Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 15 नवंबर, 2018

Enter caption
सावन गुप्ता

आईपीएल नीलामी 2019: सभी टीमों द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की नीलामी से पहले सभी टीमों ने अपने-अपने रिटेन और रिलीज हुए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। किंग्स इलेवन पंजाब ने सबसे ज्यादा 11 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स ने 10-10 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। जो खिलाड़ी रिलीज किए गए हैं उनमें कई बड़े चेहरे भी शामिल हैं।

आईपीएल नीलामी 2019: सनराइजर्स हैदराबाद ने रिद्धिमान साहा समेत कई खिलाड़ियों को किया रिलीज

आईपीएल 2019 की नीलामी से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने कार्लोस ब्रैथवेट और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा समेत 8 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, जबकि 17 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। पिछले साल बैन की वजह से टूर्नामेंट नहीं खेलने वाले डेविड वॉर्नर को फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया है। जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है उनमें रिद्धिमान साहा और कार्लोस ब्रैथवेट के अलावा इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी शामिल हैं। शिखर धवन पहले ही 3 खिलाड़ियों के बदले ट्रेड होकर दिल्ली डेयरडेविल्स में जा चुके हैं।

IPL नीलामी 2019: मुंबई इंडियंस ने 10 खिलाड़ियों को किया रिलीज

आईपीएल 2019 की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस ने 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, जिसमें पैट कमिंस और दिग्गज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी शामिल हैं। मुंबई ने 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। आपको बता दें आईपीएल की नीलामी इसी साल दिसंबर में होगी। जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है उनमें कमिंस और मुस्तफिजुर के अलावा दक्षिण अफ्रीका के बैटिंग ऑलराउंडर जेपी डुमिनी और श्रीलंका के स्पिनर अकिला धनंजय भी शामिल हैं।

एबी डीविलियर्स की तूफानी पारी के बाद टीम को मिली करीबी जीत

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से हाल ही में संन्यास लेने वाले तूफानी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के बल्ला एक बार फिर जमकर बोला है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टी20 टूर्नामेंट से पहले अभ्यास मैच में धुआंधार पारी खेल दर्शा दिया कि उनमें अब भी कितना दम-खम बाकी है। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने 31 गेंद में 93 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 300 का रहा।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, दूसरा राउंड: आखिरी दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 का दूसरा राउंड आज समाप्त हुआ और इसमें कुल मिलाकर 17 मैच हुए। दूसरे राउंड के बाद ग्रुप ए में सौराष्ट्र 9 अंकों के साथ, ग्रुप बी में केरल 7 अंकों के साथ, ग्रुप सी में उत्तर प्रदेश 14 अंक के साथ और प्लेट ग्रुप में सिक्किम और उत्तराखंड 13-13 अंकों के साथ टॉप पर हैं।

BAN v ZIM, दूसरा टेस्ट: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 218 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

बांग्लादेश ने ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को 218 रन से हराकर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। 443 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम खेल के पांचवे दिन दूसरे सत्र में 224 रन बनाकर आल आउट हो गई। ब्रेंडन टेलर ने लगातार दूसरी पारी में भी शतक लगाया लेकिन उनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए।

SL vs ENG, दूसरा टेस्ट: श्रीलंका को पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त

पल्लेकेले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के स्कोर बिना किसी नुकसान के शून्य रन रहा। पहली पारी के आधार पर वे अभी श्रीलंका से 46 रन पीछे हैं। जैक लींच और रॉरी बर्न्स बिना खाता खोले क्रीज पर थे। इससे पहले श्रीलंका की पहली पारी 336 रनों पर समाप्त हुई।

क्रिकेट न्यूज: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से ठीक पहले रिकी पोंटिंग ने की रोहित शर्मा की तारीफ

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में और यह बात किसी छुपी नहीं है। पिछले दिनों हिटमैन रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके सबूत दिए हैं कि ऑस्ट्रेलिया में भी कुछ कमाल कर सकते हैं। पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी टीम को उनसे बचकर रहने के लिए चेताया है।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...