Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 16 मार्च 2018

T20 Tri Series: रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया, फाइनल में होगा भारत से सामना बांग्लादेश ने कोलंबो में खेले गए त्रिकोणीय टी20 सीरीज के रोमांचक छठे मैच में श्रीलंका को दो विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159/7 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने मैन ऑफ़ द मैच महमुदुल्लाह के धुआंधार 43* रनों की बदौलत एक गेंद शेष रहते जीत हासिल की। फाइनल में 18 मार्च को अब बांग्लादेश का सामना भारत से होगा। बांग्लादेश के 20वें ओवर में एक बहुत बड़ा विवाद हुआ और अंपायर के नो बॉल नहीं देने के कारण बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने अपने दोनों बल्लेबाजों को वापस बुला लिया था, लेकिन कुछ देर बाद मुकाबला फिर शुरू हुआ और महमुदुल्लाह ने टीम को जीत दिला दी। हालाँकि आखिरी ओवर में जिस तरह से दोनों टीमों के बीच गहमागहमी हुई, यह क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं था। उम्मीद है कि इस घटना से दोनों टीम सबक लेगी और आगे ऐसी चीज़ें देखने को नहीं मिलेगी।


ICC World Cup Qualifier 2018: सुपर सिक्स में ज़िम्बाब्वे ने आयरलैंड को हराया

आईसीसी विश्व कप क्वालीफ़ायर में आज सुपर सिक्स के तीसरे मुकाबले में मेजबान ज़िम्बाब्वे ने आयरलैंड को 107 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। ज़िम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ़ द मैच सिकंदर रज़ा के नाबाद 69 रनों के बावजूद 211/9 का स्कोर ही बनाया था, लेकिन जवाब में आयरलैंड की टीम सिर्फ 104 रन बनाकर ढेर हो गई। टेंडाई चिसोरो और कप्तान ग्रीम क्रीमर ने 3-3 विकेट लेकर टीम को आसान जीत दिलाई और विश्व कप में पहुंचने की संभावनाओं को भी मजबूत किया।


Irani Trophy 2018: तीसरे दिन विदर्भ का स्कोर 700 के पार, अपूर्व वानखड़े शतक के करीब

ईरानी ट्रॉफी 2018 के तीसरे दिन विदर्भ ने रेस्ट ऑफ़ इंडिया के खिलाफ 702/5 का विशाल स्कोर बना लिया है। बारिश के कारण देर से शुरू हुए मैच में दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफ़र अपनी शानदार पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और 286 रनों पर आउट हो गए लेकिन इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज अपूर्व वानखड़े (99*) और अक्षय वाडकर ने टीम को पारी को संभाला और स्कोर को 700 के पार पहुंचा दिया। मैच के तीसरे दिन भी रेस्ट ऑफ़ इंडिया के गेंदबाजों ने औसतन प्रदर्शन किया।


PSL 2018: पेशावर ज़ाल्मी ने लाहौर कलंदर्स को 7 विकेट से हराया

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग के आज के पहले मैच में पेशावर ज़ाल्मी ने विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल के शानदार शतक की बदौलत लाहौर कलंदर्स को आसानी के साथ 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर कलंदर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाये, जिसके जवाब में पेशावर ने लक्ष्य को 18वें ओवर में ही 7 विकेट रहते हासिल कर लिया। कामरान अकमल को उनकी बेहतरीन नाबाद 107 रनों की शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


PSL 2018: पेशावर जाल्मी ने कराची किंग्स को 44 रनों से हराया

यूएई में खेले जा रहे पाकिस्तान सुपर लीग टी20 टूर्नामेंट में पेशावर ज़ाल्मी ने कराची किंग्स को 44 रनों से शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 181 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए कराची किंग्स की टीम 8 विकेट पर 137 रन बना पाई तथा मैच गंवा दिया। पेशावर के कामरान अकमल को 75 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार दिया गया।


PSL 2018: इस्लामाबाद यूनाइटेड ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 6 विकेट से हराया

पाकिस्तान प्रीमियर लीग के 28वें मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 6 विकेट से हरा दिया। क्वेटा की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रन बनाए। जवाब में जेपी डुमनी की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम ने 10 गेंद शेष रहते 4 विकेट पर 149 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। मुकाबला यूएई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया। जेपी डुमिनी को शानदार अर्धशतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


PSL 2018: सुनील नारेन अवैध गेंदबाजी एक्शन को लेकर एकबार फिर सवालों के घेरे में

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर सुनील नारेन एक बार फिर से विवादों के घेरे में आ चुके हैं। सुनील नरेन को दोबारा से उनके अवैध गेंदबाजी एक्शन के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कटघरे में लिया है। पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की टीम से खेलने वाले सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को लेकर पीसीबी ने कहा कि नारेन खराब गेंदबाजी एक्शन के चलते हमारी चेतावनी की लिस्ट में थे और वह फिर से अवैध गेंदबाजी एक्शन से गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं।


NZvENG: चोट के चलते मेसन क्रेन टेस्ट सीरीज से बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है। लेग स्पिनर मेसन क्रेन पीठ के निचले हिस्से में फ्रेक्चर के चलते बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में जानकारी देते हुए यह बताया कि क्रेन की जगह समरसेट के जैक लीच को शामिल किया गया है।


महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के श्रेष्ठ विकेटकीपर नहीं हैं: राशिद लतीफ

पूर्व पाक खिलाड़ी राशिद लतीफ ने महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग पर सवाल खड़े किये हैं। लतीफ़ ने दक्षिण अफ्रीका के युवा खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक को धोनी से बेहतर विकेटकीपर बताया है।


कगिसो रबाडा निलंबन मामले में पॉल हैरिस ने विराट कोहली का नाम घसीटा

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ दुर्व्यवहार के चलते 2 टेस्ट मैचों का प्रतिबन्ध झेलने वाले कगिसो रबाडा वाले मामले पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल हैरिस ने बयान दिया है। उन्होंने कगिसो का बचाव करते हुए इस मसले पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को घसीटा है और आईसीसी पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है।


अगर मैच फिक्सिंग की हो तो फांसी पर लटका देना: मोहम्मद शमी

पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा, बलात्कार और मैच फिक्सिंग जैसे संगीन आरोपों पर भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने खुलकर अपनी बात रखी है। उन्होंने इंडिया न्यूज से एक साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने देश को प्राथमिकता दी है और अगर जांच में मुझे मैच फिक्सिंग का दोषी पाया जाता है, तो फांसी पर लटका दिया जाए। देश की बात करते हुए शमी भावुक हो गए और तकरीबन 2 से 3 मिनट तक रोते रहे।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment