Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 14 अगस्त 2018

Naveen Sharma
visit

England vs India: शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली और रवि शास्त्री से बीसीसीआई मांग सकती है जवाब

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम की चारों तरफ से आलोचना हो रही है। फैंस के अलावा कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर भी टीम के इस तरह के प्रदर्शन पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं अब खबर ये भी आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं है और इसके लिए कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को जवाब देना पड़ सकता है।


England vs India: भारतीय टीम अभी भी टेस्ट सीरीज को जीत सकती है: युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम ने भले ही इंग्लैंड के पहले दोनों टेस्च मैच गंवा दिए हैं। हालांकि फिर भी भारतीय वनडे और टी20 टीम के नियमित सदस्य युजवेंद्र चहल का मानना है कि भारत 0-2 से पिछड़ने के बाद भी जोरदार वापसी करते हुए सीरीज जीत सकती है। इंग्लैंड ने लॉर्ड्स टेस्ट में भारत को एक पारी और 159 रनों से हराया था।


England vs India: लॉर्ड्स टेस्ट में हार के बाद कप्तान विराट कोहली का फैंस को खास संदेश

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दोनों मैच हार चुकी है। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में तो भारतीय टीम को एक पारी और 159 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम की इस हार के बाद खिलाड़ियों पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। खासकर बल्लेबाजों पर जिनका प्रदर्शन दोनों मैचों में खराब रहा। वहीं कप्तान विराट कोहली ने फैंस को एक खास संदेश दिया है।


टी20 वर्ल्ड कप तक रमेश पोवार बने भारतीय महिला टीम के कोच

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पोवार को 2020 टी20 विश्व कप तक भारतीय महिला टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। रमेश पोवार इस वक्त टीम के अंतरिम कोच हैं और उन्हें 2020 तक टीम के कोचिंग का जिम्मा सौंपा गया है।


Women's T20 Challenger Trophy, 2018: इंडिया रेड ने वीजेडी प्रणाली से इंडिया ब्लू को 7 विकेट से हराया

महिला चैलेंजर टी20 ट्रॉफी में इंडिया रेड ने इंडिया ब्लू को वी जयदेवन मेथड यानि वीजेडी मेथड के तहत 7 विकेट से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में बीसीसीआई डकवर्थ लुईस का इस्तेमाल नहीं करते हुए भारतीय प्रणाली का प्रयोग कर रहा है। महिलाओं की इंडिया रेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 100 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया रेड की टीम ने सत्रहवें ओवर की तीसरी गेंद तक 3 विकेट पर 79 रन बनाए तभी बारिश शुरू हो गई और इंडिया रेड को वीजेडी प्रणाली के अंतर्गत 7 विकेट से जीत मिली।


इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे कपिल देव

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। उन्होंने भारत के तीन पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को आमंत्रित किया था। सुनील गावस्कर के बाद कपिल देव ने भी शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाने की बात कही है। उन्होंने निजी कारणों से वहां जा पाने में असमर्थता जताई है।


England vs India: भारतीय टीम की हार पर गौतम गंभीर ने जताई नाराजगी

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में मिली बुरी हार से गौतम गंभीर खासे नाराज नजर आए। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए काफी तकलीफदेह थी। उनके अनुसार भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने लड़ने का जज्बा ही नहीं दिखाया था। अपनी प्रतिक्रिया में उन्होंने भारतीय टीम की सीधे शब्दों में आलोचना की।


ब्रिस्टल मारपीट मामले में बेन स्टोक्स को दोषी नहीं पाया गया

करीब एक सप्ताह से ब्रिस्टल मामले पर चल रही सुनवाई आखिरकार अंजाम तक पहुँच गई। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को दोषी नहीं पाया गया है। इसका मतलब यह हुआ कि इंग्लैंड की टीम में उन्हें ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के लिए शामिल किया जा सकता है। यह इंग्लैंड क्रिकेट पर निर्भर करता है कि वे उन्हें टीम में शामिल करेंगे अथवा नहीं।


SLvSA एकमात्र टी20: श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 3 विकेट से हराया

कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए एकमात्र टी20 मुकाबले में श्रीलंका ने 3 विकेट से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 16।4 ओवर में 98 रन बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 16 ओवर में 7 विकेट पर 99 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।


Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now