Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 16 दिसम्बर 2017

INDvSL: वनडे में भी बादशाहत बरक़रार रखने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, श्रीलंका के पास इतिहास रचने का मौक़ा विशाखापट्नम में अब तक भारत ने कुल 7 मुक़ाबले खेले हैं जिसमें से 5 में उन्हें जीत मिली है, एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि एक बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। भारत और श्रीलंका के बीच इस मैदान पर खेले गए एकमात्र मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत नसीब हुई थी। ये मैदान महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी काफ़ी अच्छा रहा हैं, जहां उन्होंने 4 पारियों में 80 की औसत से 240 रन बनाए हैं। महेंद्र सिंह धोनी वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हज़ार रनों का आंकड़ा छूने से महज़ 102 रन दूर हैं, ऐसे में अगर उन्हें इस मैच में नंबर-4 पर बल्लेबाज़ी करने का मौक़ा मिला तो हो सकता है इस मैदान की याद उनके लिए और भी शानदार हो जाए और विशाखापट्नम में ही वह 10 हज़ार के स्पेशल क्लब में शामिल हो जाएं।


T10 League: सहवाग की मराठा अरेबियंस सेमीफाइनल में, पोलार्ड की धमाकेदार पारी ने केरला किंग्स को भी सेमीफाइनल में पहुंचाया

टी10 लीग में आज फिर से कुल मिलाकर चार मुकाबले खेले गए। प्ले-ऑफ मुकाबलों में ग्रुप ए की तीनों टीमों का सामना ग्रुप बी की तीनों टीमों से हुआ। पहले मुकाबले में ग्रुप बी की पख्तूंस ने ग्रुप ए की बंगाल टाइगर्स को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। दूसरे मुकाबले में ग्रुप ए की केरला किंग्स ने डकवर्थ-लुईस की मदद से ग्रुप बी की टीम श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। तीसरे मुकाबले में वीरेंदर सहवाग की मराठा अरेबियंस ने ग्रुप ए की पंजाबी लीजेंड्स को 14 रनों से हराया, हालाँकि सहवाग आज का मुकाबला नहीं खेले और इमाद वसीम ने टीम की कप्तानी की। जहाँ एक तरफ जीत के साथ मराठा अरेबियंस ने सेमीफाइनल में जगह पक्की की, वहीं हार के बावजूद पंजाबी लीजेंड्स सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रही।


IPL 2018: रिपोर्ट्स के अनुसार पहली बार होगा डीआरएस नियम का प्रयोग

निजी अख़बार के अनुसार हाल ही में बीसीसीआई ने भारत के टॉप दस अंपायरों के लिए एक वर्कशॉप का आयोजन विशाखापट्टनम में किया। इस वर्कशॉप के बाद बीसीसीआई के एक अधिकारी ने डीआरएस को लेकर कहा कि यह पहली बार हुआ है कि इसे लेकर बीसीसीआई के अंपायरों ने वर्कशॉप में हिस्सा लिया है।


NZvWI: जीत रावल के 169 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड ए ने एकदिवसीय अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को हराया

न्यूजीलैंड ए ने व्हांगरेई में खेले गए एकदिवसीय अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 288 रन बनाये, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ए ने जीत रावल के बेहतरीन शतक की बदौलत 49वें ओवर में सिर्फ चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के टेस्ट ओपनर जीत रावल ने 150 गेंदों में 169 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की टीम 20 दिसम्बर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी और उसके बाद बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी।


क्रिस गेल ने खुद को सर्वकालिक महान खिलाड़ी बताया

जब गेल से पूछा गया कि क्या वो टी20 क्रिकेट के डॉन ब्रेडमैन हैं तो उन्होंने एक कदम आगे जाते हुए कहा कि वो सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं।


मैं अपनी काबिलियत पर किसी भी टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर सकता हूँ: शिखर धवन

शिखर धवन ने टीम की शानदार वापसी को लेकर कहा कि हम परिस्थितियों से बहुत चीजें सीखते हैं। खासतौर पर जब हमने टेस्ट सीरीज के कोलकाता टेस्ट में ख़राब प्रदर्शन किया, तो हमने नागपुर टेस्ट में उम्दा वापसी की और जीत हासिल की। ऐसा ही वनडे सीरीज में हुआ जब धर्मशाला वनडे में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा, तो दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में टीम ने जोरदार वापसी करते हुए सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।


बांग्लादेश में 2010 के बाद पहली बार होगी एकदिवसीय त्रिकोणीय श्रृंखला

बांग्लादेश में जनवरी 2010 के बाद पहली बार एकदिवसीय त्रिकोणीय श्रृंखला का आयोजन किया जाएगा। 15 जनवरी से शुरू होने वाली इस सीरीज में श्रीलंका और ज़िम्बाब्वे की टीमें हिस्सा लेंगी। त्रिकोणीय सीरीज में फाइनल समेत कुल मिलाकर 7 मैच खेले जाएंगे और हर टीम एक दूसरे के खिलाफ दो-दो मैच खेलेंगी। फाइनल मुकाबला 27 जनवरी को खेला जाएगा।


माइकल वॉन ने स्टीव स्मिथ को विराट कोहली से बेहतर टेस्ट खिलाड़ी बताया

"विराट कोहली तीनों ही प्रारुपों के बेहतरीन प्लेयर हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ काफी बड़े बल्लेबाज हैं। हालांकि एक टीम में मैं दोनों ही खिलाड़ियों को पसंद करुंगा"


AUSvENG, तीसरा एशेज टेस्ट, तीसरा दिन: स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने ली बड़ी बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले जा रहे तीसरे एशेज टेस्ट मैच में बड़ी बढ़त ले ली है। आज खेल के तीसरे दिन स्टंप्स के समय ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 549 रन बना लिए हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार दोहरा शतक लगाया और वह 229 रन बनाकर क्रीज पर हैं, जबकि मिचेल मार्श ने भी अपने करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ा और 181 रन बनाकर नाबाद हैं।


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर ड्वेन ब्रावो का बड़ा बयान

ब्रावो ने कहा कि मुझे वेस्टइंडीज टीम से तब बाहर कर दिया गया था जब मैं फिट था। अब मैं 34 साल का हो चुका हूं ऐसे में वापसी का कोई मतलब ही नहीं बनता। मैं चाहता हूं कि मेरे अंदर जितना क्रिकेट बचा है अपने फैंस की खातिर उतना मैं खेलूं। ब्रावो ने कहा कि मैं दुनिया भर में होने वाले इस तरह की टी20 प्रतियोगिताओं में खेलना चाहता हूं।


IPL 2018: जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में आईपीएल मैचों को लेकर संशय

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में होने पर संशय है। राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई में देरी के चलते ऐसा हो सकता है। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को अभी भी बीसीसीआई से जुड़ने का इंतजार है और इसके लिए सुनवाई में देरी हो रही है। तालमेल नहीं होने की वजह से एक बार फिर से एसएमएस स्टेडियम के हाथ से मेजबानी छिन सकती है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment