Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 14 मार्च 2018

T20 Tri Series: बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय टीम कोलंबो में खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में भारत ने बांग्लादेश को 17 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान और मैन ऑफ़ द मैच रोहित शर्मा के 89 रनों की शानदार पारी की बदौलत 176/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में सिर्फ 159/6 का स्कोर ही बना सकी। वॉशिंगटन सुंदर ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 4 ओवारों में सिर्फ 22 रन देकर तीन विकेट लिए। बांग्लादेश के खिलाफ भारत की यह लगातार सातवीं जीत है। T20 Tri Series: पांचवें मैच में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र रोहित शर्मा ने अपना 13वां अर्धशतक लगाया और अपनी पारी में उन्होंने 5 छक्के लगाये। इस दौरान रोहित शर्मा (75) भारत की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने युवराज सिंह (74) का रिकॉर्ड तोड़ा। इस मामले में विश्व रिकॉर्ड क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल (103) के नाम है।


T20 Tri-series: पांचवें टी20 में भारत की जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

T20 Tri Series: पांचवें टी20 में बांग्लादेश के खिलाड़ियों का काली पट्टी पहनकर खेलने का कारण बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने अपनी बाजू पर काले रंग की पट्टी बांधी हुई थी, जिसका कारण बड़ा ही दुखद है। हाल ही में नेपाल के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यूएस-बंगला नामक हवाई विमान क्रैश हो गया, जिसमें 49 लोगों के मृत होने की खबर सामने आई। इसलिए बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने श्रद्धांजलि के रूप में इस काली पट्टी को अपनी बाजू पर बांधा।


Irani Trophy 2018: पहले दिन विदर्भ की शानदार शुरुआत, वसीम जाफ़र ने जड़ा 53वां शतक

सत्र 2017-18 में रणजी ट्रॉफी की विजेता टीम विदर्भ और रेस्ट ऑफ़ इंडिया के बीच आज से ईरानी ट्रॉफी का मुकाबला खेला गया। नागपुर में हुए इस मुकाबले के पहले दिन विदर्भ ने मजबूत शुरुआत करते हुए दिन का का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 289 रन बना लिए हैं। विदर्भ की तरफ से पहले दिन पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफ़र ने नाबाद शतकीय पारी खेली, तो रेस्ट ऑफ़ इंडिया की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने पहले दिन बेहतरीन इकॉनमी से गेंदबाजी की।


आगे बढ़ने के लिए काम के बोझ से निपटना होगा: विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने शरीर का ध्यान रखने का समय आने की बात कहते हुए माना है कि अब उन्हें काम का दबाव जैसा महसूस भी होता है। मुंबई में एक इवेंट के दौरान कोहली ने कहा कि काम का दबाव अपना असर दिखाने लगा है और मुझे अब सचेत होकर चलना होगा। उन्होंने कहा कि अब शरीर, दिमाग और क्रिकेट तीनों तरफ ध्यान देकर आगे बढ़ना होगा।


IPL 2018: वीरेंदर सहवाग ने किंग्स इलेवन पंजाब के ख़िताब जीतने का भरोसा जताया

वीरेंदर सहवाग का मानना है कि पंजाब की मौजूदा टीम पिछले दस वर्षों की सभी टीमों को पीछे छोड़ने वाली है। उन्होंने इस टीम को श्रेष्ठ बताते हुए खिताबी जीत दर्ज करने की उम्मीद जताई है। सहवाग ने अपना बयान टीम में शामिल खिलाड़ियों के आधार पर दिया है।


NZvENG: टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, चोट के कारण सैंटनर बाहर

केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, जीत रावल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर)।


ICC टेस्ट रैंकिंग: कगिसो रबाडा गेंदबाजों में पहले स्थान पर, बल्लेबाजी में एबी डीविलियर्स को हुआ बड़ा फायदा

दक्षिण अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ बल्लेबाजों में अभी भी टॉप पर हैं लेकिन गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा एक स्थान के फायदे से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। साथ ही पोर्ट एलिज़ाबेथ टेस्ट में शतक लगाने वाले एबी डीविलियर्स 5 स्थान के जबरदस्त फायदे से एक बार फिर टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। कगिसो रबाडा (902) ने रैंकिंग में 900 अंकों का जादुई आंकड़ा भी पार किया और ऐसा करने वाले विश्व के सिर्फ 23वें गेंदबाज बने।


मोहम्मद शमी पर लगे मैच फिक्सिंग आरोप की होगी जांच: रिपोर्ट्स

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब बीसीसीआई की तरफ से उन्हें तगड़ा झटका लगा है। डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड शमी पर लगे मैच फिक्सिंग आरोपों की जांच कराएगा।


PSL 2018: इस्लामाबाद यूनाइटेड ने मुल्तान सुल्तांस को 33 रनों से हराया

पाकिस्तान सुपर लीग के 25वें मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने मुल्तान सुल्तांस को 33 रनों से हरा दिया। इस्लामाबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 185 रन बनाए। जवाब में मुल्तान की टीम 152 रन बनाकर आउट हो गई। इस्लामाबाद के लिए ल्युक रोंकी ने सबसे अधिक 58 रन बनाए। मुल्तान के लिए किरोन पोलार्ड ने अकेले दम पड़ लड़ाई की लेकिन टीम की हार नहीं बचा पाए। इस्लामाबाद प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment