COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 12 जुलाई 2018

20   //    13 Jul 2018, 00:11 IST

ENGvIND: रोहित शर्मा के धुआंधार शतक की बदौलत पहले वनडे में भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया

भारत ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 268 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा (137*) के बेहतरीन शतक की बदौलत 41वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कुलदीप यादव (6/25) को उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।




ENGvIND: पहले वनडे में भारत की जीत में मैन ऑफ़ द मैच कुलदीप यादव ने लिए 6 विकेट

कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ़ 25 रन देकर 6 विकेट लिए और यह भारत की तरफ से एक मैच में चौथी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है। इस मामले में भारतीय रिकॉर्ड स्टुअर्ट बिन्नी (6/4 vs बांग्लादेश) के नाम दर्ज़ है। कुलदीप यादव इसके साथ ही एक पारी में 6 विकेट लेने वाले सिर्फ आठवें भारतीय गेंदबाज भी बने।




ENGvIND: पहले वनडे में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

कुलदीप यादव (6/25) ने एक मैच में भारत की तरफ से चौथी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। इस मामले में रिकॉर्ड स्टुअर्ट बिन्नी (6/4) के नाम दर्ज है, जिन्होंने 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 14वीं शतकीय साझेदारी हुई और दोनों ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग (13) का रिकॉर्ड तोड़ा। इस मामले में भारतीय रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली (26) के नाम है।




विराट कोहली खुद कहां बल्लेबाजी करना चाहते हैं यह बात ज्यादा महत्वपूर्ण है- रोहित शर्मा

ट्रेंट ब्रिज में होने वाले पहले मैच से पहले रोहित शर्मा ने कहा, "केएल राहुल इस समय शानदार फॉ़र्म में चल रहे हैं, लेकिन अभी यह बात तय नहीं है कि वो कौन से नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे। मुझे नहीं पता कि कप्तान कहां बल्लेबाजी करना चाहते हैं और यह सबसे महत्वपूर्ण सवाल है।" हालाँकि आज के मैच में कोहली तीसरे नंबर पर ही बल्लेबाजी करने आये और 75 रनों की शानदार पारी खेली।




IND A v WI A, दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: दूसरी पारी में वेस्टइंडीज ए 210 रन बनाकर ऑल आउट, भारतीय टीम जीत की ओर अग्रसर

टांटन में खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज ए की टीम दूसरी पारी में 210 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और भारतीय ए टीम को जीत के लिए 321 रनों का लक्ष्य मिला। तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक भारतीय टीम ने 214/3 का स्कोर बना लिया है और चौथे दिन उन्हें जीत के लिए अब सिर्फ 107 रनों की जरूरत है।




ICC महिला वर्ल्ड टी20 क्वालीफ़ायर: आयरलैंड और बांग्लादेश फाइनल में, वर्ल्ड टी20 में नौवीं और दसवीं टीम के तौर पर खेलेंगी

नीदरलैंड्स में खेले जा रहे आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 क्वालीफ़ायर के सेमीफाइनल में आयरलैंड ने पापुआ न्यू गिनी और बांग्लादेश ने स्कॉटलैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश किया और साथ ही नवम्बर में वेस्टइंडीज में होने वाले महिला वर्ल्ड टी20 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। आयरलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 27 रनों से और बांग्लादेश ने स्कॉटलैंड को 49 रनों से हराया।




SLvSA, पहला टेस्ट: दिमुथ करुनारत्ने की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका ने पहली पारी में बनाया सम्मानजनक स्कोर

गॉल टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 1 विकेट पर 4 रन बना लिए थे। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 287 रन बनाकर आउट हो गई। श्रीलंकाई ओपनर बल्लेबाज दिमुथ करुनारत्ने ने नाबाद 158 रनों की पारी खेली। पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम अभी मेहमान टीम से 283 रन पीछे है।




कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलना चाहिए: ब्रै़ड हॉग

ब्रैड हॉग ने पीटीआई से बातचीत में कहा, "कुलदीप यादव भारतीय स्पिन आक्रमण को विविधता प्रदान करेंगे और मेरे हिसाब से उन्हें टेस्ट टीम में मौका जरूर मिलना चाहिए। कुलदीप विकेट को अटैक करते हैं और उनके एक्शन के कारण विपक्षी टीम को मुश्किलें होती है। इसके अलावा मैं उन्हें और तेज गेंद डालते हुए देखना चाहता हूं, जिससे बल्लेबाज उनके खिलाफ बड़े शॉट नहीं खेल पाए।"




ENGvIND: एलेक्स हेल्स चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच से हुए बाहर

इंग्लैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज एलेक्स हेल्स चोटिल होने के कारण ट्रेंट ब्रिज में भारत के खिलाफ होने वाले पहले एकदिवसीय मैच से बाहर हो गए। उनकी जगह टीम में डेविड मलान को कवर के तौर पर शामिल किया गया। एलेक्स हेल्स इस समय काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उनके अनफिट होने से इंग्लैंड टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।




WIvBAN: चोट के कारण शफ़िउल इस्लाम दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम से बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज शफ़िउल इस्लाम को एड़ी की चोट के चलते चलते बाहर होना पड़ा है। इस खिलाड़ी को अभ्यास सत्र के दौरान चोट लगी थी और एक्सरे से उनके फ्रेक्चर के बारे में पता चला था।




ग्लोबल टी20 कनाडा, 2018: विनिपेग हॉक्स ने एडमंटन रॉयल्स को 8 विकेट से हराया, डेविड वॉर्नर ने खेली शानदार पारी

कनाडा में चल रही ग्लोबल टी20 लीग के 18वें मुकाबले में विनिपेग हॉक्स ने एडमंटन रॉयल्स को 8 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एडमंटन रॉयल्स 19.5 ओवरों में 141 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। विनिपेग हॉक्स ने 16.4 ओवर में 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। विनिपेग हॉक्स के लिए कप्तान डेविड वॉर्नर ने 42 रनों की शानदार पारी खेली।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...