Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 15 दिसम्बर 2017

निशांत द्रविड़
visit

INDvSL: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम घोषित थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसल परेरा, दनुश्का गुनातिलका, निरोशन डिकवेला, असेला गुनारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, दसुन शनाका, चतुरंगा डी सिल्वा, सचित पथिराना, अकिला धनंजय, दुश्मान्था चमीरा, नुवान प्रदीप और विश्वा फ़र्नांडो।


रविन्द्र जडेजा ने एक ओवर में लगाये 6 छक्के, टी20 मैच में बनाये 69 गेंदों में 154 रन

भारतीय टीम के ऑलराउंडर और टेस्ट क्रिकेट के टॉप गेंदबाज रविन्द्र जडेजा ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन इंटर डिस्ट्रिक्ट टी20 टूर्नामेंट के एक मैच में 6 गेंदों में 6 छक्के लगाये। राजकोट में खेले गए मुकाबले में जडेजा ने जामनगर की तरफ से खेलते हुए अमरेली के विरुद्ध 69 गेंदों में 154 रनों की धमाकेदार पारी खेली और उनकी टीम ने 121 रनों की एकतरफा जीत हासिल की। रविन्द्र जडेजा ने 15वें ओवर में नीलम वामजा की 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के लगाये।


T10 League: वीरेंदर सहवाग की मराठा अरेबियंस ने जीता मुकाबला, हसन अली की शानदार गेंदबाजी बेकार गई

टी10 लीग में आज कुल मिलाकर चार मुकाबले खेले गए। ग्रुप ए में हुए पहले मुकाबले में बंगाल टाइगर्स ने पंजाबी लीजेंड्स को 3 विकेट से हराया, लेकिन अगले मैच में पंजाबी लीजेंड्स ने वापसी करते हुए केरला किंग्स को 8 विकेट से हराया। ग्रुप ए में तीनों टीमों ने दो में से एक-एक मुकाबला जीता। ग्रुप बी के पहले मैच में वीरेंदर सहवाग की मराठा अरेबियंस ने टीम श्रीलंका को बड़े स्कोर वाले मुकाबले में 5 विकेट से हराया और दूसरे मैच में पख्तूंस ने टीम श्रीलंका को 27 रनों से हराया। ग्रुप बी में मराठा अरेबियंस और पख्तूंस ने दो में एक-एक मुकाबला जीता, वहीं टीम श्रीलंका को दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा।


INDvSL: क्या मोहाली एकदिवसीय में एमएस धोनी ने की गलत फील्डिंग?

भारतीय टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की कीपिंग स्किल्स और आईसीसी के नियमों को लेकर हाल ही में सवाल खड़े हुए हैं। दरअसल यह मामला मोहाली वनडे में श्रीलंकाई पारी के दौरान 11वें ओवर का है। श्रीलंका के बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने और एंजेलो मैथ्यूज क्रीज पर मौजूद थे। उन्होंने उस समय दो रन पूरा करने के लिए क्रीज पर दौड़ लगाई और उस दौरान एमएस धोनी फील्डर द्वारा फेंके गए थ्रो को पकड़ने के लिए क्रीज पर आए लेकिन आखिरी समय में उन्होंने थ्रो को न पकड़ते हुए सीधा विकेट पर लगने दिया और अंपायर ने इस फैसले को थर्ड अंपायर की तरफ भेज दिया। इस प्रकार की फील्डिंग आईसीसी द्वारा बनाये गये नए नियमों में फेक फील्डिंग के अन्तर्गत आती है।


NZvWI: एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज टीम में हुए बदलाव, चोट के कारण 3 ख़िलाड़ी बाहर वनडे सीरीज :

जेसन होल्डर (कप्तान), जेसन मोहम्मद (उपकप्तान), रोंस्फोर्ड बीटन, शिमरोन हेटमायर, शैल्डन कॉट्रेल, शैनन गैब्रियल, क्रिस गेल, काइल होप, शाई होप (विकेटकीपर), एविन लेविस, निकिता मिलर, एश्ली नर्स, चैडविक वॉल्टन, रोवमन पॉवेल और केसरिक विलियम्स। टी20 सीरीज : कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), सैमुएल बद्री, रयाद एमरिट, रोंस्फोर्ड बीटन, आंद्रे फ्लेचर, एश्ली नर्स, किरोन पोलार्ड, जेरोम टेलर, जेसन मोहम्मद, क्रिस गेल, शाई होप (विकेटकीपर), चैडविक वॉल्टन, रोवमन पॉवेल और केसरिक विलियम्स।


अजिंक्य रहाणे के पिताजी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारतीय टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के पिताजी मधुकर बाबुराव रहाणे को पुलिस ने एक सड़क दुर्घटना के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है। कोल्हापुर में शुक्रवार को मधुकर बाबुराव रहाणे की गाड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक महिला से जा टकराई, जिसके चलते महिला को तुरंत पास के एक लोकल हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।


AUSvENG, तीसरा एशेज टेस्ट, दूसरा दिन: स्टीव स्मिथ और उस्मान खवाजा ने बेहतरीन साझेदारी कर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने तीसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप्स के समय 3 विकेट खोकर 203 रन बना लिए हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ 92 और शॉन मार्श 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर 200 रन पीछे है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 403 रन बनाए थे।


एबी डीविलियर्स ने खास अंदाज में दी विराट कोहली को शादी की बधाई

"विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को शादी की बधाई। अचानक हुई इस शादी से मैं भी हैरान हो गया लेकिन मुझे हमेशा से पता था कि तुम लोग इस तरह की सरप्राइज दे सकते हो। इसलिए शादी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं विराट और अनुष्का। आप दोनों साथ में हमेशा खुश रहोगे और उम्मीद है कि बहुत सारे बच्चे होंगे।"


ICC Under 19 World Cup 2018: ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

जेसन सांघा (कप्तान), विल सदरलैंड (उपकप्तान), जेवियर बार्टलेट, मैक्स ब्रेयंट, जैक एडवर्ड्स, जैक एवंस, गैरोर्ड फ्रीमैन, रेयान हेडले, बैक्सटर होल्ट, नाथन मैकस्वीने, जोनाथन मेर्लो, जेसन राल्सटन, परम उप्पल, ऑस्टिन वॉ, लियोड पोप।


रोहित शर्मा के ट्वीट का अनुष्का शर्मा ने दिया शानदार तरीके से जवाब

भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने भी विराट और अनुष्का को शादी की शुभकामनाएं दीं और साथ ही अनुष्का शर्मा को एक खास सलाह भी दे डाली। इसके बाद अनुष्का शर्मा ने भी अपने अंदाज में जवाब दिया।


मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ऋद्धिमान साहा रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में खेलेंगे

17 दिसंबर से रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल मुकाबला शुरु हो रहा है जिसमें मोहम्मद शमी और ऋद्धिमान साहा बंगाल के लिए जबकि उमेश यादव विदर्भ के लिए खेलेंगे। सेमीफाइनल में बंगाल का मुकाबला दिल्ली से और विदर्भ का मुकाबला कर्नाटक से होगा।


युवराज सिंह ने हर बार मेरा हौसला बढ़ाया: दीपक हूडा

स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में हूडा ने कहा कि मैं एकदिवसीय टीम में शामिल किए जाने की उम्मीद कर रहा था, टी20 टीम में जगह मिलने की उम्मीद मुझे नहीं थी। इस साल रणजी ट्रॉफी में मेरा प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा लेकिन 2016-17 के रणजी सीजन में मैंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसके अलावा हाल ही में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए के लिए मैंने अच्छी पारियां खेली। इसी वजह से मुझे भारतीय टीम में जगह मिली।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now