COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 16 जुलाई 2018

18   //    16 Jul 2018, 23:27 IST

ENG A vs IND A, एकमात्र अनाधिकारिक टेस्ट: एलिस्टेयर कुक का शानदार शतक, पहले दिन इंग्लैंड लायंस 310/2

वॉस्टर में आज से शुरू हुए एकमात्र अनाधिकारिक टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड लायंस ने भारत ए के खिलाफ 310/2 का स्कोर बनाया लिया है। स्टंप्स के समय इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक 153 और डेविड मलान 59 रन बनाकर नाबाद हैं। भारतीय टीम की तरफ से नवदीप सैनी और अंकित राजपूत ने एक-एक विकेट लिया है। इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए इस मैच में भारत ए की तरफ से मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे भी खेल रहे हैं।




ICC टेस्ट रैंकिंग: बल्लेबाजों में दिमुथ करुनारत्ने और गेंदबाजों में जेसन होल्डर को जबरदस्त फायदा

श्रीलंका-दक्षिण अफ्रीका पहले और वेस्टइंडीज-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजों में श्रीलंका के दिमुथ करुनारत्ने और गेंदबाजों में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। दिमुथ करुनारत्ने 21 स्थान के जबरदस्त फायदे से बल्लेबाजों के टॉप 10 में और जेसन होल्डर 9 स्थान के फायदे से गेंदबाजों में 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। टीम रैंकिंग में वेस्टइंडीज (77) को 2-0 की जीत का फायदा हुआ और 5 अंक के फायदे से अब वो आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश (67) को 8 अंकों का नुकसान हुआ है और अब वो नौवें स्थान पर खिसक गये हैं। सीरीज से पहले वेस्टइंडीज नौवें और बांग्लादेश आठवें स्थान पर थी।




रमेश पोवार बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच

पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर रमेश पोवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है। नियमित कोच तुषार अरोठे के इस्तीफा देने के बाद पोवार को अब ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोच पद के लिए आवेदन भी मांगे हैं।




ग्लोबल टी20 कनाडा, 2018: वेंकूवर नाइट्स ने क्रिकेट वेस्टइंडीज बी को हराकर खिताब पर किया कब्जा

वेंकूवर नाइट्स ने ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट के पहले सीजन का खिताब जीत लिया है। फाइनल मुकाबले में वेंकूवर ने क्रिकेट वेस्टइंडीज बी को 7 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज बी 17.4 ओवर में 145 रन ही बना सकी। वेंकूवर नाइट्स ने इस लक्ष्य को मैन ऑफ द मैच साद बिन जफर के नाबाद 79 रनों की बदौलत 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। विनिपेग हॉग्स के सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।




स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर इस साल बिग बैश लीग में नहीं खेल पाएंगे

बिग बैश लीग टूर्नामेंट के हेड किम मैककोनी ने साफ कर दिया है कि डेवि़ड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ इस साल बीबीएल में नहीं खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। यह दोनों दिग्गज खिलाड़ी मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बॉल टैंपरिंग मामले में पकड़े गए थे, जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन दोनों के ऊपर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था।




इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं रिद्धिमान साहा

भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ शुरु होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। उनकी चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। उनकी जगह पर दिनेश कार्तिक को मौका दिया जा सकता है।




दिनेश चंडीमल और कोच चंडिका हथरुसिंघा को दो टेस्ट और चार वनडे मुकाबलों के लिए किया गया सस्पेंड

आईसीसी ने श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल, कोच चंडिका हथरूसिंघा और टीम मैनेजर असंका गुरूसिंहा को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेल भावना के विपरीत कार्य के कारण कड़ी सजा सुनाई है। इन तीनों को दो टेस्ट और 4 एकदिवसीय मुकाबलों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।




भारतीय टीम को हराना नंबर 1 बनने से ज्यादा महत्वपूर्ण है - इयोन मॉर्गन

इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे एकदिवसीय मुकाबले से पहले कहा कि उनके लिए नंबर 1 टीम बने रहने से ज्यादा भारत के खिलाफ सीरीज जीतना महत्वपूर्ण है। लॉर्ड्स में हुए मुकाबले को जीतते ही इंग्लैंड टीम ने आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में पहला स्थान पक्का कर लिया था। हालांकि टी20 सीरीज को गंवाने के बाद इयोन मॉर्गन वन-डे सीरीज कोे जीतना चाहते हैं।




ZIMvPAK: पाकिस्तान ने दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराया, फखर ज़मान का शतक

पाकिस्तान ने बुलावायो में खेले गए दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में ज़िम्बाब्वे को 9 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 194 रन बनाये, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने फखर ज़मान के शतक की बदौलत सिर्फ एक विकेट खोकर 36 ओवर में ही हासिल कर लिया। फख़र ज़मान को मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।




वेस्टइंडीज 2019 में होने वाले विश्वकप को जीत सकती है: क्लाइव लॉयड

वेस्टइंडीज टीम के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड का मानना है कि अगले साल इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले विश्वकप में काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिलने वाला। इसके अलावा उन्होंने साफ किया कि अगर वेस्टइंडीज अपनी मजबूत टीम के साथ उतरती है, तो वो विश्वकप का खिताब एक बार फिर अपने नाम कर सकती है।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...