Create
Notifications

WWE रेसलर्स के असली नाम जिनके बारे में फैंस को जानकारी होनी चाहिए

WWE रेसलर्स के असली नाम
WWE रेसलर्स के असली नाम
Amit Shukla

रेसलिंग में हर रेसलर का एक नाम और किरदार होता है और वो अमूमन उसी नाम से जाना जाता है और उसे सफलता मिलती है। हम सब रेसलर्स को उसी नाम से जानते हैं जिनसे उन्होंने रिंग में काम किया होता है लेकिन ये जरूरी नहीं कि वो उनके असली नाम हों। एजे स्टाइल्स ने द अंडरटेकर के साथ अपनी लड़ाई के दौरान टेकर को उनके असली नाम से पुकारा जिसके बाद इस बात को लेकर एक बातचीत शुरू हुई कि क्या हम सब रेसलिंग फैंस अपने पसंदीदा रेसलर को उनके असली नाम से जानते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो शार्लेट फ्लेयर के NXT विमेंस चैंपियन बनने पर उनको चुनौती दे सकती हैं

इस आर्टिकल में हम ऐसे 18 रेसलर्स के बारे में आपको बताएंगे जिनके असली नाम आपको जानने चाहिए:

द अंडरटेकर

द अंडरटेकर या मार्क कैलोवे?
द अंडरटेकर या मार्क कैलोवे?

रेसलिंग को जानने वाले ये जानते हैं कि द अंडरटेकर एक रेसलर का किरदार है जबकि उनका असली नाम है मार्क कैलावे हैं। इन्होंने अपने काम को अच्छे से किया है और इतने सालों में उस किरदार का कोई मुकाबला नहीं है।

एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स का असली नाम एलेन जोंस है जो एजे से मेल खाता है, लेकिन अगर इसी नाम को ध्यान से देखा जाए तो क्या आप रेसलमेनिया में मार्क कैलोवे बनाम एलेन जोंस देखना पसंद करेंगे? इसमें वो बात नहीं है जो फीनॉम बनाम फिनॉमिनल वन में है।

हल्क होगन

हल्क होगन
हल्क होगन

हल्क होगन सबको पसंद हैं लेकिन बेहद कम लोग ही जानते होंगे कि ये उनका असली नाम नहीं है। उनका असली नाम है टेरी बोलिया। ये काफी नया और हैरान करने वाला नाम है, और शायद इसलिए इन्हें हल्क होगन नाम दिया गया जो उनके किरदार से मेल खाता था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस फैंस के प्रिय हैं और वो भले ही रेसलमेनिया में गोल्डबर्ग के साथ मैच का हिस्सा ना हों, इससे एक बात नहीं बदलती और वो ये कि उनका असली नाम रोमन रेंस नहीं लीटी जॉसेफ अनोआ'ई है।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown: 5 हैरान करने वाली चीजें जो इस हफ्ते शो में देखने को मिलेंगी

सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस एक ग्रुप शील्ड का हिस्सा थे जो अब टूट चुका है। ये ग्रुप एक दौर में काफी धमाल मचाता था और इसकी वजह से इन दोनों रेसलर्स के साथ साथ इनके तीसरे साथी के करियर को भी फायदा मिला। इनका असली नाम कोल्बी डेनियल लोपेज हैं।

डीन एम्ब्रोज

डीन एम्ब्रोज
डीन एम्ब्रोज

ये अब डब्लू डब्लू ई (WWE) का हिस्सा भले ही ना हों लेकिन इनका काम आज भी सबको पसंद आ रहा है। डीन जॉन मॉक्सली के नाम से काम करते हैं लेकिन उनके परिवार वाले और दोस्त उन्हें जोनाथन डेविड गुड के नाम से जानते हैं। जॉन मौजूदा AEW चैंपियन हैं और वो काफी अच्छा काम कर रहे हैं।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन
स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का थीम सांग जब भी बजता है तो फैंस उत्साहित हो जाते हैं। ये तब और आज के दौर के सबसे पसंदीदा रेसलर हैं और इनके काम ने एटीट्यूड एरा की नींव रख दी। इसके बाद इन्होंने जो किया वो रेसलिंग में सबसे सुंदर है और उस कहानी का मुकाबला नहीं है। आज जिन्हें हम स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के नाम से जानते हैं वो स्टीव एंडरसन के नाम से जन्मे थे जिन्होंने बाद में अपना नाम स्टीव विलियम्स कर लिया था।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनपर कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर हुआ

विलियम रीगल

विलियम रीगल
विलियम रीगल

विलियम रीगल का रिंग में नाम स्टीव होने वाला था लेकिन चूँकि उन दिनों कई रेसलर्स स्टीव के नाम से काम कर रहे थे तो ये मुमकिन नहीं हो सका। इनका नाम विलियम रीगल रखा गया जबकि इनका असली नाम डैरेन मैथ्यूज है।

बैकी लिंच

बैकी लिंच
बैकी लिंच

बैकी लिंच मौजूदा रॉ विमेंस चैंपियन हैं और वो भले ही रिंग और माइक पर काफी अग्रेसिव हों असल जिंदगी में बैकी लिंच ऐसी नहीं हैं और उनका नाम रैबेका क्वीन है।

ब्रे वायट

ब्रे वायट
ब्रे वायट

ब्रे वायट अपने काम से सभी को हैरान और परेशान कर देते हैं लेकिन वो ऐसे रेसलर हैं जो काफी अच्छा काम करते हैं। इनका असली नाम विंडहैम लॉरेंस रोटुंडा है जबकि इनके भाई बो डैलास हैं और उनका नाम टेलर रोटुंडा है और इनके पिता लेजेंड्री माइक रोटोंडा हैं।

ये भी पढ़ें: "मैं ऐज की Royal Rumble में एंट्री देखकर डर गया था"

एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक
एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक भले ही ब्लैक मास के एक्सपर्ट हों लेकिन वो इस नाम से असली जिंदगी में नहीं जाने जाते हैं। उनका असली नाम थॉमस बड़जेन है और वो काफी डाउन टू अर्थ हैं।

असुका

असुका
असुका

कॉनको उरई जब रिंग में असुका के नाम से लड़ाई करती हैं तो कोई भी उनके असली नाम के बारे में नहीं जान पाता है। ये एक बेहतरीन रेसलर होने के साथ साथ अन्य कई कलाओं में भी महारथ रखती हैं। इनके अन्य कार्यों के बारे में हम किसी और आर्टिकल में बात करेंगे लेकिन क्या आप सबसे लंबे समय तक NXT विमेंस चैंपियन रहीं असुका का असली नाम जानते थे?

बैरन कॉर्बिन

बैरन कॉर्बिन
बैरन कॉर्बिन

थॉमस पेस्टॉक जब रिंग में किंग कॉर्बिन का किरदार करते हैं तो सब उन्हें नापसंद करते हैं। इस पूर्व फुटबॉलर ने जब कंपनी में एंट्री की थी तो कई रेसलर्स इन्हें बैरन कॉर्बिन नहीं बल्कि 'फुटबॉल टॉम' के नाम से बुलाते थे।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 6 सुपरस्टार्स जिनका रिकॉर्ड काफी बुरा रहा है

बिग ई

बिग ई
बिग ई

ये शायद ही किसी का नाम हो सकता है और ये बिल्कुल सच बात है क्योंकि किसी का नाम मिस्टर बिग ई होना लगभग नामुमकिन है। इनका असली नाम एत्तोर एवन है और इन्होंने जिस तरह से अपने किरदार को फैन फेवरिट बनाया है वो एक दिलचस्प बात है।

इलायस

इलायस
इलायस

इलायस रिंग में या डब्लू डब्लू ई (WWE) में काफी अच्छा गिटार बजने वाले रेसलर्स में से एक हैं लेकिन जिस रेसलर को आप कई नाम और काम से जानते हैं क्या आप उनका असली नाम भी जानते हैं? इलायस का असली नाम जैफ्री डेनियल स्कियलो है।

ये इस साल रेसलमेनिया मैच का हिस्सा हैं और देखना होगा कि क्या ये अपने विरोधी पर जीत दर्ज कर पाते हैं या नहीं?

कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

कोफी और बिग ई एक टैग टीम का हिस्सा हैं जिसका नाम न्यू डे है। ये टीम जितना पसंद की जाती है उतना शायद ही हाल फिलहाल में कोई टीम पसंद की गई होगी। हम सब बिग ई का असली नाम तो जान गए लेकिन पूर्व स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन और WWE चैंपियन का असली नाम क्या हम जानते हैं? इनका असली नाम है कोफी सरकोडी- मेन्शः और ये जमैका से हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 रियल लाइफ कपल जो शो का हिस्सा रहे हैं

मैंडी रोज

मैंडी रोज
मैंडी रोज

मैंडी रोज की खूबसूरती के बारे में आपने कई बार सुना होगा और खुद कोरी ग्रेव्स उन्हें सबसे खूबसूरत मानते हैं। क्या आप जानते हैं कि मैंडी रोज का असली नाम अमेंडा सैकोमानो हैं?

मर्फी

मर्फी
मर्फी

मैथ्यू एंड्रूज़ जब रिंग में होते हैं तब उनका नाम कभी बडी मर्फी तो कभी सिर्फ मर्फी होता है। ये काफी टैलेंटेड हैं और हाल फिलहाल में इनके नाम ने इन्हें काफी बड़ा स्टार बना दिया है। ये एक अच्छी बात है और इस समय मर्फी सैथ रॉलिंस के साथ काम कर रहे हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...