COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 13 अगस्त 2018

17   //    13 Aug 2018, 23:23 IST

ICC टेस्ट रैंकिंग: जेम्स एंडरसन ने 900 का आंकड़ा पार किया, विराट कोहली दूसरे स्थान पर खिसके, क्रिस वोक्स को जबरदस्त फायदा

इंग्लैंड और भारत के बीच हुए लॉर्ड्स टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। पिछले मैच के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंचने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट के खराब प्रदर्शन के बाद दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ फिर से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में जेम्स एंडरसन 900 अंकों के पार पहुंच गए हैं और इंग्लैंड की तरफ से 38 साल बाद ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।




IND ‘A’ vs SA ‘A’: दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट ड्रॉ, भारत ए ने दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से किया कब्ज़ा

भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच अलूर में खेला गया दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट ड्रॉ रहा और भारतीय टीम ने दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्ज़ा कर लिया। भारतीय टीम ने पहली पारी में 345 रन बनाये, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ए ने पहली पारी में 319 रन बनाये। चौथे दिन जब दूसरी पारी में भारत का स्कोर जब 181/4 था, तभी मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया।




England vs India: विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच तक फिट होने की जताई उम्मीद

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 18 अगस्त से शुरु होने वाले तीसरे टेस्ट मैच तक अपने फिट हो जाने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा है कि वो पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि नॉटिंघम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच तक वो फिट हो जाएंगे।




अगला मैच जीतकर हम सीरीज 1-2 करने की कोशिश करेंगे: विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी और 159 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इतनी बड़ी हार के बाद सभी फैंस निराश हैं लेकिन टीम के कप्तान विराट का कहना है कि वो तीसरे टेस्ट मैच में जीत की पूरी कोशिश करेंगे और सीरीज 1-2 करने की कोशिश करेंगे।




ICC वनडे रैंकिंग: श्रीलंका के अकिला धनंजय को हुआ जबरदस्त फायदा, दक्षिण अफ्रीका को एक स्थान का नुकसान

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को सीरीज में 3-2 से हराया, लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम रैंकिंग में एक स्थान गंवाना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका को तीन अंकों का नुकसान हुआ और अब वह 110 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। श्रीलंका को दो मैच जीतने से तीन अंकों का फायदा हुआ और वह फ़िलहाल 80 अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं।




लॉर्ड्स टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद वीरेंदर सहवाग ने की भारतीय टीम की आलोचना

वीरेंदर सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, "भारतीय टीम का काफी खराब प्रदर्शऩ। टीम जब अच्छा नहीं कर रही है, तो हम सब टीम के साथ रहते हुए उनका समर्थन करना चाहते हैं। हालांकि भारतीय टीम बिना लड़े ही हार रही है, यह देखकर काफी दुख हो रहा है। मैं उम्मीद करता हूं कि टीम के पास आत्मविश्वास हो कि वो सीरीज में वापसी में कर पाए।"




England vs India: बेन स्टोक्स तीसरे टेस्ट मैच से भी हो सकते हैं बाहर

इंग्लैंड टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ब्रिस्टल कोर्ट में चल रही अपने केस की सुनवाई के कारण भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। इसके अलावा कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी केस के कारण स्टोक्स पूरी सीरीज से बाहर भी हो सकते हैं।




England vs India: जो रूट ने 5-0 से टेस्ट सीरीज जीतने की भविष्यवाणी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत में रूट ने कहा कि निश्चित तौर पर 5-0 से टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करना एक सपने के सच होने जैसा है। लेकिन हमारे लिए सबसे अहम बात ये है कि हम यहां से लापरवाह ना हो जाएं या ज्यादा दूर के बारे में ना सोचे।




डीन जोन्स के मुताबिक भारतीय टीम अभी भी सीरीज में वापसी कर सकती है

"मैं उम्मीद कर रहा हूं कि भारतीय टीम वापसी जरूर करेगी। उन्हें एक दिन खराब मिला, जहां गेंद स्विंग कर रही थी। हालांकि भारत को वापसी के बारे में सोचना होेगा। एक खराब टेस्ट मैच से कोई टीम खराब नहीं हो जाती। लॉर्ड्स में जिस तरह के हालात थे, ऐसा देखने को मिल जाता है। हालांकि टीम को फिर से एकजुट होकर वापसी करनी होगी।"




CPL 18: बारबाडोस ट्राइडेन्टस ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 30 रन से हराया, रेमन रीफर की घातक गेंदबाजी

बारबाडोस ट्राइडेन्टस ने कैरेबियन प्रीमियर लीग के छठे मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स को 30 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस की टीम ने शाई होप के ताबड़तोड़ 88 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 185 रनों का स्कोर खड़ा किया, जवाब में गयाना की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना पाई। रेमन रीफर ने घातक गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 20 रन देकर 5 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।




तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2018: मदुरई पैंथर्स ने डिंडीगुल ड्रैगन्स को हराकर जीता खिताब

मदुरई पैंथर्स ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन का खिताब जीत लिया है। चेन्नई में खेले गए फाइनल मुकाबले में मदुरई की टीम ने डिंडीगुल ड्रैगन्स को 7 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। डिंडीगुल ड्रैगन्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 117 रन ही बना पाई जिसे मदुरई की टीम ने 17.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...