इस लिस्ट में वही सुपरस्टार्स शामिल हैं जिन्होंने इस साल कम से कम 25 मुकाबले लड़े हैं।

नोट: ये सभी आंकड़े 25 मई 2020 को हुए रॉ के एपिसोड से पहले के हैं

5. असुका और ऑस्टिन थ्योरी (40%)

असुका और थ्योरी
असुका और थ्योरी

असुका (Asuka) ने हाल ही में रॉ विमेंस टाइटल अपने नाम किया था लेकिन इसके बावजूद इस लिस्ट में उनका नाम शामिल है। इस साल असुका ने 30 मुकाबले किए जिसमें उन्हें 12 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है, और इस तरह से उनकी जीत का प्रतिशत 40 होता है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर बन गया और 2 जिनका बर्बाद हो गया

वहीं बात करें ऑस्टिन थ्योरी की तो हाल ही में उन्होंने सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) की टीम को ज्वाइन किया है। बात करें उनके जीत के रिकॉर्ड पर तो असुका की तरह उन्होंने भी 30 मुकाबले लड़े हैं जिसमें से 12 मुकाबलों में उन्हें जीत मिली है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ब्रॉक लैसनर के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह नापसंद करते हैं

4. सैथ रॉलिंस (38%)

Seth Rollins

वर्तमान में रॉ के मुख्य सुपरस्टार सैथ रॉलिंस का इस लिस्ट में शामिल होना थोड़ा हैरानी की बात है। पिछले काफी समय से सैथ कंपनी में महत्वपूर्ण रोल अदा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने विरोधी से हारने से साफ इंकार कर दिया

लेकिन इन सबके बीच उनका हार-जीत का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। साल 2020 में अब वह 34 मुकाबले लड़ चुके हैं जिसमें से 21 मुकाबलों में उनकी हार हुई है और उनकी जीत का प्रतिशत केवल 38 फीसदी रहा है।

3. द मिज (31%)

द मिज
द मिज

लंबे समय से कंपनी का हिस्सा रहे द मिज के लिए यह साल कुछ खास नहीं रहा। जॉन मॉरिसन के साथ टैग टीम पार्टनर के रूप में भले ही उन्होंने स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की लेकिन उनकी जीत का रिकॉर्ड काफी खराब है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ब्रॉक लैसनर के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह नापसंद करते हैं

2020 में द मिज 29 मुकाबलों में शामिल हुए है और उनमें से केवल 9 मुकाबलों में ही उन्हें जीत हासिल हुई है। इस तरह से उनका जीत का प्रतिशत 31 फीसदी हुआ।

2. शेन थॉर्न (18.5%)

शेन थॉर्न
शेन थॉर्न

NXT में अच्छा खासा समय बिताने के बाद शेन थॉर्न ने मार्च 2020 में मेन रोस्टर में डेब्यू किया। मेन रोस्टर में उन्होंने ब्रेंडन विंक के साथ टीम अप किया और 4 मई को रॉ के एपिसोड में पहली जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े नियम जिन्हें सभी सुपरस्टार्स को फॉलो करना पड़ता है

हालांकि इस साल उनका जीत का रिकॉर्ड काफी खराब रहा। इस साल वह अब तक 27 मुकाबलों में शामिल हो चुके हैं जिसमें से उन्हें केवल 5 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है। इस तरह से उनकी जीत का प्रतिशत केवल 18.5 फीसदी रहा।

1. किंग कॉर्बिन(10.3%)

King Corbin hasn

इस लिस्ट में पहले नंबर पर किंग कॉर्बिन का नाम शामिल है। रोमन रेंस के खिलाफ कई बार मुकाबलों में शामिल हो चुके कॉर्बिन का यह साल अभी तक किसी बुरे सपने जैसा रहा है।

ये भी पढ़ें: WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

कॉर्बिन इस साल 29 मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं और आप यकीन नहीं कर पाएंगे उन्हें इनमें से केवल 3 मुकाबलों में ही जीत मिली है। 2020 में किंग कॉर्बिन ऐसे सुपरस्टार हैं जिनका जीत-हार का रिकॉर्ड सबसे ज्यादा खराब है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now