COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 11 अगस्त 2018

12   //    11 Aug 2018, 23:44 IST

England vs India, 2nd Test, Day 3: क्रिस वोक्स के बेहतरीन शतक की बदौलत इंग्लैंड की बढ़त 250, स्टंप्स के समय स्कोर 350/7

इंग्लैंड और भारत के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मेजबानों ने मैच पर अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है। भारत के 107 के जवाब में इंग्लैंड ने तीसरे दिन स्टंप्स के समय क्रिस वोक्स के बेहतरीन शतक और जॉनी बैर्स्टो की 93 रनों की शानदार पारी की बदौलत 357/6 का स्कोर बना लिया है और उनकी बढ़त 250 रनों की हो गई है। एक समय इंग्लैंड का स्कोर 89/4 और 131/5 का स्कोर हो गया था लेकिन वोक्स और बैर्स्टो की साझेदारी ने भारत की मेहनतों पर पानी फेर दिया।




IND ‘A’ v SA ‘A’, दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ए बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर

अलूर में भारत ए के खिलाफ चल रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ए ने पहली पारी में 3 विकेट पर 219 रन बनाए। वे पहली पारी के आधार पर अभी भारत से 126 रन पीछे हैं। मेहमान टीम के रैसी वैन डर डसेन 18 और रूडी सेकंड 35 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए थे।




बेन स्टोक्स पर ब्रिस्टल मारपीट मामले में झूठ बोलने के आरोप लगे

ब्रिस्टल मारपीट मामले पर सुनवाई के दौरान बेन स्टोक्स पर ज्यूरी से झूठ बोलने का आरोप लगा है। उनसे क्रॉस सवाल किये गए लेकिन वे ठीक से जवाब नहीं दे पाए। उनके साथ झगड़े में शामिल रयान अली और रयान हेल्स भी सुनवाई में शामिल हुए। सभी से इस बारे में पूछताछ की गई। स्टोक्स ने पिटाई के लिए छड़ी का इस्तेमाल किया था।




अपने क्रिकेट करियर पर मोहम्मद कैफ ने जताई खुशी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और अपने जमाने के तेजतर्रार फील्डर मोहम्मद कैफ ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर खुशी जताई है। कैफ ने कहा कि भारतीय क्रिकेट को लेकर उन्होंने अपने करियर में जो कुछ भी किया उससे वो संतुष्ट हैं।




चोट की वजह से जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी चोट की वजह से अगले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। डू प्लेसी को कंधे में चोट लगी है और अगले साल होने वाले विश्व कप को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उनको लेकर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती है।




बैन खत्म होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं मोहम्मद अशरफुल

मोहम्मद अशरफुल पर साल 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग और मैच फिक्सिंग को लेकर 8 साल का बैन और 10 लाख का जुर्माना लगाया गया था। हालांकि उसी साल सितंबर में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की अनुशासन समिति ने उनका बैन घटाकर 5 साल का कर दिया था। 13 अगस्त को उनका 5 साल का  बैन खत्म हो जाएगा, जिसके बाद वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने के योग्य हो जाएंगे।




CPL 18: आंद्रे रसेल के धुआंधार शतक की बदौलत जमैका तलावास ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को हराया

पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग के तीसरे मैच में जमैका तलावास ने एक बड़े स्कोर वाले मैच में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रिनबागो की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 223 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन जमैका तलावास ने इस लक्ष्य को कप्तान आंद्रे रसेल की ताबड़तोड़ शतकीय पारी (121 रन*, 49 गेंद, 6 चौके, 13 छक्के) की बदौलत 19.3 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आंद्रे रसेल ने इस मैच में हैट्रिक विकेट भी लिया और इसी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।




 

टी20 में एक ही मैच में शतक लगाने और हैट्रिक लेने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज़ के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग 2018 के तीसरे मैच में जमैका तलावास की तरफ से खेलते हुए ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के खिलाफ एक ही मैच में शतक लगाने और हैट्रिक लेने का बेहद अनोखा रिकॉर्ड बनाया। आंद्रे रसेल टी20 में एक ही मैच में शतक लगाने और हैट्रिक लेने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं। उनके अलावा जुलाई 2018 में केंट के जो डेनली ने इंग्लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट में सरे के खिलाफ यह अनोखा रिकॉर्ड पहली बार बनाया था।




 

CPL 18: पाकिस्तानी गेंदबाज सोहेल तनवीर ने बेन कटिंग को आउट करने के बाद किया अश्लील इशारा, लगाया गया जुर्माना

 



कैरेबियाई प्रीमियर लीग के मैच में अश्लील हरकत करने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज सोहैल तनवीर पर पन्द्रह फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स के खिलाफ गयाना अमेजन की तरफ से खेलते हुए उन्होंने बेन कटिंग की तरफ अनुचित इशारा किया। इसे नियमों के खिलाफ मानते हुए सीपीएल प्रबन्धन ने मैच फीस काटने का फैसला सुनाया।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...