Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 12 नवंबर, 2018

Enter caption
मयंक मेहता

टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को वाइटवॉश करने के बाद रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया

मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी के दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि पूरी सीरीज के दौरान मैं अपनी टीम की फील्डिंग से काफी खुश रहा हूं। खिलाड़ियों ने बेहतरीन फील्डिंग की। रोहित ने कहा कि इनमें से कई खिलाड़ियों ने भारत के लिए ज्यादा मैच नहीं खेले हैं और इस तरह की घरेलू सीरीज की वजह से इन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला।


रणजी ट्रॉफी 2018-19, दूसरा राउंड: पहले दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 में आज से दूसरे राउंड की शुरूआत हुई और कुल 17 मैच खेले जा रहे हैं जिसमें ग्रुप ए के चार, ग्रुप बी के चार, ग्रुप सी के पांच और प्लेट ग्रुप के चार मुकाबले शामिल हैं। ग्रुप ए में बड़ौदा के लिए युसूफ पठान, सौराष्ट्र के लिए रविंद्र जडेदा, ग्रुप बी में दिल्ली के लिए ध्रुव शोरी और ग्रुप सी में उत्तर प्रदेश के अंकित राजपूत ने शानदार प्रदर्शन किया।


पाकिस्तान vs न्यूजीलैंड : बारिश के कारण तीसरा वनडे रद्द, सीरीज 1-1 से बराबर

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दुबई में खेला गया तीसरा एकदिवसीय मुकाबला बारिश के कारण रद्द रहा और इस वजह से तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 279/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड का स्कोर जब 6.5 ओवर में 35/1 था, तभी बारिश आ गई और उसके बाद मैच फिर से शुरू नहीं हो सका। न्यूजीलैंड के लोकी फर्ग्युसन को मैच में 45 रन देकर 5 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच और पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी को तीन मैचों में 9 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

Enter caption

वीरेंदर सहवाग जितने विस्फोटक बल्लेबाज बन सकते हैं रोहित शर्मा- सुनील गावस्कर

टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने कॉलम में गावस्कर ने कहा कि वीरेंदर सहवाग जब अपनी लय में बल्लेबाजी करने लगते थे तो उन्हें रोकना काफी मुश्किल हो जाता था। जिस तरह सहवाग बड़े शतक बनाते थे, ठीक उसी तरह रोहित शर्मा भी लंबी पारी खेलते हैं। सहवाग के आउट होते ही मैदान में सन्नाटा छा जाता था, लोग उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद करते थे, ठीक उसी तरह रोहित शर्मा के साथ भी है। गावस्कर ने लिखा कि अगर रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में भी उसी तरह की बल्लेबाजी करें तो विव रिचर्ड्स और सहवाग के बाद वो दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज बन सकते हैं।


SL v ENG: चोट के कारण दिनेश चांडीमल दूसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर

श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल इंग्लैंड के खिलाफ 14 नवंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। चांडीमल को पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी और इसी वजह से वो कम से कम 2 हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं। 23 नवंबर से कोलंबो में शुरु हो रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भी उनका खेलना मुश्किल है।


BAN v ZIM, दूसरा टेस्ट: बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी 522/7 पर की घोषित, मुशफिकुर रहीम का दोहरा शतक

जिम्बाब्वे के खिलाफ ढाका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी 522/7 पर घोषित की। मुशफिकुर रहीम ने बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा और 219 रन बनाकर नाबाद रहे। जवाब में जिम्बाब्वे ने दूसरे दिन स्टंप्स के समय 1 विकेट के नुकसान पर 25 रन बना लिए हैं। ब्रायन चारी 10 और डोनाल्ड ट्रिपानो बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

Enter caption

पाकिस्तान के बल्लेबाजों की बड़ी गलती के कारण भारतीय टीम को मिले 10 रन

टी20 क्रिकेट में टीमों को रनों का अंबार लगाते हुए खूब देखा जाता है। मगर क्रिकेट के इसी प्रारूप में जहाँ एक एक रन बेहद मायने रखता है, एक टीम ने 10 रन बनाने के बावजूद गंवा दिए। यह वाकया महिला टी20 विश्व कप में भारत पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान देखने को मिला।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...